Tuesday, October 20, 2009

सम्मन, शिकायत और जवाब परिवार के मामलों में

परिवार के मामलों और न्यू जर्सी में तलाक के मामलों में न्यायालय के नियमों से संचालित एनजे सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित कर रहे हैं. एक तलाक और परिवार के मामलों में शामिल प्रतिनिधि के मौजूदा नियमों की जानकारी की जरूरत है.
निम्नलिखित एनजे कोर्ट के नियमों का एक हिस्सा है जो परिवार के सभी मामलों पर लागू होता है:

शासन 5:4. प्रक्रिया, PLEADINGS, छपने

5:4-1. प्रक्रिया

(एक आम तौर पर सम्मन). सिवाय के रूप में नहीं तो एक विशिष्ट परिवार कार्रवाई के संबंध में इन नियमों द्वारा प्रदान की गई है और अतिरिक्त के रूप में अन्यथा पैरा द्वारा प्रदान की गई (इस नियम का ख), सभी नागरिक परिवार के कामों में सम्मन 4:4-2 आर द्वारा निर्धारित रूप में और होगा 4:4 आर के अनुसार कार्य किया जाएगा.

(ख) सम्मन, सारांश परिवार के कार्य. हर परिवार को आवश्यक कार्रवाई करने में या कानून या नियम द्वारा अनुमति दी सरसरी तौर पर आगे बढ़ने के लिए, एक सम्मन या तो एक या आदेश के एवज में अतिरिक्त मुद्दा होगा को कारण बताओ. सम्मन 4:4-2 आर की आवश्यकताओं का पालन करेंगे, इसके अलावा कि एक जवाब यह प्रतिवादी को सूचित करने के समय, तारीख और स्थान पर दिखाई उसमें उल्लिखित को शिकायत का जवाब होगा की आवश्यकता के बदले में, जिनमें से एक की नकल करेगा बहां पर कब्जा कर लिया है. यह भी प्रतिवादी कि जब तक प्रतिवादी तिथि, समय और जगह पर आगे एक आदेश सेट सूचित डिफ़ॉल्ट रूप से प्रवेश कर सकते हैं और हो, यदि उपयुक्त हो, कि एक वारंट के लिए है प्रतिवादी रूप मुद्दे को मजबूर हो जाएँगे. सम्मन 4:4 आर के अनुसार कार्य किया जाएगा.

(ग वारंट). अपराधी और अर्ध आपराधिक कार्यों में, 3:3 insofar आर के प्रावधानों के रूप में लागू लागू करेगा. एक वारंट भी जारी कर सकते हैं, जहां शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई या अन्यथा रूप मजबूर उपयुक्त.

5:4-2. शिकायत

(क) आम तौर पर शिकायत

(1) शीर्षक. परिवार के सभी कार्यों दूतावास श्रेणी परिवार भाग में captioned जाएगा.

(सामग्री 2). एक परिवार के हिस्सा कार्रवाई में विशेष विशिष्ट परिवार के कार्यों के लिए इन नियमों द्वारा विहित जरूरतों के अलावा हर शिकायत भी आवश्यक राहत के आधार गठन तथ्यों के एक बयान में शामिल की मांग की, कद या विधियों, यदि कोई हो, पर भरोसा द्वारा करेगा वादी, सड़क या पता है, अगर नहीं, एक पार्टी है, या एक बयान कि इस तरह की पता ज्ञात नहीं है, के बाद दफ्तर का पता, पार्टियों के बीच किसी भी पिछले परिवार के कार्यों का बयान है, और, यदि अन्यथा न कहा नहीं, तथ्यों पर जो स्थल आधारित है.

किसी भी कल्याण या एक बच्चे की स्थिति को शामिल कार्रवाई में शिकायत बच्चे का नाम, पता, जन्म तिथि, और एक बयान में शामिल होगा और जहां बच्चे किसके साथ रहता है.

किसी भी गैर में विघटन एक बच्चा जो में पितृत्व पहले माता पिता, मातृत्व या पितृत्व के अन्य प्रश्न के लिखित रसीद के प्रमाण पत्र की एक प्रति समर्थन के लिए शिकायत दर्ज की जाएगी द्वारा स्वीकार किया गया था के समर्थन को शामिल कार्रवाई की.

(ख Corespondent).

(1) Corespondent की पहचान. परिवार के कार्यों में जो व्यभिचार या deviant यौन आचरण का आरोप लगाया है, तो किसे ऐसे आचरण के साथ व्यक्ति के नाम पर राज्य करेगा चार्ज सिफ़ारिश, प्रतिबद्ध अगर जाना जाता है, और यदि नहीं जाना जाता है, किसी भी उपलब्ध वर्णन रखरखाव की जानकारी राज्य करेगा था ने कहा कि व्यक्ति को और भी समय, स्थान और परिस्थितियों के तहत कार्य या कृत्य की श्रृंखला पार्टी के रूप में सक्षम होगा प्रतिबद्ध थे ऐसे पद राज्य होगा इस के सिवा और अदालत में विशेष रूप से ठोकर भेद या अपमान करना चार्ज करने का आरोप लगाया है. अगर यह कहा है कि नाम अज्ञात है, यह सुनकर कि सिफ़ारिश प्रभार वाले के दाखिल के समय में यह ज्ञात नहीं था पर दिखाया जाना चाहिए.

(2) Corespondent के लिए सूचना. एक किसी भी मांग सिफ़ारिश या व्यभिचार या deviant यौन आचरण के आधार पर राहत का विरोध करने में एक corespondent के रूप में नाम के व्यक्ति, 30 दिन के भीतर दाखिल करने के बाद करेगा ऐसी सिफ़ारिश, प्रभारी बनाने से पार्टी की सेवा हो या व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत या की प्रमाणिकता है corespondent पिछले प्रसिद्ध पते पर मेल, वापसी रसीद का अनुरोध किया है, या, यदि corespondent दावा या वितरण स्वीकार करते हैं, साधारण डाक से मना कर दिया, और ऐसी कार्रवाई की लम्बित के एक प्रश्न के लिखित नोटिस सिफ़ारिश, शुल्क की एक प्रति के साथ , और से 4:33 आर के अनुसार में हस्तक्षेप का अधिकार. अगर नाम और पते corespondent के बाद पता चला रहे हैं और परीक्षण से पहले, प्रभारी ऐसी सूचना तत्काल दूँ बनाने पार्टी. अगर नाम और पते corespondent के परीक्षण में दिखाई देते हैं, और इस तरह की सूचना नहीं दी गई है और एक स्थगन आदेश दिया जा सकता है इस तरह की सूचना दी. इस नियम की आवश्यकताओं के अनुपालन के बारे में एक हलफनामा दायर किया जाएगा.

(ग) सत्यापन और गैर हलफनामा-मिलीभगत. वहाँ हर शिकायत या काउंटर वादी दावेदार द्वारा या तलाक या विवाह की तुच्छता एक शपथ लेगा या प्रतिज्ञान के लिए counterclaim को कब्जे में लिया जाएगा कि शिकायत या counterclaim के आरोप में पार्टी ज्ञान, जानकारी और विश्वास के अनुसार सही है, और है कि सिफ़ारिश सच्चाई और विश्वास और अच्छे कारण के लिए मिलीभगत के बिना में किए गए आगे उसमें तय है.

(घ Counterclaim). एक counterclaim कार्रवाई के किसी भी परिवार के कारण राज्य सकते हैं और अन्य किसी कारण से या कार्रवाई के कारण जो counterclaim की सेवा के समय मौजूद हैं. एक counterclaim कहा एक जवाब में अदालत का कोई अंतिम निर्णय करने से पहले समय में छोड़ द्वारा दायर हो सकता है नहीं है. तलाक या विवाह की तुच्छता के लिए counterclaim करने में विफलता कार्रवाई के कारण बार ऐसा नहीं होगा. किसी भी कल्याण या एक बच्चा counterclaim बच्चे का नाम, पता, जन्म तिथि और के एक बयान में शामिल होगा की स्थिति को शामिल कार्रवाई में और कहाँ किसके साथ बच्चे रहता है.

(संशोधित ए) या पूरक शिकायत या Counterclaim. तलाक के लिए कोई कार्रवाई की, शादी की तुच्छता, या अलग रखरखाव, एक पूरक शिकायत या counterclaim में आगे कार्रवाई करने के लिए या जो उत्पन्न हो गई है मूल शिकायत के बाद से दाखिल ज्ञात हो की एक कारण सेट अनुमति दी जा सकती है, और एक संशोधित शिकायत या counterclaim सकते हैं करने के लिए किसी अन्य के लिए एक अलग रखरखाव, पूर्ण तलाक बिस्तर और बोर्ड से या तलाक से कार्रवाई बदलने की अनुमति होगी कार्रवाई कहा.

(हलफनामा च) या बीमा कवरेज के प्रमाणन. प्रत्येक पार्टी की सिफ़ारिश पहले बहां पर कब्जा कर लिया होगा एक दल के सभी ज्ञात बीमा कवरेज लिस्टिंग हलफनामा और सहित उनके छोटे बच्चों, लेकिन जीवन, स्वास्थ्य, ऑटोमोबाइल तक ही सीमित नहीं है, और homeowner बीमा. हलफनामे बीमा कंपनी का नाम निर्दिष्ट करें, नीति नंबर, बीमा का नाम होगा और, यदि लागू हो, दूसरे नीति में शामिल व्यक्तियों; नीति अवधि सहित कवरेज का विवरण, यदि लागू हो, और जीवन बीमा के मामले में , नाम लाभार्थियों में से एक की पहचान. हलफनामा भी निर्दिष्ट करना होगा कि किसी भी बीमा कवरेज या रद्द नब्बे इसकी तारीख पिछले दिनों के भीतर संशोधित किया गया था और, यदि हां, तो रद्द कर दिया बीमा कवरेज का वर्णन. बीमा हलफनामे में पहचान की कवरेज अदालत के अगले आदेश लंबित रखा जाएगा. अगर, हालांकि, सिर्फ राहत की मांग की शादी का विघटन या तो एक संपत्ति निपटान समझौते बीमा कवरेज को संबोधित है पहले से ही है, पर पहुँच दलों की आवश्यकता बीमा शपथ पत्र के एवज में अपने pleadings को चयक, एक हलफनामे तो होगा कहा गया है. फिर भी, अगर कोई जवाब पार्टी के वित्तीय राहत, जवाब पार्टी चाहता है चयक एक बीमा को जिम्मेदार सिफ़ारिश और प्रतिकूल पार्टी की सेवा और 20 दिनों के भीतर उत्तरदायी सिफ़ारिश की सेवा के बाद एक बीमा कवरेज में हलफनामा दायर करेंगे कवरेज हलफनामा करेगा. शपथ पत्र के एवज में एक प्रमाण पत्र दायर किया जा सकता है.

5:4-3. जवाब दो, रसीद, सूरत

(एक आम तौर पर). सिवाय के रूप में अन्यथा पैरा द्वारा प्रदान की गई (इस से या किसी अन्य नियम या क़ानून, एक परिवार की कार्रवाई में एक प्रतिवादी द्वारा ख) 4:5-3 आर के अनुसार एक उत्तर फाइल या सामान्य रूप होगा और, एक जवाब दाखिल होने के बिना बच्चों की हिरासत, parenting समय या दर्शन, भत्ते, बच्चे का समर्थन, समान वितरण, वकील की फीस और अन्य मुद्दों पर आगे बढ़ने के लिए प्रासंगिक के मुद्दों पर सुना. एक प्रतिवादी भी 4:4-6 आर के अनुसार सेवा की एक रसीद फाइल कर सकते हैं.

(ख) सारांश कार्य. सारांश परिवार के कार्यों में जो प्रक्रिया में सुधार की वापसी दिन, प्रतिवादी फ़ाइल एक उत्तर, उपस्थिति या रसीद में आदेश को सुना नहीं अगर प्रतिवादी वापसी के दिन लगता है की जरूरत है.

अगर परिवार अदालत मामलों में शामिल निष्कर्ष, तुरंत एक एक अनुभवी वकील के साथ कार्यालय में नियुक्ति के समय. एक अचल संपत्ति वकील, या एक परिवार के सदस्य हैं, जो सिर्फ कानून स्कूल में भाग लिया पर भरोसा मत करो. जब आपके भविष्य की रेखा पर है, एक जानकार वकील किराया.

इसके बाद के संस्करण की जानकारी न्यायालय के नियमों का संक्षिप्त रूपरेखा एक वकील लागू परिवार के मामलों में समीक्षा की जाएगी है. यदि केनेथ है Vercammen कार्यालय में एक मामला संभाल क्योंकि यह हमारे क्षेत्र के बाहर है करने में असमर्थ है, तो हम अक्सर अनुभव वकीलों तुम से परामर्श कर सकते हैं व्यक्तियों का उल्लेख कर सकते हैं.

No comments: