Friday, November 6, 2009

चुनाव लड़ा प्रोबेट

क्या आपको लगता है कि तुम पैसे के लिए पात्र है या एक संपत्ति या विश्वास से पैसे के हकदार हो सकता है? क्या आप मानते है कि किसी को गलत तरीके से पैसे या संपत्ति का दावा है कि तुम्हारा हक है? एस्टेट के Adminsitration के प्रबंधक किया उनका काम नहीं है? यदि ऐसा है, और तुम एक संभावित वादी या प्रतिवादी हैं, तो आप एक वकील की जरूरत है अपने अधिकारों की रक्षा हो सकती है.

प्रबंधक कर्तव्यों और जिम्मेदारियों

समय में कुछ बिंदु पर, आप की संपत्ति के प्रबंधक के रूप में सेवा कहा जा सकता है एक रिश्तेदार या दोस्त है, या आप किसी से पूछना अपने प्रबंधक के रूप में सेवा कर सकते हैं. किसी प्रबंधक का काम कई कानूनी दायित्वों के साथ आता है. कुछ परिस्थितियों में, एक प्रबंधक भी व्यक्तिगत रूप से आयोजित कर सकते हैं अवैतनिक संपत्ति कर के लिए उत्तरदायी होगा. चलो प्रमुख शामिल कर्तव्य है, जो हम बाहर से कम सेट किया है की समीक्षा करें.

सामान्य में, प्रबंधक का काम है

1. संपत्ति प्रशासन - यानी, जमा और संपत्ति प्रबंधन, टैक्स रिटर्न फाइल और करों और ऋण भुगतान - और 2. किसी भी संपत्ति बांट या bequests के किसी भी वितरण करने, चाहे व्यक्तिगत या प्रकृति में धर्मार्थ, के रूप में मृतक के निर्देश (जाएगा के प्रावधानों के तहत).

शामिल चलो विशिष्ट चरणों में से कुछ पर एक नज़र लेते हैं और इन जिम्मेदारियों को क्या मतलब हो सकता है. विभिन्न सकता है भिन्न शुल्क के कालानुक्रमिक आदेश.

चरण 1: प्रोबेट. प्रोबेट "चाहिए निष्पादक" होगा. प्रोबेट एक प्रक्रिया है जिसके द्वारा एक होगा भर्ती कराया गया है. इसका मतलब यह है कि होगा न्यायालय द्वारा कानूनी प्रभाव दिया जाता है. अदालत का निर्णय करेंगे कि validly राज्य के कानून के तहत मार डाला गया था प्रबंधक को होगा के प्रावधानों के तहत उसके कर्तव्यों का पालन की शक्ति देता है.

कदम 2: एस्टेट की व्यवस्था करें. प्रबंधक प्रोबेट एस्टेट में लेता है संपत्ति को कानूनी शीर्षक. प्रोबेट न्यायालय कभी कभी संपत्ति संपत्ति की सार्वजनिक लेखा की आवश्यकता होगी. संपत्ति की संपत्ति और पाया जाना चाहिए के लिए एकत्र हो सकता है. परिसंपत्ति प्रबंधन कार्यक्रम के भाग के रूप में, प्रबंधक को समाप्त या एक व्यवसाय चलाने या एक प्रतिभूतियों पोर्टफोलियो का प्रबंधन कर सकते हैं. बिक्री के लिए प्रतिभूतियों या अचल संपत्ति बेचने के प्रबंधक को शेयर बिजली, कर छूट, फ़ाइल हलफनामों प्राप्त है, और इतना पर.

चरण 3: टैक्स मामलों का ख्याल रखना. प्रबंधक आवश्यक आय और संपत्ति कर रिटर्न दाखिल करने के लिए कानूनी रूप से जिम्मेदार है संघीय (और राज्य) और सभी करों की मृत्यु (यानी, संपदा और भाग) भुगतान करने के लिए. प्रबंधक, कुछ मामलों में व्यक्तिगत रूप से आयोजित कर सकते हैं संपदा के बकाया करों के लिए उत्तरदायी होगा. आयकर रिटर्न दाखिल करने कि जरूरत है संपत्ति आय कर रिटर्न में शामिल कर सकते हैं (दोनों संघीय और राज्य), संघीय संपत्ति कर लौटा, राज्य की मौत कर रिटर्न संपदा (और विरासत या /), और है मृतक अंतिम आय कर रिटर्न ( संघीय और राज्य). करों में आम तौर पर दूसरे कर्ज से पहले भुगतान किया जाना चाहिए. कई उदाहरणों में, सरकारी संपत्ति कर रिटर्न की जरूरत संपत्ति के आकार के रूप में राशि के लिए एक संघीय संपत्ति कर वापसी की आवश्यकता है के अधीन हो जाएगा रहे हैं.

एक नियोक्ता पहचान संख्या ( "ईआईऍन") संपत्ति के लिए प्राप्त की जानी चाहिए, यह संख्या सभी लाभ और अन्य कर के संपत्ति के साथ क्या कर रहे दस्तावेजों पर शामिल किया जाना चाहिए. प्रबंधक भी आईआरएस के साथ एक प्रश्न के लिखित नोटिस कि वह / वह संपत्ति के प्रत्ययी के रूप में सेवारत है फ़ाइल चाहिए. इस प्रबंधक के लिए है एस्टेट ओर से आईआरएस से निपटने के अधिकार देता है.

अक्सर यह एक मूल्यांक किराया आवश्यक है ऐसे व्यवसाय, पेंशन, या अचल संपत्ति के रूप में संपत्ति के कुछ संपत्ति, मूल्य के लिए, के बाद से संपत्ति कर "उचित बाजार" आस्तियों के मूल्य पर आधारित हैं. मुनाफा और करों के भुगतान की दायर करने के बाद, आंतरिक राजस्व सेवा आम तौर पर संपत्ति बंद वापस स्वीकार पत्र के कुछ प्रकार भेज देंगे. कभी कभी, वापस लेखापरीक्षित जाएगा.

चरण 4: ऋण भुगतान करें. है एस्टेट लेनदारों के दावों का भुगतान किया जाना चाहिए. कभी कभी एक का दावा है यह निर्धारित करने के litigated किया जाना चाहिए यदि यह वैध है. किसी भी संपत्ति के ऐसे 'वकील, एकाउंटेंट और' appraisers फीस भी भुगतान किया जाना चाहिए के रूप में प्रशासन खर्च.

कदम 5: आस्तियों बांटो. सभी ऋण और खर्च करने के बाद भुगतान किया गया है, अतिरिक्त ध्यान प्रबंधक से और सावधानीपूर्वक बहीखाता पद्धति के साथ संपत्ति वितरित. अक्सर, लाभार्थियों को संपत्ति के समापन की प्रतीक्षा किए बिना अपने निज भाग के आंशिक वितरण प्राप्त कर सकते हैं.

प्रबंधक के रूप में डब्ल्यूएचओ की सेवा करना चाहिए? प्रबंधक कानूनी तौर पर प्रत्ययी शुल्क लगाया है कि संपत्ति और इसके लाभार्थियों के सर्वोत्तम हित में सभी तरह से कार्य है. एक प्रबंधक का काम मुश्किल और चुनौती भरा हो सकता है और हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए.

हमें विश्वास है कि एक प्रबंधक नहीं कौशल, प्रशिक्षण की जरूरत है ही, और परियोजना - आकस्मिक या हिस्सा ध्यान करते समय आवश्यक अनुभव की संभावना को सफलता हासिल नहीं है.

जटिल कानूनों और फैसलों, के अंतर्गत विशेष रूप से करों के संबंध में, एक प्रबंधक प्रभारी संपत्ति प्रशासन पूरा हो गया है पहले दो या तीन साल के लिए हो सकता है. अगर काम है अनावश्यक खर्च के बिना कुछ किया जाना है और अनुचित कठिनाई और संपत्ति के लाभार्थियों के लिए बिना किसी देरी के कारण, प्रबंधक शामिल कई समस्याओं और एक एस्टेट के समाधान के लिए बनाया संगठन की समझ होनी चाहिए. संक्षेप में, एक प्रबंधक का अनुभव होना चाहिए.

दाखिल ए.एन. एस्टेट प्रतियोगिता में सूट

शासन 4:84. जिसमें मामलों में शिकायतें'S किराए न्यायालय नहीं कर अभिनय

4:84-1. सामान्य में

जिसमें, 4:82 आर, है सरोगेट न्यायालय के तहत किसी भी मामले में कार्रवाई के हित में किसी भी व्यक्ति को एक शिकायत दर्ज कर सकते हैं और एक आदेश के लिए आवेदन नहीं, अन्य सभी इच्छुक पार्टियों के लिए निर्देश कारण बताओ सकता है क्यों की मांग की राहत प्रदान नहीं किया जाना चाहिए . सेवा के रूप में 4:67-3 आर द्वारा प्रदान करेगा.

4:84-2. सुपीरियर कोर्ट में प्रोबेट

यदि कोई होगा की मांग की है सुपीरियर कोर्ट, खोज के लिए कार्यवाही में साबित हो सकता आर 4:10, 4:12 से 4:19 आर, समावेशी 4:21 और 4:23 आर आर के तहत उपलब्ध होगा. पर एक बयान, एक व्यक्ति द्वारा पहचान के लिए होगा चिह्नित किया जाएगा के photocopy लेने से पहले जमा लिया है किसे. अगर होगा प्रोबेट में भर्ती कराया है, सुपीरियर कोर्ट के फैसले के प्रत्यक्ष होगा कि साथ दर्ज हो जाएगा और है सरोगेट न्यायालय द्वारा दर्ज की गई. नियुक्ति पत्र तो है सरोगेट न्यायालय द्वारा जारी किया जाएगा.

4:84-3. चुनाव लड़ा प्रशासन

जहां एक संपत्ति के प्रशासन को चुनाव लड़ा दिया गया है, सुपीरियर कोर्ट के फैसले प्रशासन है सरोगेट न्यायालय द्वारा जारी करने और प्रशासन के पत्र की रिकॉर्डिंग प्रत्यक्ष प्रदान करेगा.

4:84-4. प्रतिस्थापित न्यासी की नियुक्ति

एक प्रतिस्थापित न्यासी की नियुक्ति के लिए एक एक्शन (एक न्यासी विश्वास दस्तावेज़ में नाम नहीं एक अंतर vivos या वसीयती विश्वास) लाया 4:83 आर के अनुसार किया जाएगा. शिकायत पर भरोसा यंत्र की एक प्रति और व्यक्ति या व्यक्तियों के नियुक्ति की मांग की स्वीकृति जुड़ा होगा. आदेश दिखाने के कारण सब विश्वास, के रूप में नहीं तो आर 4:26-3 (आभासी प्रतिनिधित्व), और किसी पर तो सेवारत न्यासियों द्वारा प्रदान के अलावा निहित या दल, में एक ब्याज वाले व्यक्तियों पर कार्य किया जाएगा. फैसले संरक्षण के पत्र का है सरोगेट कोर्ट ने निर्देश जारी करने चाहिए.

4:84-5. व्यवस्थापक Pendente लाइट या अन्य लिमिटेड की नियुक्ति प्रशासक

कोई एक प्रशासक pendente लाइट या अन्य सीमित प्रशासक की नियुक्ति के आदेश के हित में व्यक्तियों या उनके लिखित सहमति के लिए या तो सूचना के बिना सुपीरियर कोर्ट द्वारा दर्ज करेगा, जब तक यह स्पष्ट रूप से विशिष्ट हलफनामा द्वारा दिखाए गए तथ्यों से प्रतीत होता है या सत्यापित शिकायत है कि तत्काल और अपूरणीय द्वारा नुकसान की सूचना और परोसा जा सकता है एक सुनवाई से पहले उस पर था नतीजा होगा. यदि एक आदेश नोटिस के बिना प्रदान किया जाता है, यह हित में किसी भी व्यक्ति से अधिक नहीं 2 दिन की सूचना पर व्यवस्थापक के निर्वहन के लिए कदम छोड़ देना चाहिए. इस नियम गलत तरीके से मौत के लिए एक कार्रवाई में प्रशासक विज्ञापन prosequendum नहीं लागू नहीं होगी.

शासन 4:85. समीक्षा के द्वारा SUPERIOR क्रियाओं द्वारा किराए न्यायालय के न्यायालय: आम प्रावधान

4:85-1. शिकायत, दर्ज कराने के लिए समय

यदि एक होगा है सरोगेट न्यायालय या पत्र वसीयती प्रशासन की, संरक्षण या न्यास या जारी किया गया है द्वारा probated किया गया है, किसी भी व्यक्ति जो कार्रवाई की है, आगे राहत के लिए आधार स्थापित करने की शिकायत दर्ज कर सकते हैं पर की मांग की, एक आदेश प्राप्त द्वारा पीड़ित निजी प्रतिनिधि, अभिभावक या न्यासी की आवश्यकता को दिखाने के लिए कारण क्यों प्रोबेट अलग सेट नहीं किया या संशोधित करना चाहिए या नियुक्ति पत्र के अनुदान खाली, प्रदान की तथापि, शिकायत चार महीने के भीतर प्रोबेट या अक्षरों के के अनुदान के बाद दायर की है नियुक्ति, जैसा भी मामला हो, या यदि पीड़ित व्यक्ति प्रोबेट या अक्षरों के अनुदान के अनुदान के समय में इस राज्य से बाहर रहते हो, छह महीने के भीतर उसके बाद. अगर राहत बहरहाल, मांग 4:50-1 आर पर आधारित है (घ), (ए) या () या आर 4:50-3 च अदालत पर धोखाधड़ी () शिकायत उचित समय के भीतर दर्ज किया जाएगा परिस्थितियों के अंतर्गत. शिकायत और व्यवस्था को दिखाने के लिए कारण के रूप में कार्य किया जाएगा 4:67-3 आर द्वारा प्रदान की गई. हित में अन्य लोगों को, अपने स्वयं के प्रस्ताव पर, के लिए कार्रवाई में हस्तक्षेप लागू कर सकते हैं.

4:85-2. समय की वृद्धि

समय 4:85-1 आर द्वारा निर्धारित समय एक अदालत के आदेश से अच्छे कारण के दिखा और पूर्वाग्रह की अनुपस्थिति पर 30 दिनों से अधिक नहीं अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है.

4:85-3. बाद की खोज करेंगे

(एक आदेश) दिखाएँ क्योंकि है. जहां प्रशासन को दिया गया है और बाद में एक होगा प्रोबेट के लिए पेशकश की है या जहां एक होगा प्रोबेट है दी गई है और बाद में एक के बाद होगा प्रोबेट के लिए पेशकश की है, ऐसे व्यक्ति की पेशकश कर सकते हैं, करेंगे शिकायत की सूचना के लिए बिना, चाल के दाखिल पर एक सभी इच्छुक लोगों को दिखाने के लिए कारण क्यों ऐसा होगा की प्रोबेट प्रदान नहीं किया जाना चाहिए की आवश्यकता के लिए. शिकायत काउंटी में दायर की जाएगी, जहां मूल प्रशासन या प्रोबेट दिया गया. यदि हां, तो वापसी या उसके बाद की तारीख पर, नया प्रोबेट दी है, अदालत प्रशासक या पूर्व प्रबंधक उसके खाते के अंतिम निपटान करने के लिए और उसके बाद करेगा ऐसे आयोगों के आदेश का सम्मान के रूप में उपयुक्त है की आवश्यकता होगी.

(ख) ने किराए की प्रोबेट. यदि हां, तो आदेश की वापसी की तारीख पर कारण दिखाने के लिए, वहाँ के बाद पता चला-की पेशकश को कोई आपत्ति नहीं प्रोबेट के लिए, किराए की जाएगी एक आदेश है कि यह प्रोबेट के लिए दर्ज की और उसके बाद प्रोबेट के साथ आगे बढ़ना जब तक एक चेतावनी है हो सकता है दर्ज करें दर्ज किया गया है या शक करेंगे चेहरे से उठता है.

No comments: