Tuesday, December 9, 2008

2C :2-6 साथी दायित्व

एक व्यक्ति को एक अपराध के आयोग में एक और व्यक्ति का, जब, को बढ़ावा देने या अपराध के आयोग को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य के साथ, वह है एक साथी है एक कई चीजों की. वह या तो है, अपराध करने के लिए अन्य व्यक्ति, और / या एड्स solicits इससे सहमत हैं या नियोजन या गुनाह में ऐसे अन्य व्यक्ति की सहायता करने के लिए प्रयास करता है. राज्य v JACKMON 305 एन जे सुपर. 274. (App. div. 1997)


2C :2-6.

एक और के संचालन के लिए दायित्व;

सहापराध

a. अगर यह अपने ही आचरण द्वारा या जिसके लिए वह कानूनी रूप से उत्तरदायी है और एक व्यक्ति, या दोनों के आचरण द्वारा प्रतिबद्ध है एक व्यक्ति को एक अपराध के दोषी है.?

b. एक व्यक्ति को कानूनी रूप से एक और व्यक्ति के संचालन के लिए जब दोष सिद्ध की है कि पर्याप्त इस अपमान के आयोग के लिए है इस तरह के साथ: (1) के कार्यवाहक, वो इस तरह के आचरण में संलग्न करने के लिए एक निर्दोष या गैर जिम्मेदार व्यक्ति कारणों जवाबदेह है, (2) वह है कोड द्वारा ऐसे अन्य व्यक्ति के संचालन के लिए जवाबदेह है या कानून के अपमान को परिभाषित द्वारा बनाई गई; (3) वह एक अपमान के आयोग में ऐसे अन्य व्यक्ति के एक साथी है, या (4) के साथ वह एक साजिश में लगी हुई है इस तरह की अन्य व्यक्ति.?

c. एक व्यक्ति एक ठोकर अगर: (1) को बढ़ावा देने या अपमान के आयोग को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य के साथ है, वह (एक) यह वादा करने के लिए इस तरह के अन्य व्यक्ति Solicits के आयोग में एक और व्यक्ति के एक साथी है, (ख) एड्स या इससे सहमत या प्रयासों की योजना बना या इसे करने में ऐसे अन्य व्यक्ति की सहायता करने के लिए, या (ग), इस अपमान के आयोग को रोकने के लिए एक कानूनी कर्तव्य बीत रहा है ऐसा करने के लिए उचित प्रयास करने के लिए विफल रहता है; या (2) उनके आचरण स्पष्ट रूप से कानून के द्वारा घोषित किया है अपने सहापराध की स्थापना.

d. जो कानूनी तौर पर खुद इस को अगर यह किसी अन्य व्यक्ति द्वारा जिसका संचालन के लिए वह कानूनी रूप से, जब तक इस तरह के दायित्व के प्रावधान अपनी असमर्थता स्थापित करने के उद्देश्य से असंगत है जवाबदेह है प्रतिबद्ध है दोषी हो सकता है एक विशेष अपमान करने के काबिल नहीं है एक व्यक्ति.?


e. जब तक अन्यथा कोड द्वारा प्रदान की गई है या कानून के अपमान को परिभाषित करने से अगर: (1) उन्होंने कहा कि अपराध का शिकार है, एक व्यक्ति एक अपमान एक और व्यक्ति द्वारा प्रतिबद्ध में एक साथी नहीं है, (2) यह अपमान तो परिभाषित किया गया है कि उसकी आचरण निश्चित अपनी दलाली करने के लिए घटना है, या (3) वह परिस्थितियों के अंतर्गत खंड 2C :5 में परिभाषित के रूप में एक पूर्ण और स्वैच्छिक संन्यास-1 d. manifesting अपने सहापराध terminates पूर्व के अपमान की दलाली करने के लिए. संन्यास की समाप्ति के प्रतिवादी साक्ष्य के एक प्रमुखता से जो साबित करना होगा एक सकारात्मक बचाव है.

f. हालांकि उस व्यक्ति के अपमान करने के लिए प्रतिबद्ध है मुकदमा चलाया नहीं किया गया है या दोषी है या एक अलग अपमान या अपमान की डिग्री की सजा सुनाई गई है या एक उन्मुक्ति है दावा किया कि एक साथी के अपमान का कमीशन और उसके सहापराध के उसमें का सबूत पर, सजा सुनाई जा सकती है बरी कर दिया गया है अभियोजन या दृढ़ विश्वास है या करने के लिए.

For More Information visit,
http://www.njlaws.com/Accomplice_Liability_2C.2-6.htm

No comments: