Friday, December 19, 2008

नए कानून में राज्य के संरक्षण कानून हरजाना.

इस नए कानून का शीर्षक 3B की नई Jersey विधियों के अध्याय 12 के अनेक वर्गों के संरक्षण के विषय में संशोधन. इस नए कानून का एक अक्षम व्यक्ति की तत्काल जरूरत है संबोधित करने के संबंध में अदालत के अधिकार स्पष्ट किया. नए कानून जो अक्षम व्यक्ति की ओर से करने के संबंध में कार्य करेगा एक सामान्य संरक्षक, व्यक्ति, संपदा या दोनों में से एक विशेष संरक्षक या एक अस्थायी "pendente लाइट का एक सीमित संरक्षक" संरक्षक की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया स्थापित उसकी चिकित्सा ,, शिक्षा, कानूनी वित्तीय या व्यावसायिक जरूरत है. यह आगे की शक्तियाँ और संरक्षक है, जब एक बांड एक अभिभावक द्वारा सुसज्जित होना चाहिए के कर्तव्यों और जब सेवाओं के लिए उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा सेट. नए कानून के संरक्षक के लिए वर्तमान रिपोर्टिंग प्रक्रियाओं expands. इसके अलावा, इस नए कानून का शीर्षक 3B के अध्याय 12 में "मानसिक अक्षम" और "के साथ उन्हें जगह करने के लिए सभी संदर्भों को हटाने के द्वारा अक्षम या" एकरूपता और स्थिरता इन वर्गों में प्रदान करने के लिए अक्षम कथित तौर विभिन्न वर्गों संशोधन.

इस नए कानून, 2006 में प्रभावी, एक अक्षम व्यक्ति की तत्काल जरूरत है संबोधित करने के संबंध में अदालत के अधिकार स्पष्ट किया. नए कानून जो अक्षम व्यक्ति की ओर से करने के संबंध में कार्य करेगा एक सामान्य संरक्षक, व्यक्ति, संपदा या दोनों में से एक विशेष संरक्षक या एक अस्थायी "pendente लाइट का एक सीमित संरक्षक" संरक्षक की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया स्थापित उसकी चिकित्सा ,, शिक्षा, कानूनी वित्तीय या व्यावसायिक जरूरत है. यह आगे की शक्तियाँ और संरक्षक है, जब एक बांड एक अभिभावक द्वारा सुसज्जित होना चाहिए के कर्तव्यों और जब सेवाओं के लिए उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा सेट. नए कानून के संरक्षक के लिए वर्तमान रिपोर्टिंग प्रक्रियाओं expands. इसके अलावा, इस नए कानून का शीर्षक 3B के अध्याय 12 में "मानसिक अक्षम" और "के साथ उन्हें जगह करने के लिए सभी संदर्भों को हटाने के द्वारा अक्षम या" एकरूपता और स्थिरता इन वर्गों में प्रदान करने के लिए अक्षम कथित तौर विभिन्न वर्गों संशोधन.

नए कानून में उचित प्रावधान निम्नानुसार हैं: धारा 4: NJSA 3B :12-4. विशेष संरक्षक के (नियुक्ति) वर्तमान कानून को किसी भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए उपलब्ध कराने में अदालत की सहायता के लिए एक विशेष संरक्षक नियुक्त करने के लिए अदालत authorizes. इस प्रावधान को नए कानून के द्वारा यथावत बनी हुई है. नए कानून अगर एक विशेष संरक्षक नियुक्त किया जाता है कि, इस संरक्षक उचित फीस के लिए सेवाओं के लिए और साथ ही उचित व्यय के लिए प्रतिपूर्ति हकदार है प्रदान करता है.

धारा 7: N.J.S.A. 3B :12-11. रसीद के (हलफनामे) यह खंड एक हलफनामे के पैसे या संपत्ति के लिए प्राप्तकर्ता द्वारा एक नाबालिग के संरक्षण के संबंध में दाखिल करने की आवश्यकता है. छोटे यदि राज्य के बाहर, पत्र दाखिल जो संपत्ति पर अधिकार क्षेत्र है कि काउंटी में है बना रहता है.

धारा 12: (नई अनुभाग). विशेष रूप से संरक्षक के विभिन्न प्रकार और उनके अधिकारों और कर्तव्यों outlining द्वारा संरक्षकता सेवाओं के लिए जरूरत के न्यायालय द्वारा (निर्धारण) के नए कानून की खुराक की यह खंड मौजूदा कानून.

सामान्य गार्जियन-यदि अदालत है कि एक व्यक्ति अक्षम है और क्षमता के बिना खुद को नियंत्रित करने के लिए या अपने मामलों का प्रबंधन है, अदालत, जो सभी अधिकार और अक्षम व्यक्ति की शक्तियों का प्रयोग करेंगे एक सामान्य संरक्षक नियुक्त मई ढूँढता है. सामान्य संरक्षक एक बांड जब तक कि अदालत ने राहत मिली प्रस्तुत करना होगा.

सीमित गार्जियन. यदि अदालत एक व्यक्ति को अक्षम है और कुछ करने की क्षमता का अभाव है, लेकिन सब नहीं है, आवश्यक कार्यों के खुद के लिए देखभाल करने के लिए ढूँढता है, अदालत ने संपदा की, सीमित संरक्षक, या सीमित संरक्षक के व्यक्ति का एक सीमित संरक्षक नियुक्त कर सकते हैं दोनों. अदालत के इस व्यक्ति का निर्णय आवासीय, शिक्षा,, कानूनी, व्यावसायिक चिकित्सा और वित्तीय निर्णय करने के संबंध में क्षमता बनाने के लिए के रूप में विशिष्ट निष्कर्ष करना चाहिए. सीमित संरक्षकता के एक निर्णय का अधिकार है या निर्णय व्यक्ति द्वारा बनाए रखा बनाने के क्षेत्रों पर सीमाओं को निर्दिष्ट कर सकता है. सीमित संरक्षक एक बांड जब तक कि अदालत ने राहत मिली प्रस्तुत करना होगा.

Pendente लाइट; अस्थाई गार्जियन. जब भी एक शिकायत अदालत में है और एक व्यक्ति को अक्षम की घोषणा करने के लिए एक अभिभावक को नियुक्त करने के लिए दायर की है, तो शिकायत भी व्यक्ति या संपदा, या दोनों, pendente लाइट का एक अस्थायी संरक्षक की नियुक्ति के लिए अनुरोध कर सकते हैं. एक संरक्षक की नियुक्ति के लिए एक सुनवाई स्थगित, अदालत मई अच्छा कारण एक ढूँढने कि वहाँ एक महत्वपूर्ण जरूरत है या भारी नुकसान का खतरा है पर एक pendente लाइट अस्थायी संरक्षक नियुक्त दिखाया के लिए. यदि अस्थायी संरक्षक नियुक्त प्राधिकारी अंतरिम सेवाओं या अस्थायी जगह की व्यवस्था करने के लिए प्रदान की जा सकती है.

इस तरह की सेवाओं के लिए भुगतान को कथित तौर पर अक्षम व्यक्ति की संपदा से बनाया जा सकता है. एक pendente लाइट अस्थायी संरक्षक नियुक्त उन सेवाओं को अदालत से निर्धारित करने के लिए कथित तौर पर अक्षम व्यक्ति के लिए ही काम करने का महत्वपूर्ण जरूरत है या कथित तौर पर अक्षम व्यक्ति को काफी नुकसान के जोखिम से निपटने के लिए आवश्यक हो तक सीमित है. Pendente लाइट अस्थायी संरक्षक विशेष चिकित्सा संरक्षक नियम न्यायालय के तहत आकस्मिक चिकित्सा या शल्य हस्तक्षेप एक व्यक्ति के जीवन या स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त धमकी से निपटने के लिए आवश्यक प्राधिकृत करने के लिए नियुक्त के रूप में कार्य करने के लिए डिज़ाइन नहीं कर रहे हैं.

इस कथित अक्षम व्यक्ति के लिए वकील की नियुक्ति की सूचना दी जाती है. इस pendente लाइट अस्थायी संरक्षक सही उद्देश्य के लिए होगा सभी कार्यों के वकील और वकील से सलाह करने के लिए आवश्यक है. एक pendente लाइट अस्थायी संरक्षक नियुक्ति के कानूनी अधिकारों पर असमर्थता या सीमा के प्रभाव की एक अधिनिर्णय के प्रभाव नहीं है कि वे अदालत के आदेश में विनिर्दिष्ट के अलावा अन्य व्यक्ति. इस pendente लाइट अस्थायी संरक्षक, पर अदालत के लिए आवेदन पत्र, हकदार होगा उसकी सेवाओं के लिए, साथ ही उसके उचित व्यय की जो कथित तौर पर अक्षम व्यक्ति या अवयस्क की संपदा के द्वारा देय होगी प्रतिपूर्ति, उचित फीस प्राप्त करने के लिए. जब तक कि न्यायालय ऐसा करने की उसे relieves इस pendente लाइट अस्थायी संरक्षक एक बांड प्रस्तुत करने के लिए, आवश्यकता होगी. इस वर्गों को भी the following: सूचना के प्रकटीकरण; अदालत उपस्थिति, संचार, विस्तार या संरक्षकता शक्तियों को सीमित पते.

धारा 13: N.J.S.A. 3B :12-25. अभिभावक के (नियुक्ति) स्पष्ट यदि उस व्यक्ति ने कथित तौर पर अक्षम व्यक्ति या उसके वारिस, या अगर उनमें से कोई भी उसके बाद Office सार्वजनिक गार्जियन के लिए के लिए पत्र को स्वीकार करेगा के साथ रह रही है कि संरक्षण के पत्र के पति या पत्नी या पंजीकृत घरेलू भागीदार को प्रदान किया जा सकता है बुजुर्ग वयस्क. विचार के किराए की निर्णय करने के लिए दी जा सकती है-निर्माताओं, यदि कोई हो, को अक्षम व्यक्ति द्वारा वकील, स्वास्थ्य देखभाल प्रॉक्सी या अग्रिम निर्देश के एक टिकाऊ शक्ति का रास्ता ने चुना है.

धारा 16: N.J.S.A. 3B :12-28. , एक सारांश कार्रवाई के व्यक्ति द्वारा दायर पर या संरक्षक, कि वह व्यक्ति पूर्ण या आंशिक संपन्नता के लिए वापस आ गया है और उसके नागरिक अधिकारों और संपदा बहाल निर्णय अक्षम adjudicated (लौटें संपन्नता के लिए) स्पष्ट किया है कि अदालत हो सकता है.

धारा 28: N.J.S.A. 3B :12-41. (गार्जियन वार्ड के व्यक्ति के खर्चे के लिए प्रतिपूर्ति करने के लिए) यह है कि अभिभावक उचित प्रतिपूर्ति और फीस अपनी सेवाओं के लिए प्राप्त होगा स्पष्ट हकदार.

धारा 29: N.J.S.A. 3B :12-42. आदेश में एकरूपता और स्थिरता प्रदान करने के लिए वार्ड के व्यक्ति और अदालत के लिए संपत्ति के (रिपोर्टिंग हालत) संरक्षक के लिए रिपोर्टिंग आवश्यकताओं Expands. इस अनुभाग आगे जब रिपोर्ट और किया जाना चाहिए यह क्या होने चाहिए सेट. इस डिवीजन डेवलपमेंटल विकलांग का में इस रिपोर्टिंग आवश्यकता ब्यूरो संरक्षकता सेवा की ओर से Exempts, सार्वजनिक संरक्षक, और सार्वजनिक अधिकारियों चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मनोरोग सुविधाओं में व्यक्तियों के लिए सीमित संरक्षक के रूप में नियुक्त किया है.

धारा 30: N.J.S.A. 3B :12-43. (व्यय वार्ड की संपदा बाहर के संरक्षक द्वारा किया जाएगा.) ने "समझदारी इन्वेस्टर अधिनियम" जब वार्ड की संपत्तियों से निपटने की आवश्यकताओं का पालन करने के लिए एक अभिभावक आवश्यक है.

धारा 35: N.J.S.A. 3B :12-48. (पॉवर्स एक संरक्षक पर) यह है कि अभिभावक की शक्ति फ़ाइल करने के लिए या सहित वार्ड, की ओर से किसी भी मुकदमेबाजी की रक्षा करने के लिए लेकिन सीमित नहीं है, सही विधि द्वारा प्राधिकृत किसी भी आधार पर तलाक या रद्द करने के लिए एक कार्रवाई लाने के लिए स्पष्ट से सम्मानित किया गया.

धारा 36: N.J.S.A. 3B :12-49. (पॉवर्स एक अदालत पर) स्पष्ट से सम्मानित किया है कि अदालत की शक्तियों के बीच में से एक वार्ड के संबंध और उनकी संपदा की शक्ति को वार्ड के मृत पति या पत्नी या पंजीकृत घरेलू साथी की संपदा में और एक वैकल्पिक साझा करने के लिए वार्ड के अधिकार का प्रयोग करने के लिए योजना बनाने में संलग्न करने के लिए है सार्वजनिक सहायता कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं.

धारा 38: N.J.S.A. 3B :12-56. (शक्तियाँ, अधिकार और एक वार्ड के एक अभिभावक का कर्तव्य) की शक्तियों, अधिकार और एक वार्ड के एक अभिभावक के कर्तव्यों स्पष्ट किया. प्रदान करता है कि एक अभिभावक को कानूनी रूप से अपने ही धन से वार्ड के लिए प्रदान करने के लिए और वार्ड के कृत्यों के लिए एक तीसरे व्यक्ति को इस रिश्ते के कारण केवल द्वारा उत्तरदायी नहीं है और चोट गलत तरीके के आचरण से उत्पन्न होने के लिए वार्ड के लिए उत्तरदायी नहीं है obligated नहीं है एक तीसरा व्यक्ति. एक अभिभावक लगातार स्वास्थ्य देखभाल या अग्रिम निर्देश के लिए वकील के एक पहले से मार डाला वैध शक्ति के साथ अभिनय करने के लिए आवश्यक है. इस हद एक अदालत के आदेश के अनुसार करने के लिए, अभिभावक सब एक स्वेच्छा से भर्ती मरीज के अधिकारों के साथ एक मनोरोग सुविधा के लिए एक वार्ड के स्वैच्छिक प्रवेश आरंभ हो सकता है. यदि वार्ड वस्तुओं, अनैच्छिक प्रतिबद्धता को लागू करने के लिए राज्य की प्रक्रियाओं.

धारा 39: N.J.S.A. 3B :12-57. (पॉवर्स और एक व्यक्ति की एक अभिभावक के कर्तव्यों) स्पष्ट है कि एक वार्ड के व्यक्ति के एक संरक्षक मामलों को वार्ड की निजी आवश्यकताओं के लिए सीमा तक अदालत के आदेश के अनुसार ही से संबंधित पर अधिकार व्यायाम करने के लिए आवश्यक है. कि एक अभिभावक को वार्ड की वरीयताओं के कारण संबंध देने के लिए आवश्यक है प्रदान करता है. के संरक्षक किसी भी अतिरिक्त धन का संरक्षण करने के लिए देखभाल व्यायाम करेंगे. के संरक्षक कि कार्यों को धोखाधड़ी, दुरुपयोग, अनुचित प्रभाव और शोषण का आरोप लगाते सहित वार्ड द्वारा बनाए रखा जा सकता है एक कार्रवाई संस्थान सकता है.

धारा 45: N.J.S.A. 3B :12-64. अगर शरीर पाँच दिनों के लिए लावारिस बना रहता है कि अभिभावक अंतिम दफन और अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर सकते हैं और स्पष्ट इन लागत और किराए की फीस के लिए भुगतान कर सकते हैं.

धारा 46: N.J.S.A. 3B :12-66. कि Superior न्यायालय, या एक नाबालिग के मामले में किराए के दरबार, एक एवजी संरक्षक की नियुक्ति के द्वारा एक रिक्ति को भरने के लिए अधिकार क्षेत्र होगा स्पष्ट किया.

धारा 47: N.J.S.A. 3B :22-2. अगर संपदा के लागू आस्तियों भरा में सभी दावों का भुगतान करने के लिए अपर्याप्त हैं भुगतान के एक आदेश प्रदान करता है. कि सेवाओं के स्वर्गवासी करने के लिए Office सार्वजनिक गार्जियन के द्वारा गाया की उचित मूल्य के लिए ऋण कुछ अन्य का दावा करने से पहले भुगतान किया जाएगा स्पष्ट किया.

नए वर्गों 48 और 49. इन वर्गों संरक्षकता सेवाओं जब इस राज्य में एक संरक्षक एक और राज्य को और स्थानांतरित करने के लिए जब दूसरे राज्य में एक अभिभावक न्यू जर्सी में सेवाओं को स्थानांतरित करने की मांग है मांग है के हस्तांतरण के लिए प्रक्रियाओं की स्थापना.

नए कानून के अन्य उपबंधों. नए कानून के शब्द की जगह "मानसिक" अक्षम या अक्षम कथित "व्यक्ति" के साथ अक्षम की शेष वर्गों.

वर्गों को 18, 20, 21, 36, 39 (NJSA 3B :12-30, NJSA 3B :12-32, NJSA 3B :12-33, NJSA 3B :12-49, NJSA 3B :12-57) संदर्भ करने के लिए शामिल है "घरेलू पार्टनर" जहाँ उचित. समिति प्रकृति संशोधनों में तकनीकी रहे हैं. धारा 11 में वे "पिछले वाक्य में अक्षम व्यक्ति" के लिए एक लापता संदर्भ में शामिल हैं; धारा 12 में वे उचित "और" व्यक्ति की प्रविष्टि दो typos: के उपयोग के "सही."

एक परामर्श संरक्षकता वयस्क के संबंध में अनुसूची करने के लिए, कानून Office केनेथ Vercammen, Esq के फोन. (732) 572-0500 पर

केनेथ ए जो Vercammen में 130 लेख प्रकाशित किए हैं एक Middlesex County परीक्षण वकील है और बड़ी विधि और मुकदमेबाजी विषयों पर नई Jersey प्रकाशनों राष्ट्रीय. वह इच्छा पर है और बड़ी कानून कई मौकों पर वयस्क समुदाय स्कूलों के लिए Metuchen, Sayreville, पुराना पुल, दक्षिण Brunswick और एडीसन में बात की है / क्लारा बार्टन वरिष्ठ और पर्थ Amboy वरिष्ठ. वह अक्सर अमेरिकी बार एसोसिएशन, नई Jersey राज्य बार एसोसिएशन और Middlesex County बार एसोसिएशन के वकीलों का परीक्षण करने के लिए व्याख्यान दिए.

अपने निजी प्रैक्टिस में, वह तैयारियों और litigated मामलों का परीक्षण करने के लिए अपनी व्यावसायिक समय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समर्पित है. वह न्यायालयों में न्यू जर्सी में कई बार प्रत्येक सप्ताह भर में कई व्यक्तिगत चोट मामलों पर प्रकट हुई है, नगर न्यायालय परीक्षण, प्रोबेट सुनवाई और लड़े, प्रशासनिक कानून सुनवाई.

For more information visit,
http://www.njlaws.com/amends_to_state_guardianship.htm

No comments: