Friday, November 6, 2009

न्यू जर्सी में न्यायालय की अवमानना

न्यू जर्सी में न्यायालय की अवमानना
न्यायाधीश की अदालत की अवमानना के लिए किसी fining से पहले निम्नलिखित नियमों और विधियों का पालन करना होगा:

1:10-1 नियम. सारांश न्यायालय की उपस्थिति में अवमानना

एक न्यायिक कार्यवाही का आयोजन अवमानना सरसरी तौर पर एक व्यवस्था के बिना निर्णय कर सकते हैं को कारण बताने न्यायाधीश यदि:

(क) संचालन में बाधा पहुँचती है, या यदि जारी बाधा डालना, कार्रवाई करेंगे;

(ख) व्यवहार न्यायाधीश की वास्तविक उपस्थिति में हुई, और वास्तव में देखा था या न्यायाधीश ने सुना;

(ग) आचरण या उसके जारी रखने का एक उपयुक्त चेतावनी निश्चय अपनी मनमानी दर्शाता के बाद चरित्र;

(घ) तत्काल अधिनिर्णय के लिए कार्यवाही की अनुमति के लिए एक सुव्यवस्थित और उचित तरीके से जारी रखने के लिए आवश्यक है, और

(ई) के न्यायाधीश ने आरोप लगाया contemnor एक तत्काल प्रतिक्रिया देने का अवसर afforded है.

अवमानना के आदेश तथ्यों सुनाना और न्यायाधीश कि वह या उसने देखा या अवमानना का गठन और संचालन सुना है कि contemnor willfully उद्दंड था द्वारा एक प्रमाण पत्र शामिल होगा. दंड निर्धारित तुरन्त या विलम्बित हो सकती है. वाक्य के निष्पादन लगाने के बाद पांच दिनों के लिए हो रहा होगा, और, यदि एक अपील लिया जाता है, की अपील की लम्बित के दौरान, प्रदान की तथापि, कि न्यायाधीश को अगर उचित है contemnor रूप आश्वासन आवश्यक जमानत की आवश्यकता हो सकती है.

1:10-2 नियम. सारांश अवमानना की गिरफ्तारी के लिए कारण बताओ या आदेश के आदेश पर कार्यवाही

(क) कार्यवाही का इंस्टीट्यूशन. हर 1:10-1 आर के तहत कार्यवाही के अलावा अन्य अवमानना के लिए सजा कार्यवाही सारांश सूचना पर और गिरफ्तारी या एक आदेश के लिए एक आदेश पर केवल अदालत द्वारा स्थापित करने के कार्य या चूक के कथित तौर पर दिया गया है सरकश है निर्दिष्ट कारण शो होगा. कार्यवाही के मामले में 'होना captioned करेगा ______ न्यायालय की अवमानना का आरोप लगाया. "

(ख) लंबित सुनवाई रिलीज. एक 1:10-2 आर के अंतर्गत अवमानना के आरोप में व्यक्ति की सुनवाई लंबित है या उसकी अपनी पहचान पर जारी की जाएगी जब तक कि जज जमानत निर्धारित करता है यथोचित रूप से आश्वासन आवश्यक है. राशि और अपीलीय डिवीजन के एक न्यायाधीश ने जमानत की प्रचुरता है reviewable करेगा.

(प्रॅासिक्यूशन ग) और परीक्षण. 1:10-2 आर के तहत एक कार्यवाही केवल अटार्नी जनरल, County काउंटी के वकील या, जहां अच्छे कारण के लिए अदालत में एक वकील तो वकील द्वारा निर्दिष्ट है, तो designates ने अदालत की ओर से मुकदमा चलाया जा सकता है. मामला न्यायाधीश जो अभियोजन पक्ष के गठन से नहीं सुना होगा अगर निष्पक्षता एक और न्यायाधीश ने सुनवाई के प्रकट होने की आवश्यकता है. जब तक वहाँ निर्णायक मंडल द्वारा एक परीक्षण के लिए एक सही है, अपने विवेक की अदालत में एक जूरी के बिना बात करने की कोशिश कर सकते हैं. अगर वहाँ की अवमानना के एक अधिनिर्णय है, 1:10-1 आर के रूप में सजा के प्रावधानों के कार्यान्वयन के रहने के लिए लागू होगी.

1:10-3 नियम. वादी को राहत

बात के होते हुए कि एक अधिनियम या चूक भी अदालत की अवमानना किसी भी कार्रवाई में एक वादी बना सकता है कार्रवाई में आवेदन द्वारा राहत प्राप्त कर सकते हैं. एक जज क्योंकि वह या वह आदेश पर हस्ताक्षर किए लागू करने का प्रयास नहीं निरर्हित होगा. यदि एक ऐसी एक आवेदन पर प्रवेश के लिए प्रतिबद्धता के लिए प्रदान करता है, इसे जारी की शर्तों को निर्दिष्ट दिया जाएगा लेकिन, कि प्रतिबद्धता के लिए कोई आदेश के लिए एक निर्णय या आदेश पैसे के भुगतान के लिए विशेष रूप से लागू किया जाएगा, आदेशों और निर्णयों के अलावा आधारित पर आदेश और परिवार के भाग के निर्णय के अलावा और अगर कोई निर्णय लेनदार है कि अदालत के फैसले ऋणी की संपत्ति है कि secreted या अन्यथा फांसी की पहुँच से बाहर रखा गया है दर्शाता सहित निष्पक्ष राहत के लिए एक का दावा है. अपने विवेक में अदालत के वकील की फीस के लिए एक भत्ता बनाने के लिए एक पार्टी में कार्रवाई के लिए किसी भी पार्टी द्वारा भुगतान किया हो सकता है इस नियम के तहत राहत दी. परिवार के कार्यों में, अदालत ने भी 5:3-7 आर द्वारा प्रदान के रूप में अतिरिक्त अनुदान उपचार हो सकता है. एक वादी द्वारा एक आवेदन (क) ही सभी पार्टियों और 1:10-2 आर के उपबंधों के अधीन की सहमति से 1:10-2 आर के तहत कार्यवाही के साथ की कोशिश की जा सकता है (ग).

सुप्रीम कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट ने भी न्यायालय की उपस्थिति में नियम 1:10-1 के उपयोग के संबंध में अवमानना (न्यायाधीशों को एक निर्देश जारी) निर्देशक # 1994 में 8-99, विस्तार के लिए 1:10-1 नियम और आधार के लिए संशोधन किया सारांश अवमानना शक्ति के प्रयोग के लिए प्रक्रियाओं. नियम, के रूप में संशोधन किया, प्रदान करता है इस प्रकार है: एक न्यायिक कार्यवाही का आयोजन अवमानना सरसरी तौर पर एक व्यवस्था के बिना निर्णय के कारण दिखा सकते हैं यदि: (क) संचालन में बाधा पहुँचती है, या यदि निरंतर आगे बढ़ने से रोक दिया जाएगा न्यायाधीश, (ख) आयोजित हुई न्यायाधीश के वास्तविक उपस्थिति में, और वास्तव में देखा या न्यायाधीश ने सुना था; (आचरण या उसके जारी रखने का चरित्र ग) एक उपयुक्त चेतावनी निश्चय अपनी मनमानी के बाद यह दर्शाता है; (घ) तत्काल न्याय निर्णयन जरूरी है कि कार्यवाही करने की अनुमति एक अर्दली और उचित तरीके से जारी है, और (ङ) न्यायाधीश ने आरोप लगाया contemnor एक तत्काल प्रतिक्रिया देने का अवसर afforded है. अवमानना के आदेश तथ्यों सुनाना और न्यायाधीश कि वह या उसने देखा या अवमानना का गठन और संचालन सुना है कि contemnor willfully उद्दंड था द्वारा एक प्रमाण पत्र शामिल होगा. दंड निर्धारित तुरन्त या विलम्बित हो सकती है. वाक्य के निष्पादन लगाने के बाद पांच दिनों के लिए हो रहा होगा, और, यदि एक अपील लिया जाता है, की अपील की लम्बित के दौरान, प्रदान की तथापि, कि न्यायाधीश को अगर उचित है contemnor रूप आश्वासन आवश्यक जमानत की आवश्यकता हो सकती है. पैराग्राफ की जरूरतों का (क) से (ङ) सभी एक न्यायाधीश के सामने से मुलाकात होगी सारांश अवमानना की शक्ति का उपयोग करता है. विशेष रूप से, आप ध्यान दें कि आचरण कार्यवाही बाधित करना है और वास्तव में देखा गया है या न्यायाधीश ने सुना है. नियम भी एक चेतावनी के लिए प्रदान करता है और पार्टी के लिए एक अवसर का जवाब है, जो सभी के विचार है कि पार्टी को नाराज न्यायाधीश की उपस्थिति में वास्तव में है, जब संचालन होता है. 1:10-1 शासन के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन एक विशेष सारांश नागर अभ्यास समिति की अवमानना उपसमिति की एक रिपोर्ट के परिणाम थे. सुप्रीम कोर्ट में यह समिति की सिफारिशों और उन सिफारिशों के कोर्ट अपनाने यह बहुतायत से स्पष्ट है कि इसके लिए न्यायाधीशों सारांश अवमानना जब आक्रामक पत्र में लिखा टिप्पणियाँ चेक पर, या लिफाफे पर द्वारा सामना की शक्ति का उपयोग करना अनुचित है. यदि धमकी भाषा एक प्रश्न के लिखित संचार में प्रयोग किया जाता है, अदालत की स्थापना पर 1988 के दिशा निर्देशों में निहित नीति का पालन करना चाहिए:

न्यायपालिका के सदस्यों को धमकी, () की जगह 1:10-1 नियम के उपयोग का सहारा से जुड़े कॉपी. (सुप्रीम कोर्ट की चिंताओं का एक चर्चा के लिए कि पहले समिति की रिपोर्ट दिनांक, डेनियल, 118 एनजे 51 की बात देखने, 60 (1990 न्यायालयों.)) और अदालत के कर्मचारियों को लिखित संचार प्रक्रिया आभारी, लिखत भी शामिल हैं, जो वादियों से gratuitously अपवित्रा और अपमानजनक टिप्पणियां भी शामिल हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि इस तरह के पर्चे जमा हमेशा unremarked जाने की जरूरत है. एक प्रबल स्थिति में, एक सावधानी से मापा प्रश्न के लिखित उत्तर दिया जा सकता है. ऐसी प्रतिक्रिया की सामग्री, लेकिन नहीं, 1:10-1 नियम के तहत प्रदान की शक्तियों फंसाना कर सकते हैं.

अवमानना (NJSA -2 सी :29-9) निम्नलिखित आपराधिक अवमानना पर जूरी आरोप है: प्रतिवादी अवमानना का अपराध करने का आरोप लगाया है. न्यू जर्सी की विधियों के रूप में 'अवमानना' के अपराध का वर्णन इस प्रकार है: एक व्यक्ति को एक अपराध के दोषी है. . . अगर वह जानबूझकर या जानबूझकर एक न्यायिक आदेश disobeys या hinders, नुकसान पहुँचा रहा है या किसी भी व्यक्ति, बात या विवाद पर कोर्ट, प्रशासनिक शरीर या जांच इकाई द्वारा एक न्यायिक आदेश या अधिकार क्षेत्र के व्यायाम के पालन में बाधा उत्पन्न करती. आदेश में प्रतिवादी के लिए मिल को अवमानना का दोषी हो, तुम एक उचित संदेह से परे निम्नलिखित तत्वों में से प्रत्येक खोज: होगा [न्यायाधीश या किसी भी उचित रूप में निम्नलिखित विकल्पों के सभी प्रभारी. मामले में] वैकल्पिक 1: चार्ज (होगा एक आदेश की अवज्ञा.) 1. कोर्ट के एक आदेश में प्रवेश दिया गया था. 2. कि प्रतिवादी आदेश के अस्तित्व का पता था. 3. वह जानबूझकर प्रतिवादी या जानबूझकर आदेश का पालन नहीं. एक व्यक्ति एक न्यायिक आदेश के आदेश के अस्तित्व का ज्ञान के साथ जब वह व्यक्ति है, का पालन नहीं किया है, जानबूझ कर या जाने से इनकार कर दिया या न्यायालय द्वारा प्रवेश के रूप में एक आदेश का अनुपालन लागू होता है, जो विफल (उसके / उसकी). एक अदालत के आदेश या मौखिक या लिखित हो सकता है. हाथ में मामले में सबूत संकेत मिलता है कि आदेश जो प्रतिवादी अवहेलना का आरोप लगाया गया है / लिखित मौखिक था.

या वैकल्पिक 2: बाधा के मामले में चार्ज में बाधा डालने या एक न्यायिक आदेश का पालन impeding. 1. कोर्ट के एक आदेश में प्रवेश दिया गया था. 2. कि प्रतिवादी आदेश के अस्तित्व का पता था. 3. प्रतिवादी या जानबूझकर जानबूझकर रुकावट, बाधित या न्यायिक व्यवस्था का पूरा अवस्र्द्ध

No comments: