Friday, December 19, 2008

जवाब सवाल प्रोबेट करने के लिए

क्या प्रोबेट है?
प्रोबेट जहाँ विल की मृत्यु के निर्देश के बाद किया जाता है की प्रक्रिया है. विल ने काउंटी किराए में "प्रोबेट" में भर्ती कराया है. कुछ लोगों ने किराए के लिए विल क्लर्क के रूप में देखें. इस विल की वसीयत करनोवाला या वसीयत करनोवाली की मौत पर (निर्माता), को प्रोबेट प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. यह जो कि विल के असलियत स्थापित कानूनी प्रक्रिया है. यह किराए द्वारा काउंटी में जहां वसीयत करनोवाला या वसीयत करनोवाली मृत्यु के समय resided किया जाता है.

इस प्रोबेट आवेदन निम्नलिखित सूचना शामिल होने चाहिए:

1. आवेदक के निवास;?

2. नाम, अधिवास और मृतक की मृत्यु की तिथि;?

3. नाम और मृतक के पति या पत्नी के पते, वारिस (उन अंतरराज्यीय उत्तराधिकार के कानूनों के तहत लेने के लिए), और किसी भी व्यक्ति निष्पादक के रूप में सेवा करने के लिए नाम हकदार;?

4. किसी भी मामूली उत्तराधिकारियों की उम्र; और?

5. इस वसीयत करनोवाला के बच्चों के नाम, जब विल किया गया था और बच्चों के जन्म के नाम और अपनाई जाने के बाद विल, या अपने बच्चों को, यदि कोई हो गई थी.

समय के किराए में खर्च को कम करने के लिए, यह, और सिफारिश की है और कुछ काउंटियों आवश्यक है, उससे पहले एक निष्पादक के निष्पादक के वकील या निष्पादक न्यायालय भेज प्रोबेट के लिए विल प्रस्तुत:

1) एक "डेटा पत्रक" (के लिए कुछ काउंटियों में एक "सूचना पत्रक" या एक "वास्तव पत्रक के रूप में" ") में जानकारी किराए द्वारा आवेदन पत्र को पूरा करने की जरूरत युक्त भेजा;

2) इस विल की एक प्रतिलिपि, और

3) मृत्यु प्रमाण पत्र की एक प्रति.


एक व्यक्ति, भेंट द्वारा शुरू किया जा सकता है एक प्रोबेट कार्यवाही की मृत्यु पर एक प्रोबेट APPLICATION FILING ने मृतक के इस किराए की है जिसमें न्यायालय में मृतक मौत पर अधिवासित था काउंटी में प्रोबेट के लिए (मरे हुए व्यक्ति की) पिछले विल. आर 4:80-1 (एक). आमतौर पर, इस निष्पादक ने विल में मनोनीत न्यायालय के साथ एक सत्यापित आवेदन दाखिल द्वारा कार्यवाही लाता है.


जब आवेदक प्रोबेट के लिए मूल विल फ़ाइलें, आवेदक को भी (और मूल एक उठाया सील के साथ) एक मृत्यु प्रमाणपत्र फ़ाइल चाहिए. लगभग $ 150 का एक पत्र दाखिल शुल्क का भुगतान किया जाना चाहिए. अगर वहाँ कोई अनियमितताओं या आपत्तियां हैं, विल, आवेदन और मृत्यु प्रमाण पत्र एक बार, इस किराए की, कागज की समीक्षा करेगा, और, प्रोबेट करने के लिए विल स्वीकार दायर कर रहे हैं. हालांकि नई Jersey कानून की वसीयत करनोवाला की मृत्यु के 10 दिन के भीतर एक विल को प्रोबेट के प्रवेश प्रतिबंध लगा दिया, एक आवेदक से पहले 10 दिन की अवधि की समाप्ति के लिए आवेदन जमा कर सकता है. यदि विल को 10 दिन का इंतजार कर रहे अवधि के बाद दायर की है, कई न्यायालयों contemporaneously को प्रोबेट कागज की फाइलिंग के साथ प्रोबेट के लिए एक निर्णय जारी करेगी.

इस निष्पादक अर्हक

विल ने एक बार प्रोबेट करने के लिए, न्यायालय पत्रों एक निष्पादक जो ठीक से करने के लिए योग्य है वसीयती जारी करेगी सेवा करने के लिए भर्ती कराया है. एक निष्पादक एक नाम विल में जो में निष्पादक अपने या अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए सहमत हैं एक फार्म का हलफनामा दाखिल करने से सेवा करने के लिए योग्य है. इस मनोनीत निष्पादक भी किराए के लिए संपदा के खिलाफ दावों की प्रक्रिया की सेवा को स्वीकार करने के लिए किराए की वकील को सशक्त बनाने की एक शक्ति प्रदान करना होगा. इस निष्पादक एक बार, न्यायालय तो मुद्दों पत्रों वसीयती योग्य है.

मेलिंग प्रोबेट नोटिस

के बाद एक विल प्रोबेट में भर्ती कराया है, है अटॉर्नी निष्पादक या निष्पादक 60 दिनों के भीतर मेल चाहिए ने मृतक के पति या पत्नी, वारिस और विल के अंतर्गत सभी लाभार्थियों को प्रोबेट के एक नोटिस. प्रोबेट का नोटिस कि विल, और एक प्रस्ताव अनुरोध पर विल की एक प्रतिलिपि प्रस्तुत करने के लिए probated था प्रबंधक का नाम और पता, स्थान और तिथि को नियंत्रित करना चाहिए. इस किराए की है कोर्ट से नोटिस की सेवा की सबूत फ़ाइल चाहिए निष्पादक के अटॉर्नी या प्रबंधक को नोटिस मेलिंग के 10 दिन के भीतर. एक बार प्रोबेट का नोटिस भेज दिया गया है और मेलिंग का सबूत आवश्यक रूप से पूरा हो गया है कि प्रोबेट प्रक्रिया को दायर किया गया है.

इस प्रोबेट प्रक्रिया को पूरा करने, शायद कुछ ही सप्ताह पहले, एक मृत आदमी के मामलों प्रशासन में ही कम से कम देरी का कारण होना चाहिए. एक विल को प्रोबेट सीमित किया जाना चाहिए स्वीकार करने की लागत. कुछ अन्य राज्यों में विपरीत, न्यू जर्सी में किराए की फाइलिंग फीस एक ही परवाह नही की संपदा के आकार की है. देख Zimiles "प्रोबेट न्यू जर्सी में एक गंदा शब्द" NJ वकील साहब स्नातकोत्तर नहीं है. 14 (जुलाई / अगस्त 1992)

मैं कैसे प्रोबेट प्रक्रिया शुरू हो?

इस निष्पादक या व्यक्तिगत प्रतिनिधि और नियुक्त किया जा सकता है अगर विल स्वयं सिद्ध, कम से कम एक ने गवाहों के नहीं है कि क्या प्रोबेट करने के लिए ज्यादातर मामलों में किराए के न्यायालय करने के लिए मूल विल, प्रमाणित मृत्यु प्रमाण पत्र, और, साथ जा रहा द्वारा दाखिल जो विल ने हस्ताक्षर किए ने विल पर हस्ताक्षर साबित होगा.

कैसा है एक प्रशासक की नियुक्ति की है जब कोई क्या है?

जब कोई विल, एक प्रशासक, या व्यक्तिगत प्रतिनिधि administratrix के किराए के न्यायालय द्वारा नियुक्त किया जाता है. के जीवित रहने के पति या पत्नी पहला अधिकार व्यवस्थापक की स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए किया है, हालाँकि, मृतक के किसी भी उत्तराधिकारी नियुक्त किया जा सकता है. जब एक कई वारिस का प्रयास है उनके अधिकार छोड़ना होगा प्रशासक, अन्य सभी उत्तराधिकारियों की नियुक्ति की जानी करने के लिए प्रशासक नियुक्त किया जाना है. ज्यादातर मामलों में, एक ज़मानत बांड के मूल्य को कवर करने के लिए सुसज्जित किया जाना चाहिए और संपदा में निजी सम्पत्ति असली.

जानकारी किस तरह का मैं इकट्ठा करना चाहिए?

ने मृतक के निजी प्रतिनिधि सभी की एक सूची बनाना चाहिए इस रिश्ते से उनके डिग्री, पते और उम्र के साथ जो मर गया व्यक्ति, साथ के रिश्तेदारों के पास.

क्या होगा अगर ने विल ठीक ढंग से क्रियान्वित नहीं है?

ताकि विल प्रोबेट में भर्ती होने की अनुमति देने के लिए किराए की उचित प्रक्रिया के रूप में व्यक्तिगत प्रतिनिधि सलाह देगी. यह प्रक्रिया आम तौर पर एक न्यायाधीश ने Superior न्यायालय के पहले एक औपचारिक सुनवाई शामिल है.

कितनी जल्दी भाग कर राज्य चाहिए का भुगतान किया जाए?

राज्य निज भाग कर और रिटर्न दाखिल किया जाना चाहिए कर आठ के भीतर (8) महीनों मृतक की मृत्यु के बाद भुगतान किया ब्याज से बचने के लिए.

संपत्ति पर अवैतनिक भाग कर एक धारणाधिकार रहे हो?

हाँ, अचल संपत्ति बेचने के लिए, आप और न्यू जर्सी राज्य स्थानांतरण भाग 'टैक्स ब्यूरो से "कर waivers", प्राप्त करने के लिए इस waivers के काउंटी क्लर्क के साथ काउंटी में, जहाँ भूमि पर स्थित है दायर किया जाना चाहिए की जरूरत होगी. भूमि पति और पत्नी "किरायेदारों के रूप में की सम्पूर्णता" द्वारा आयोजित की जरूरत नहीं है सूचित किया और एक छूट के बिना स्थानांतरित किया जा सकता है. अन्य संपत्ति के बैंक खातों और जमा प्रमाण पत्र जैसे अवैतनिक भाग करों के लिए एक धारणाधिकार करने के लिए विषय हो सकता है.

कैसे के बारे में संघीय संपदा कर?

2008 में जब तक कि संपदा $ 2000000 से अधिक नहीं फ़ेडरल कर कारण है. हालांकि, वहाँ $ 675000 से अधिक संपदा के लिए एक नई Jersey एस्टेट कर रहा है.

Spouses के बीच उपहार करों की संपदा के बिना हस्तांतरित किया जा सकता है वहाँ भी जो संपत्ति का असीमित मात्रा का अर्थ है एक असीमित संघीय वैवाहिक कटौती, है.

कितने किराए का प्रमाण पत्र ( "छोटा") मैं होगा?

सभी संपदा के आस्तियों के की एक सूची भी है कि किराए की कार्यालय में प्रोबेट लिपिक द्वारा जारी होना चाहिए किराए के प्रमाण पत्र की संख्या का निर्धारण में मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

जब विल है प्रोबेट में भर्ती कराया?

के बाद सभी उचित रूपों को प्रोबेट क्लर्क के साथ दर्ज हैं, क्लर्क जो प्रोबेट करने के लिए क्या मानते एक निर्णय बनाऊँगी. इस किराए की तो न्याय और मुद्दों "अक्षर वसीयती लक्षण."

क्या किराए के प्रमाण पत्र के लिए उपयोग किया जाता है?

निजी प्रतिनिधि के प्राधिकार (निष्पादक, प्रशासक, न्यासी) अधिनियम करने के साक्ष्य के रूप में किराए के प्रमाण पत्र में कार्य. इन प्रमाण पत्र ऐसे स्टॉक में परिवर्तित करने के रूप में कुछ काम पूरा करने के लिए, बैंक खातों, आदि बंद करने जरूरी हैं

यह आवश्यक लाभार्थियों के लिए विल की प्रतियां भेजने के लिए है?

प्रोबेट में घुस गया था कि क्या है probated समय से, Executer एक नोटिस के विशिष्ट तिथि देने के साथ एक सूचना है कि वे विल की एक प्रति के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है सभी लाभार्थियों मेल करने के लिए 60 दिन, साथ में है और क्या जगह है. देख Zimiles "प्रोबेट न्यू जर्सी में एक गंदा शब्द" NJ वकील साहब नहीं है

इस निष्पादक / प्रशासक करने के लिए आवश्यक मूल रूप से, क्या है?

इस निष्पादक या प्रशासक, सामान्य रूप में, इकट्ठा करने और सभी संपदा की परिसंपत्तियों का और अंततः ने मृतक के ऋण का भुगतान करने के लिए रक्षा, साथ ही किसी भी करों के कारण आवश्यक है, और अपने कार्यों के एक लेखांकन प्रदान करने में सक्षम हो जाता है लाभार्थियों या वारिस. एक निष्पादक या प्रशासक, या तो अक्षर वसीयती एक निष्पादक (के लिए) या अक्षर प्रशासन एक प्रशासक () के लिए की, फोन के किराए के माध्यम से जो में मृतक (मृतक व्यक्ति) इस पर resided को काउंटी में प्राप्त कर रहे हैं आवश्यक कानूनी कागजात प्राप्त करना होगा मृत्यु के समय.

निजी प्रतिनिधि के कर्तव्यों में शामिल हैं:

* - विल को ढूँढने और यह रही PROBATED. प्रोबेट कानूनी प्रक्रिया का एक विल.? * - ढूंढने और संपदा की संपत्तियों की रक्षा की वैधता स्थापित करने के लिए प्रयोग किया जाता है.? * - ढूँढने और वारिस सूचित.? * है - ऋण, खर्चों का भुगतान, और संपदा के करों से इस संपदा का परिसम्पत्तियों.? * - राज्य और संघीय की आवश्यकताओं के साथ कानून के पालन.? * - के उत्तराधिकारियों के लिए सभी उचित प्रक्रिया के बाद संपत्ति के वितरण का पालन किया गया है.

एक वकील संपदा प्रशासन में आवश्यक है?

एक व्यावहारिक मामले के रूप में, यह बहुत ही एक गैर के लिए कठिनाई-सही ढंग से एक वकील की सहायता के बिना एक संपदा प्रशासन में आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए वकील है. निजी प्रतिनिधि के संपदा के लिए वकील चुनता है. आप अपने वकील कॉल करने के लिए आपको विशेष कर्तव्यों और दायित्वों के रूप में आगे की सलाह देने की इच्छा हो सकती है.

कहाँ निष्पादक / प्रशासक ऋण का भुगतान करने के लिए धन प्राप्त करता है?

इस निष्पादक, अधिकतर मामलों में एक की निधियों का आधा करने के लिए मृतक की नई Jersey बैंक खातों में वापस कर सकते हैं. आमतौर पर, इस निष्पादक जो प्राप्त करने के लिए और धन चुकाना इस्तेमाल किया जा सकता है एक संपदा जाँच खाता खोलना चाहिए.

मैं क्षतिपूर्ति करने के लिए निष्पादक या प्रशासक के रूप में अभिनय के लिए हकदार हूँ?

एक निष्पादक या प्रशासक के पहले $ 200000.00 संपदा आस्तियों के प्रशासन के अधीन रहते हुए, 3-1/2% से 5% के कोष आयोगों के लिए $ 1000000.00 और 2% या न्यायालय के रूप में इस तरह के अन्य प्रतिशत करने के लिए डॉलर 200000.00 पर अधिक पर निर्धारित हो सकता है पर हकदार है $ 1000000,00 पर अतिरिक्त.

यदि वहाँ एक से अधिक निष्पादक या प्रशासक, न्यायालय प्रत्येक अतिरिक्त निष्पादक या प्रशासक के द्वारा अनुमति दी जा सकती है एक अतिरिक्त 1% कोष आयोग है.

व्यवस्थापक आय का 6% की आय आयोगों करने का हकदार है कोष आयोगों, एक प्रबंधक या करने के लिए इसके अलावा संपदा कोष पर संपदा के प्रशासन के दौरान अर्जित किया.

क्या मैं मृतक के नाम पर एक सुरक्षित जमा बॉक्स के बारे में क्या करते हो?

व्यक्तियों को आमतौर पर उनकी सुरक्षित जमा बॉक्स में अपनी विल रखो. निजी प्रतिनिधि मूल विल को दूर करने के लिए, साथ एक एक कब्रिस्तान भूखंड और कुछ जीवन बीमा नीतियों को मृतक की सुरक्षित जमा बॉक्स से प्रोबेट से पहले विलेख के रूप में बिना ने भाग कर ब्यूरो वर्तमान का एक प्रतिनिधि की अनुमति दी है. इसके बाद, बॉक्स जिला सुपरवाइजर की नई Jersey स्थानांतरण भाग कर ब्यूरो की जब तक सील है खुलता है और बॉक्स की सामग्री की एक सूची बना देता है. यह व्यक्तिगत प्रतिनिधि की जिम्मेदारी जिला सुपरवाइजर जिसमें बॉक्स इस सूची के लिए एक नियुक्ति के लिए व्यवस्था करने स्थित है इस काउंटी के संपर्क करने के लिए है.

मैं कैसे संयुक्त बैंक खातों या जमा का प्रमाण पत्र संभाल करते हैं?

कुछ बैंक खातों और प्रमाण पत्र उत्तरजीविता के अधिकारों, के साथ जो कि खाता है, जीवित रहने के पार्टी (या पार्टियों) करने के लिए एक पार्टी की मौत पर एकमात्र मालिक बनने का मतलब है स्वामित्व किया जा सकता है (या मालिकों). यदि मृत आदमी इस तरह के एक खाते को बनाए रखा है, उत्तरजीवी पर वापस लेने के खाते में राशि का आधा बैंक एक मृत्यु प्रमाणपत्र और जरूरत के किराए से कुछ भी प्रदान करने के लिए बिना देकर में सक्षम होंगे. दूसरे आधे एक कर छूट जब तक नई Jersey स्थानांतरण भाग कर ब्यूरो द्वारा जारी है, सामान्य रूप से जारी नहीं किया जाएगा होने के बाद कर दिया जाता है और वापसी दायर की है.

यह सब कागजी छोटे संपदा भी पर आवश्यक है?

वहाँ एक प्रक्रिया है जहाँ छोटे संपदा का परिसम्पत्तियों को जीवित रहने के पति या पत्नी के लिए प्रशासन की आवश्यकता के बिना हस्तांतरित किया जा सकता है. के पति या पत्नी, यह है कि मृतक और क्या नहीं था अन्य बातों के अलावा एक हलफनामे बताते हुए, फ़ाइलें है कि सभी को और मृतक की निजी परिसंपत्तियों असली $ 10000 से अधिक नहीं की.


कैसे मुझे लगता है कि विरासत का भुगतान किया गया था साबित करते हैं?

इस निष्पादक की विरासत का भुगतान करने के लिए या के लिए विल के अंतर्गत प्रदान की शेयरों के रूप में वितरित एक कर्तव्य, लेकिन जब वह / वो ऐसा है, तो वह / वो रखना होगा करता है एक Release और वापसी बॉण्ड व्यक्ति के शेयर लेने से. इस वापसी बॉण्ड तो किराए की दाखिल करने के लिए और रिकॉर्डिंग के लिए भेजा है.

क्या हो अगर कोई क्या है?

परिवार के रिश्ते की डिग्री के अनुसार वितरित किया जाना यदि मृतक एक विल (निर्वसीयत के बिना) मर जाता है, वहाँ जो मृत आदमी की संपत्ति है जिसे करने के लिए निर्धारित करता है एक क़ानून है.

For more information visit,
http://www.njlaws.com/answers_to_probate.htm

No comments: