Tuesday, November 17, 2009

शासन 4:7. COUNTERCLAIM और पार से सुर्खियों

केनेथ है Vercammen विधि कार्यालय न्यू जर्सी में अपराधी और गंभीर यातायात उल्लंघन के आरोप व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है.

शासन 4:7. COUNTERCLAIM और पार से सुर्खियों

4:7-1. अनिवार्य या उदारचेता Counterclaims


सिवाय के रूप में अन्यथा 4:64-5 आर से (दाण्डिक कार्रवाई) और 4:67-4 आर (सारांश कार्रवाई), प्रदान की एक counterclaim विरोध पार्टी के खिलाफ कोई दावा के रूप में राज्य या नहीं सौदे से उत्पन्न कर सकते हैं एक सिफ़ारिश या कि घटना के विरोध में पार्टी के दावे के विषय है. एक प्रतिवादी बहरहाल, या तो 4:30 आर ए (पूरे विवाद के सिद्धांत का पालन करने में नाकाम रहने) या एक से नष्ट या ऋण की मांग या एक या ऋण की मांग में सक्षम सेट असफल गणना करके पता लगाया जा रहा है, उसके बाद कोई कार्रवाई लाने से precluded जाएगा के लिए ऐसे दावे या ऐसे ऋण या माँग जो इतनी दूर स्थापित हो गया है के लिए.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-1. जुलाई 16 संशोधित, 1979 10 सितंबर की ओर प्रभावी, 1979, जून 29, 1990 में संशोधन 4 सितम्बर 1990 से प्रभावी हो, जुलाई 14 में संशोधन, 1992 सितम्बर 1 के लिए प्रभावी, 1992.
4:7-2. Counterclaim से अधिक का विरोध करने के लिए दावा


एक counterclaim कम हो या विरोध पार्टी ने मांग की वसूली की हार है या नहीं. यह से या मुनासिब नहीं राशि या वस्तु के रूप में अलग में जो अधिक में मांगी राहत का दावा कर सकते हैं विरोध पार्टी की अपील करते रहे.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-2.

4:7-3. Counterclaim परिपक्व या सिफ़ारिश के बाद एक्वायर्ड


एक का दावा है जो या तो परिपक्व या सिफ़ारिश, अदालत की छुट्टी के अनुपूरक, सिफ़ारिश द्वारा एक counterclaim के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है की सेवा के बाद वकील ने अधिग्रहण कर लिया था.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-4, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.
4:7-4. लोप Counterclaim


जब एक वकील को निरीक्षण, असावधानी, या क्षम्य के माध्यम से स्थापित एक counterclaim उपेक्षा है, या जब न्याय की आवश्यकता है विफल रहता है, counterclaim संशोधन द्वारा अदालत की छुट्टी तक स्थापित हो सकती है.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-5, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.
4:7-5. पार दावा खिलाफ सह पार्टी; अंशदान या क्षतिपूर्ति के लिए दावा के लिए दावा


(क) क्रास दावा. सिवाय के रूप में अन्यथा 4:67-4 आर से (सारांश कार्रवाई) और 4:30 आर के अनिवार्य बढ़ई प्रावधानों एक एक सिफ़ारिश एक क्रॉस के रूप में राज्य सकते हैं एक पार्टी ने एक सह के खिलाफ दावा दावा सहित पार्टी के अधीन प्रदान की है कि बाद है या पार कर सकते हो सकता है सभी या एक दावे के भाग के लिए दावेदार पार दावेदार के खिलाफ कार्रवाई में कहा.
(ख) अंशदान या क्षतिपूर्ति के लिए दावा के लिए दावा. एक प्रतिवादी हस्ताक्षर ऊपर जवाब में डालने और अंतर्गत द्वारा योगदान कार्रवाई के लिए किसी भी पार्टी के खिलाफ या क्षतिपूर्ति के लिए दावा जोर करेगा योगदान के लिए दावा "शीर्षक" या दावा "क्षतिपूर्ति के लिए", योगदान या क्षतिपूर्ति के लिए एक सामान्य से मांग एक नाम पार्टी और क़ानून जिसके तहत इस तरह का दावा किया जाता है निर्दिष्ट है, लेकिन आगे जो तथ्यों पर आधारित दावा है की स्थापना के बिना. यदि योगदान या क्षतिपूर्ति के लिए दावा किया जाता है, जिसके जवाब ऐसी राहत के खिलाफ दलों पर कार्य किया जाएगा की मांग की है और इस के सिवा कोई जिम्मेदार सिफ़ारिश की जरूरत दायर की है. एक सह के रूप में के खिलाफ शिकायत की बर्खास्तगी के लिए परीक्षण में एक प्रस्ताव-प्रतिवादी और किया जाएगा 4:37-2 आर के अनुसार पर रवाना (ग).
(ग) इस दावे के लिए समय. पार का दावा 90 दिनों के भीतर सेवा के बाद के अधिकार के रूप में किसी भी प्रतिवादी द्वारा हो सकता है मूल शिकायत या पार्टी जिसके खिलाफ पार का दावा है, जो भी कहा जाता है पर बाद में शिकायत की सेवा के बाद के प्रतिवादी पर जोर दिया. एक पार का दावा उसके बाद ही अदालत की छुट्टी है, जो स्वतंत्र रूप से दिया जाएगा ने कहा हो सकता है. प्रस्तावित पार की एक प्रति दावा छोड़ मांग ऐसे प्रस्ताव के नोटिस को कब्जे में लिया जाएगा. एक गैर है प्रतिवादी विफलता निपटाने के लिए एक पार से एक व्यवस्थित प्रतिवादी के खिलाफ योगदान के लिए दावा कहा है, तथापि, या तो गैर के पक्ष में लापरवाही के प्रतिशत का आवंटन व्यवस्थित प्रतिवादी या क्रेडिट के खिलाफ तथ्य के खोजक से नहीं रोकना चाहिए -प्रतिवादी कि आवंटन के अनुरूप निपटाने, वादी प्रदान की काफी परीक्षण से पहले बताया कि व्यवस्थित प्रतिवादी के दायित्व एक मुद्दा रहा है और एक मेले में परीक्षण में उस मुद्दे से मिलने का अवसर प्रदान किया गया था.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-6 (क) (बी); पैरा (ख नवम्बर 27 में संशोधन, 1974 1 अप्रैल से प्रभावी हो) 1975, पैराग्राफ (क) और (ख जुलाई 16 में संशोधन), 1979 10 सितंबर की ओर प्रभावी, 1979; पैराग्राफ (क) 18 जुलाई, संशोधन 1990 4 सितम्बर 1990 से प्रभावी हो; पैरा (ग जुलाई 14 में संशोधन, 1992 सितम्बर 1 के लिए प्रभावी, 1992, पैरा) (ख जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी) .
4:7-6. अतिरिक्त पक्षों में लाया जाना में मई


व्यक्तियों मूल कार्रवाई दलों की तुलना में अन्य एक counterclaim या पार अनुसार 4:28 आर के प्रावधानों और 4:29 से दावा करने दलों सकते हैं बनाया जाए.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-7.
4:7-7. अलग परीक्षण; अलग निर्णय


अगर अदालत के आदेश के रूप में अलग 4:38-2 आर, एक counterclaim या पार पर निर्णय द्वारा प्रदान की गई परीक्षण दावा 4:42-2 आर कई दावे पर निर्णय () के अनुसार प्रदान की जा सकता है, भले ही का दावा पार्टी का विरोध या नहीं खारिज कर दिया गया है अन्यथा का निपटारा.

नोट: स्रोत-R.R. 4:13-8.


शासन 4:8. तृतीय पक्ष अभ्यास
4:8-1. तीसरी पार्टी द्वारा प्रतिवादी में लाया


(क) तृतीय पक्ष में लाने के लिए प्रक्रिया, के रूप में सही है या आदेश पर की. 90 दिन के भीतर जवाब मूल, एक प्रतिवादी की सेवा के बाद, के रूप में तीसरे पक्ष की वादी फ़ाइल है, और एक व्यक्ति नहीं कार्रवाई के लिए एक पार्टी पर एक सम्मन और तीसरे पक्ष की शिकायत है वादी की शिकायत की एक प्रति के साथ, एक साथ, सेवा कर सकते हैं जो है या सभी या प्रतिवादी के खिलाफ है वादी के दावे के भाग के लिए प्रतिवादी के लिए जिम्मेदार हो सकता है और किसी भी दावा है जो प्रतिवादी-तीसरे पक्ष के कानून या एक ही सौदे या लेनदेन की श्रृंखला से उत्पन्न तथ्य का एक आम सवाल को शामिल प्रतिवादी के खिलाफ है जोर सकते हैं के रूप में है मुद्दई का दावा है. तीसरी पार्टी वादी 5 दिनों के भीतर तीसरे पक्ष प्रतिवादी पर तत्संबंधी सेवा के बाद वादी पर तीसरे पक्ष की शिकायत की एक प्रति की सेवा करेगा. इस तरह 90 दिन की अवधि की समाप्ति के बाद, एक प्रतिवादी ही अदालत के जाने से ऐसा सम्मन और तीसरे एक तीसरी पार्टी प्रतिवादी पर पार्टी शिकायत वादी को नोटिस पर, सेवा कर सकते हैं, तीसरे प्रस्ताव को पार्टी शिकायत की एक प्रति annexing प्रस्ताव का नोटिस.
(ख प्रक्रिया) के बाद तीसरी पार्टी में शामिल है. तीसरी पार्टी प्रतिवादी 4:6 आर द्वारा प्रदान के रूप में तीसरी पार्टी का दावा है वादी को सुरक्षा पर जोर और तीसरे दल के वादी और पार के खिलाफ counterclaims जोर करेगा-अन्य तीसरे पक्ष के रूप में 4 आर द्वारा प्रदान की बचाव पक्ष के खिलाफ दावा 7:. तीसरी पार्टी प्रतिवादी वादी के खिलाफ जोर सकता है जो किसी भी सुरक्षा तीसरी पार्टी वादी है मुद्दई का दावा किया है. तीसरी पार्टी को भी प्रतिवादी लेनदेन या घटना है कि तीसरे पार्टी वादी के खिलाफ है वादी दावे का विषय है से उत्पन्न वादी के खिलाफ किसी भी जोर का दावा कर सकते हैं. 45 दिनों के भीतर तीसरे पक्ष की शिकायत है, या, के साथ कार्य किया जा रहा है के बाद वादी, अगर प्रतिवादी जाने की मांग की है, 45 दिनों के भीतर इस तरह छोड़ देने का आदेश के साथ कार्य किया जा रहा है के बाद, शिकायत को तीसरे खिलाफ कोई दावा जोर संशोधन जा सकता है पार्टी के लेनदेन या घटना है कि तीसरी पार्टी वादी के खिलाफ वादी दावे का विषय है से उत्पन्न प्रतिवादी, उसके बाद वादी इतना ही कार्रवाई के लिए दलों को नोटिस पर अदालत की छुट्टी ने शिकायत में संशोधन कर सकते हैं. तीसरी पार्टी प्रतिवादी इस के बाद के रूप में 4:6 आर और counterclaims और पार द्वारा प्रदान की सुरक्षा-जोर का दावा के रूप में 4:7 आर द्वारा प्रदान करेगा. एक तीसरी पार्टी प्रतिवादी किसी भी व्यक्ति को नहीं कार्रवाई कौन है या सभी या तीसरी पार्टी प्रतिवादी के खिलाफ कार्रवाई में किए गए दावे के भाग के लिए तीसरे पक्ष प्रतिवादी के लिए उत्तरदायी सकते हैं एक पार्टी के खिलाफ इस नियम के तहत आगे हो सकता है. अनिवार्य 4:30 आर के संयोजन प्रावधानों एक सकारात्मक सभी दावों पर लागू assertible इस नियम के तहत, खोज करेंगे और आगे बढ़ने के रूप में 4:24-1 आर द्वारा प्रदान करेगा.

नोट: स्रोत-R.R. 4:14-1; पैरा (जुलाई 21 में संशोधन), बी 1980 सितम्बर 8 से प्रभावी होगा, 1980, पैराग्राफ (क) जुलाई 15 में संशोधन, 1982 सितम्बर 13 को प्रभावी, 1982, पैराग्राफ (क) और (ख जुलाई संशोधित) 13, 1994 सितम्बर 1, प्रभावी होगा 1994, पैराग्राफ (क) और (ख 28 जून, संशोधन 1996 सितम्बर 1 के लिए प्रभावी, 1996, पैरा (जुलाई 10 में संशोधन), बी 1998 सितम्बर 1 के लिए प्रभावी, 1998); पैरा (ख) में संशोधन जुलाई 5, 2000 5 सितंबर के प्रभावी होने, 2000.
4:8-2. तीसरी पार्टी द्वारा वादी में लाया


एक counterclaim तीसरी पार्टी के कारण हो सकता कहा में परिस्थितियों के अंतर्गत लाया जो 4:8-1 आर के तहत प्रतिवादी ऐसा करने के लिए और 4:8-1 आर द्वारा निर्धारित रूप में समर्थ बनाना होता है जिसके खिलाफ एक वादी.

नोट: स्रोत-R.R. 4:14-2, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.


शासन 4:9. संशोधन के साथ पूरक PLEADINGS
4:9-1. संशोधन


पार्टी के एक संशोधन कर सकते हैं कोई भी किसी भी समय एक संवेदनशील या सेवा की सिफ़ारिश है पहले पाठ्यक्रम का विषय के रूप में अपील करते रहे, अगर एक सिफ़ारिश जो कोई भी जिम्मेदार सिफ़ारिश के लिए कार्य किया जा रहा है, और कार्रवाई परीक्षण कैलेंडर, पर पर नहीं रखा गया है 90 दिनों के भीतर किसी भी समय के बाद यह कार्य किया है. इसके बाद एक पार्टी में संशोधन कर सकते हैं एक ही प्रतिकूल पार्टी के लिखित अनुमति के द्वारा सिफ़ारिश या ने अदालत की छुट्टी जो स्वतंत्र रूप से न्याय के हित में दिया जाएगा. संशोधन के लिए जाने के लिए एक प्रस्ताव बहां पर कब्जा कर लिया होगा संशोधित सिफ़ारिश करने का प्रस्ताव की एक प्रति. पार्टी के एक एक मूल सिफ़ारिश या 20 दिनों के भीतर अपील करते रहे, संशोधित अवधि अब जो भी है, जब तक अन्यथा अदालत के आदेश की सेवा के बाद की प्रतिक्रिया के लिए शेष समय में सिफ़ारिश संशोधन के जवाब में निवेदन करेगा.

नोट: स्रोत-R.R. 4:15-1, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी हो; 28 जून, संशोधन 1996 सितम्बर 1 के लिए प्रभावी, 1996.
4:9-2. साक्ष्य के अनुरूप संशोधन


जब pleadings और pretrial आदेश द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सहमति नहीं द्वारा की कोशिश की या दलों की आपत्ति के बिना कर रहे हैं, वे सभी सम्मान के रूप में यदि वे pleadings और pretrial क्रम में उठाया गया था में इलाज किया जाएगा. Pleadings और उनके कारण के रूप में आवश्यक हो सकता pretrial आदेश इस तरह के संशोधन साक्ष्य के अनुरूप है और इन मुद्दों को उठाने में किसी भी पार्टी के प्रस्ताव पर किसी भी समय के फैसले के बाद भी बना सकते हैं, हो, लेकिन इतना प्रभावित नहीं करेगा में संशोधन करने के लिए विफलता इन मुद्दों के परीक्षण के परिणाम. अगर सबूत के आधार पर परीक्षण पर आपत्ति की कि यह pleadings और pretrial आदेश द्वारा किए गए मुद्दों के भीतर नहीं है, अदालत pleadings और pretrial आदेश को संशोधित किया है और बहुत आसानी से हो जाएगा अनुमती दे सकते हैं जब गुण के की प्रस्तुति कार्रवाई की जिससे और subserved होगा आपत्ति पार्टी को अदालत कि इस तरह के सबूत के प्रवेश योग्यता के आधार पर कार्रवाई या सुरक्षा बनाए रखने के लिए हानिकारक होगा संतुष्ट करने में विफल रहता है. अदालत के एक बने रहने के लिए मना कर पार्टी को ऐसे सबूत मिलने के अनुदान सक्षम हो सकती है.

नोट: स्रोत-R.R. 4:15-2, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.
4:9-3. जब संशोधन से संबंधित पिछला


जब भी दावा या रक्षा संशोधित सिफ़ारिश आचरण, व्यवहार या घटना से उठी उल्लिखित या करने की कोशिश में कहा में आगे होना तय मूल सिफ़ारिश, संशोधन की तारीख में वापस संबंधित मूल अपील करते रहे, लेकिन, इसके अलावा में अदालत अपनी शक्ति में संशोधन, शर्तों पर, एक नया या अलग दावे में या बचाव के बयान सकता है की अनुमति की अनुमति के लिए अपील करते रहे. एक दावा वापस संबंधित कहा यदि पूर्वगामी प्रावधान और संतुष्ट हो, पार्टी के खिलाफ कार्रवाई शुरू होने के लिए विधि द्वारा प्रदान की अवधि के भीतर है, में संशोधन के द्वारा लाई, पार्टी है कि (1) ऐसी सूचना प्राप्त हो गया है जिसके खिलाफ पार्टी बदलते संशोधन कार्रवाई की है कि पार्टी की योग्यता के आधार पर एक सुरक्षा बनाए रखने में नहीं बिगाड़ा जाएगा संस्था के, और (2) पता था कि या जाना चाहिए था, लेकिन एक उचित पार्टी की पहचान से संबंधित गलती के लिए, कार्रवाई लाया गया होता पार्टी के खिलाफ में संशोधन द्वारा लाया.

नोट: स्रोत-R.R. 4:15-3, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.
4:9-4. पूरक Pleadings


एक पार्टी के प्रस्ताव पर, पर उचित ध्यान और शर्तों पर, कि पार्टी की अनुमति अदालत सकता है एक पूरक सिफ़ारिश की स्थापना आगे की सेवा लेनदेन या जो घटनाओं को पूरक होने की मांग की सिफ़ारिश की तारीख के बाद हुई है. के लिए एक प्रस्ताव को फाइल एक सिफ़ारिश पूरक बहां है पर कब्जा कर लिया जाएगा प्रस्तावित सिफ़ारिश की एक प्रति छोड़ दें. अदालत का विरोध पार्टी की आवश्यकता को ऊपर से निवेदन सकता है, इसके लिए समय की वजह में निर्दिष्ट.

नोट: स्रोत-R.R. 4:15-4, जुलाई 13, 1994 में संशोधन किया 1 सितम्बर 1994 से प्रभावी होगा.

No comments: