Tuesday, November 3, 2009

Conspiracy 2C:5-2

साजिश

केनेथ है Vercammen विधि कार्यालय न्यू जर्सी में अपराधी और गंभीर यातायात उल्लंघन के आरोप व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है.

-2 सी :5-2. साजिश षडयंत्र. ए साजिश की परिभाषा. एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति या व्यक्तियों के साथ साजिश को अगर बढ़ावा देने या उसके आयोग को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एक अपराध के दोषी है:

(1) ऐसे अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों है कि वे या उन में से एक या एक से अधिक आचरण जो ऐसे अपराध या प्रयास या कानूनन गठन में संलग्न ऐसे अपराध से सहमत होगा, या

(2) इससे सहमत हैं या ऐसे अपराध की योजना बना या एक प्रयास है या कानूनन इस तरह के अपराध के के आयोग में ऐसे अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के लिए सहायता.

ज. षड़यंत्रपूर्ण रिश्ते का स्कोप. यदि एक षड्यंत्र के दोषी व्यक्ति के रूप में मशीनगन से ए परिभाषित जानता है इस खंड की, कि एक व्यक्ति के साथ है जिससे वह एक अपराध conspires एक अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के साथ साजिश को एक ही अपराध किया है, वह ऐसे अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के साथ षड्यंत्र का दोषी है या वह अपनी पहचान है, पता नहीं ऐसे अपराध.

c. विभिन्न उद्देश्यों के साथ षडयंत्र. यदि कोई व्यक्ति अपराध की संख्या करने conspires, वह सिर्फ एक साजिश के रूप में तो ऐसे कई अपराधों ही समझौते या लगातार षड़यंत्रपूर्ण रिश्ते की वस्तु है लंबी दोषी है. यह एक प्रभारी के लिए एक बचाव इस अनुभाग कि एक या एक षड्यंत्र के उद्देश्यों को और अधिक अपराधी नहीं था के तहत नहीं होगा, बशर्ते कि एक या एक से अपने उद्देश्यों के अधिक या बढ़ावा देने या षड्यंत्र का एक उद्देश्य को सुविधाजनक बनाने के साधन अपराधी है करेगा.

डी. खुला अधिनियम. किसी व्यक्ति को एक पहली या दूसरी डिग्री या वितरण के लिए एक नियंत्रित खतरनाक पदार्थ या इस शीर्षक के 35 अध्याय के रूप में परिभाषित नियंत्रित पदार्थ अनुरूप बांटने के इरादे से या पास के एक अपराध के अलावा अन्य अपराध करने की साजिश का दोषी पाया जा सकता है एक खुला अधिनियम जब तक ऐसी साजिश के अनुसरण में उनके द्वारा किया गया है या जिन्हें वे साजिश के साथ एक व्यक्ति ने साबित कर दिया है.

ई. प्रयोजन का त्याग. यह एक सकारात्मक रक्षा जिसमें अभिनेता सबूत के एक प्रमुखता से साबित होता है कि वह, एक अपराध की साजिश के बाद, साजिश और उनकी भागीदारी के अस्तित्व के अधिकार उसमें बताया है, और कोशिश को विफल करना चाहिए या कारण है कि आयोग की कोशिश को विफल हो साजिश को आगे बढ़ाने में परिस्थितियों में कोई भी बुरा मत मानना, आपराधिक उद्देश्य के एक पूर्ण और स्वैच्छिक त्याग के रूप में -2 सी -1 डी-:5 में परिभाषित प्रकट.; प्रदान की तथापि, कि -2 सी :5 में परिभाषित करने की कोशिश के रूप में एक-1 एक अपराध नहीं माना जाएगा त्याग के प्रयोजनों के लिए इस उपधारा के अधीन.

एफ साजिश की अवधि. -2 सी :1 खंड के प्रयोजन के-6d के लिए:.

(1) षडयंत्र आचरण का निरंतर पाठ्यक्रम जो terminates जब अपराध या अपराध कर रहे हैं, जो अपनी वस्तु या प्रतिबद्ध है कि वे समझौते के प्रति वचनबद्ध है प्रतिवादी द्वारा छोड़ दिया जाता है और जिसके साथ वह उन लोगों द्वारा साजिश की है, और

(2) इस तरह के एक परित्याग पहले या दूसरे की डिग्री के एक से दूसरे के अपराध के संबंध में माना जाता है कि न तो प्रतिवादी और न ही किसी जिसके साथ वह साजिश की सीमा के लागू अवधि के दौरान साजिश के अनुसरण में किसी भी प्रकट कार्य करता है, और

(3) यदि एक व्यक्ति समझौते को छोड़ दिया, साजिश के रूप में उसे समाप्त ही है और अगर वह किसके साथ उन वह अपने परित्याग की साजिश की है या वह बताते हैं षड्यंत्र और उसकी भागीदारी की उसमें के अस्तित्व की कानून प्रवर्तन अधिकारियों को जब सलाह देते हैं.

जी संगठित अपराध के नेता. एक व्यक्ति के संगठित अपराध के एक नेता है अगर वह उद्देश्यपूर्ण एक आयोजक, पर्यवेक्षक या प्रबंधक के रूप में अन्य लोगों के साथ conspires, अपराधों के लिए जो NJS के प्रावधानों के तहत धमकी देकर मांगना गतिविधि की एक पद्धति का गठन की श्रृंखला जारी करने की -2 सी :41-1, प्रदान की तथापि, कि -2 सी बात के होते हुए :1-8a. (2), संगठित अपराध के नेता की सजा किसी अन्य अपराध जो -2 सी :41 के नीचे धमकी देकर मांगना गतिविधि का गठन-1 की सजा के साथ विलय नहीं करेगा.

1978 एल, सी. 95, 1979 एल, सी. द्वारा संशोधित 178, एस 17, 1981, सी. 167, एस 3, 1981, सी. 290, एस 10, 1981, सी. 511, एस 1 सी., 1987; 106, एस 4.

अगर किसी साजिश का आरोप (NJSA -2 सी :5-2), न्यायाधीश निम्नलिखित निर्देशों और जूरी को कानून पढ़ा होगा:

अभियोग प्रतिवादी (s) है की गिनती __________ के तहत () को करने की साजिश के अपराध का आरोप _____________ हैं. N.J.S.A. -2 सी :5-2 प्रदान करता है इस प्रकार है:

एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति या व्यक्तियों के साथ साजिश को अगर बढ़ावा देने या उसके आयोग को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एक अपराध के दोषी है वह वह /:

(उपयुक्त का चयन करें अनुभाग)

(1) ऐसे अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों है कि वे या उन में से एक या एक से अधिक आचरण जो ऐसे अपराध या प्रयास या कानूनन गठन में संलग्न ऐसे अपराध से सहमत होगा, या

(2) इससे सहमत हैं या ऐसे अपराध की योजना बना या एक प्रयास है या कानूनन इस तरह के अपराध के के आयोग में ऐसे अन्य व्यक्ति या व्यक्तियों के लिए सहायता.

एक को ________________is के अपराध अपने आप में एक अपराध के अपराध से अलग और अलग करने की साजिश _______________. दूसरे शब्दों में, एक प्रतिवादी पाया साजिश के अपराध का दोषी पाया जा सकता है भले ही है कि प्रतिवादी या अपराध का दोषी नहीं है, दोषी _____________________. आदेश में आप के लिए एक साजिश के अपराध का दोषी प्रतिवादी को खोजने के लिए, राज्य के एक उचित संदेह से परे साबित करना होगा निम्नलिखित तत्वों:

(1) यह प्रतिवादी एक व्यक्ति या व्यक्तियों है कि वे या उन में से एक या एक से अधिक आचरण जो अपराध या प्रयास या कानूनन इस तरह के अपराध में संलग्न होने का गठन किया जाएगा से सहमत थे;

या

कि प्रतिवादी के लिए योजना बना या अपराध या प्रयास या कानूनन इस तरह के अपराध के के आयोग में एक और व्यक्ति या व्यक्तियों को आर्थिक सहायता पर सहमत हुए.

(2) है कि प्रतिवादी उद्देश्य को बढ़ावा देने के (या पहचानें मूल अपराध) के अपराध के कमीशन की सुविधा थी.

एक व्यक्ति की प्रकृति के संबंध में जानबूझ कर काम (अपने उसे / आचरण) या उसके परिणामस्वरूप, अगर यह है (उसके उसके /) चेतन वस्तु है कि प्रकृति के संचालन में शामिल करने या ऐसे एक नतीजा होता है. एक व्यक्ति के परिचर परिस्थितियों अगर (वह / वह) या ऐसी परिस्थितियों (वह / वह मानते हैं) के अस्तित्व के बारे में पता है के संबंध में कार्य करता है या जानबूझकर को उम्मीद है कि वे मौजूद हैं.

(वितरित सीडीएस या सीडीएस अनुरूप को तीसरे और चौथे डिग्री - अपराधों के आरोप लगाए वितरण के इरादे से या पास के अलावा के अपराधों के लिए निम्नलिखित प्रभार) 1

(3) प्रतिवादी या वह / वे षड्यंत्र के अनुसरण में एक खुला अधिनियम की साजिश रची थी जिसके साथ एक व्यक्ति को यह. एक खुला अधिनियम conspiracy.2 के अनुसरण में कोई कार्रवाई है

आदेश में एक साजिश के अपराध का दोषी प्रतिवादी को खोजने के लिए, राज्य को साबित कर दिया कि (वह / वह) वास्तव में (पहचानें मूल अपराध) के अपराध नहीं है. बहरहाल, तय करना है कि क्या राज्य साजिश तुम्हें समझना चाहिए की क्या अपराध का गठन करने का अपराध साबित कर दी है

(न कि पहले कहा यदि मॉडल कार्यभार प्रदान

अंतर्निहित अपराध के लिए)

एक साजिश के प्रत्यक्ष या परिस्थितिजन्य साक्ष्य द्वारा सिद्ध हो सकता है. यह जरूरी है या नहीं है कि साजिश के सब के बीच कोई सीधा संपर्क है कि वे एक ही समय में समझौते दर्ज करें. अगर प्रतिवादी पता है कि किसी भी व्यक्ति (वह / वह) भी अन्य लोगों के साथ साजिश को एक ही अपराध के साथ साजिश, प्रतिवादी दूसरों के साथ षड्यंत्र का दोषी है. वह / वे जरूरत उनकी पहचान के बारे में पता नहीं. एक कथित षड्यंत्रकारी के साथ मेरे एसोसिएशन, परिचित या परिवार के संबंध काफी षड्यंत्र का एक प्रतिवादी दोष स्थापित नहीं है. और न ही साजिश का मात्र जागरूकता है. न ही यह राज्य के लिए पर्याप्त होगा साबित करना ही है कि प्रतिवादी अन्य लोगों के साथ मुलाकात की, या कि वे नाम और आम के हितों पर चर्चा की. हालांकि, इन कारकों में से कोई, अगर वर्तमान में आपके विचार विमर्श में अन्य सभी प्रासंगिक सबूत के साथ विचार किया जा सकता है.

आप तय है कि प्रतिवादी उद्देश्य था कि वह / वह या वह / वो के अपराध होगा साजिश थी जिसके साथ एक व्यक्ति _________________. उसके लिए / उसे मिल गया के लिए षड्यंत्र का दोषी है, राज्य के लिए एक उचित संदेह नहीं है कि जब वह / वह मान था परे साबित किया है उसकी / उसके होश वस्तु या बढ़ावा देने के लिए या इसे आसान अपराध (एस) या करने के उद्देश्य ( मूल अपराध पहचानें). जिस उद्देश्य के साथ काम किया प्रतिवादी की प्रकृति तुम्हारे लिए एक तथ्य का प्रश्न जूरी को फैसला करना है. उद्देश्य मन और जो नहीं देखा ही आचरण, शब्द या कार्यों से inferences द्वारा निर्धारित हो सकता है हो सकता है की एक शर्त है. यह जरूरी है कि एक गवाह है या जो गवाह गवाही सकता है कि प्रतिवादी उदाहरण के लिए कहा गया, कि उसे एक विशेष उद्देश्य के साथ काम किया उपज नहीं है, राज्य के लिए. यह तुम्हारी शक्ति के अंदर है उद्देश्य के प्रमाण मिल गया है inferences द्वारा एक उचित संदेह से जो काम की प्रकृति से पैदा होती है और आसपास के हालात से परे हो सकता सुसज्जित गया है. यह भी कोई फर्क नहीं जो व्यक्ति या व्यक्तियों किसके साथ प्रतिवादी वास्तव में साजिश के मन में था बनाता है, तो प्रतिवादी के रूप में माना जाता है कि वह / वो के अपराध के कमीशन को आगे बढ़ाने था लंबी ____________________________.

(जिसके लिए उन अपराधों के लिए निम्नलिखित ही वितरित सीडीएस या सीडीएस अनुरूप यह साबित करने के प्रकट कार्य करता है, अर्थात सभी तीसरे और चौथे डिग्री अपराधों के अलावा उन आरोप लगाते हुए या वितरण के इरादे से कब्जा करने के लिए आवश्यक है प्रभार)

मैं पहले ही स्पष्ट किया है कि साजिश का दोषी प्रतिवादी आप एक उचित संदेह नहीं है कि वह / वह तरीके से किसी और उद्देश्य मैं वर्णन के साथ सहमत होगा यकीन से परे है खोजने के लिए. इसके अलावा, साजिश, साजिश में से एक कम से कम एक साजिश, वह है किसी भी (पहचानें मूल अपराध) .3 राज्य के अपराध के उद्देश्य की ओर निर्देशित कार्य को आगे बढ़ाने में किया जाना है खुला अधिनियम के इस प्रकार के लिए आवश्यक है कि हर बार षड्यंत्रकारी द्वारा एक खुला अधिनियम साबित नहीं है. राज्य केवल किसी भी षड्यंत्रकारी द्वारा एक खुला अधिनियम साबित करने के लिए बाध्य है.

जहां लागू हो, सेट आगे प्रकट साक्ष्य के रूप में कार्य करता है.

के क्रम में अपराधी को आप एक उचित संदेह से परे संतुष्ट होना चाहिए कि राज्य conspiracy.4 को आगे बढ़ाने में एक षड्यंत्रकारी द्वारा एक खुला अधिनियम साबित कर दी है

सारांश में, राज्य में निम्नलिखित तत्वों को साबित करना होगा:

(1) यह प्रतिवादी एक व्यक्ति या व्यक्तियों है कि वे या उन में से एक या एक से अधिक आचरण जो अपराध या प्रयास या कानूनन इस तरह के अपराध में संलग्न होने का गठन किया जाएगा से सहमत थे;

या

कि प्रतिवादी के लिए योजना बना या अपराध या प्रयास या कानूनन एक अपराध के कमीशन का में एक और व्यक्ति या व्यक्तियों को आर्थिक सहायता पर सहमत हुए.

(2) वह प्रतिवादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य या अपराध के कमीशन की सुविधा थी ___________________________.

(कार्यभार तृतीय तत्व नीचे - सिर्फ अपराधों के लिए तीसरे और चौथे डिग्री - अपराधों के आरोप लगाए वितरण के इरादे से या पास के अलावा वितरित की सीडीएस या सीडीएस के अनुरूप)

(3) वह प्रतिवादी या वह / वे षड्यंत्र के अनुसरण में एक खुला अधिनियम की साजिश रची थी जिसके साथ एक व्यक्ति.

यदि हां, तो सभी सबूत तुम एक उचित संदेह नहीं है कि राज्य इन तत्वों के सभी साबित कर दी है परे विश्वास है के विचार के बाद, तो आप साजिश के अपराध का दोषी प्रतिवादी लगाना होगा. दूसरी ओर, यदि आप पाते हैं कि राज्य के लिए एक उचित किसी को शक या इन तत्वों का अधिक से परे अपनी संतुष्टि को साबित करने के षड्यंत्र के अपराध का दोषी नहीं है, तो तुम प्रतिवादी लगाना होगा नाकाम रही है.

कार्यभार [निम्नलिखित पैराग्राफ जब उचित]

एक अपराध है और इस अभियोग में एक प्रतिवादी आपके द्वारा अलग से विचार किया जाना चाहिए. तथ्य यह है कि आप किसी विशेष प्रतिवादी दोषी के रूप में या किसी अन्य के खिलाफ आरोप है कि प्रतिवादी अपमान को अपने फैसले पर नियंत्रण नहीं होना चाहिए एक विशेष अपराध का दोषी नहीं मिल सकता है, और उसे अपने फैसले के रूप में किसी अन्य प्रतिवादी के खिलाफ आरोपों को नियंत्रण नहीं होना चाहिए.

1 देखें राज्य v. Carbone, 10 329 N.J. 1952 ().

-2 सी :2 के अधीन 2 -1 (ख एक चूक के अंतर्गत कुछ परिस्थितियों के एक अधिनियम का गठन कर सकते हैं).

2 3 फुटनोट देखें.

4 कहाँ उपयुक्त प्रभारी षडयंत्र-त्याग (NJSA -2 सी :5-2e) - मॉडल चार्ज मिलते हैं.

No comments: