Friday, October 16, 2009

वाणिज्यिक न्यू जर्सी में नागरिक मामलों में याचिका

हमारे कार्यालय कंपनियों, बीमा कंपनियां और नागरिक lawsuits में शामिल लोगों का प्रतिनिधित्व करता है. हम न्यू जर्सी में प्रतिनिधित्व प्रदान करते हैं. Procedurally, निम्नलिखित घटनाओं सबसे दीवानी मामलों में होते हैं. सबसे पहले, आपके अटार्नी जांच और अनुसंधान कार्य के संभावित कारणों को पूरा करना होगा. जब हम ऐसा लगता है कि हम पर्याप्त अपने नुकसान की वित्तीय सीमा तक के रूप में एक राय बनाने की जानकारी है, हम एक समाधान के लिए विपक्ष के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं. अगर विपक्षी एक प्रस्ताव बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो एक शिकायत और मामला सूचना वक्तव्य आपके अटार्नी द्वारा तैयार की है. यह सुपीरियर कोर्ट, विधि श्रेणी में दर्ज है. आपके अटार्नी तो एक सम्मन तैयार करने और व्यक्तिगत तौर पर सम्मन और शिकायत के साथ सेवा की प्रतिवादी होगा.

प्रतिवादी, एक "का जवाब" 35 दिन के भीतर दाखिल होना चाहिए. निम्नलिखित नागर शिकायतें दाखिल करने पर कोर्ट के नियम हैं: न्यायालय नियम 4:2. बनाने का, 4:2-1 कार्रवाई का प्रारंभ. कार्रवाई के फार्म कोई कार्रवाई का एक फार्म का नागरिक अभ्यास में से एक 'सिविल कार्रवाई के रूप में जाना जाता है "करेगा.

4:2-2. कार्रवाई के प्रारंभ

एक सिविल अदालत में शिकायत दाखिल की कार्रवाई शुरू की है. अगर एक समय पर 35 दिनों के भीतर औपचारिक "जवाब शिकायत को 'दर्ज नहीं है, एक डिफ़ॉल्ट प्रतिवादी के खिलाफ दर्ज किया जा सकता है. एक डिफ़ॉल्ट के फैसले के बाद, संपत्ति जब्त, मजदूरी garnished, बेचा सम्पत्ति और यहां तक कि सिविल अगर आप अदालत के आदेश की अनदेखी की गिरफ्तारी जा सकता है. हार मत नहीं है!

हमारे कानून कार्यालय सिविल lawsuits के लिए अनुभवी वकील प्रतिनिधित्व प्रदान कर सकते हैं. हमारी वेबसाइट www.njlaws.com नागरिक lawsuits के बारे में जानकारी प्रदान करता है.

पीछा कर रहा है वर्तमान एनजे कोर्ट के एक नागरिक शिकायत में सुपीरियर कोर्ट विधि श्रेणी में उत्तर पर नियम. 4:5-1 कोर्ट.

सामान्य शिकायतें और अन्य Pleadings के लिए आवश्यकताएँ (क) Pleadings अनुमति. एक शिकायत है और एक जवाब होगा, करेगा एक के रूप में denominated counterclaim का जवाब इस तरह, एक पार के दावे का जवाब है, अगर जवाब एक अंतर होता है, का दावा है, एक तीसरी पार्टी शिकायत 4:8 आर के अनुसार, एक तिहाई पार्टी के उत्तर, यदि किसी तीसरी पार्टी शिकायत की सेवा है, और एक जवाब है, अगर एक सकारात्मक रक्षा आगे एक जवाब में सेट और वकील को किसी भी रक्षा की एक बचाव का गठन करने का आरोप बात इच्छा है. कोई अन्य सिफ़ारिश. अनुमति दी जाती है (ख) प्रथम Pleadings के लिए आवश्यकताएँ. (1) मामला सूचना स्टेटमेंट. नागरिक प्रतिबद्धता कार्यों को छोड़कर 4:74-7 आर के अनुसार और प्रोबेट, फौजदारी और अन्य सभी सामान्य शेयर कार्रवाई, एक मामला सूचना परिशिष्ट बारहवीं द्वारा इन नियमों को निर्धारित फार्म में वक्तव्य में कार्यों में लाया एक कवर शीट के रूप में जोड़ा जाएगा प्रत्येक पार्टी की पहली अपील करते रहे. (2) अन्य कार्य के सूचना और संभावित उत्तरदायी व्यक्तियों. प्रत्येक पार्टी की पहली याचना कर के रूप में एक प्रमाण पत्र के साथ शामिल होगा कि विवाद में मामला किसी भी अदालत में लंबित है या एक मध्यस्थता कार्यवाही, या किसी अन्य कार्रवाई या मध्यस्थता कार्यवाही विचार किया है की लंबित किसी अन्य कार्रवाई का विषय है, और, यदि हां , प्रमाणीकरण ऐसी कार्रवाई है और सभी पार्टियां इस के अतिरिक्त की पहचान करेगा. इसके अलावा, प्रत्येक पक्ष के प्रमाणीकरण में खुलासा किसी भी गैर का नाम पार्टी, जो कार्रवाई में शामिल हो जाना चाहिए 4:28 आर के अनुसार या जो विषय है होगा आर 4:29-1 के अनुसार (ख) की वजह से बढ़ई वही व्यवहार तथ्यों के आधार पर किसी भी पार्टी में संभावित देयता. हर पार्टी के मुकदमे के दौरान एक सतत दायित्व है कि फाइल और अन्य सभी पार्टियों पर सेवा और एक संशोधित प्रमाणीकरण अदालत के साथ यदि मूल प्रमाण पत्र में कहा तथ्यों में एक परिवर्तन है करेगा.

अदालत की कार्रवाई की सूचना की आवश्यकता के लिए किसी भी गैर पार्टी जिसका नाम अनुसार इस नियम के साथ बताया या आर 4:29-1 के तहत बढ़ई मजबूर हो सकता है को दिया हो सकता है (ख). यदि किसी पार्टी को इस नियम के तहत अपने दायित्वों का पालन करने में विफल रहता है, अदालत में एक पार्टी जिसका अस्तित्व बताया गैर पर लागू-मुकदमेबाजी खर्च की पार्टी पालन न था कि हो सकता है के खिलाफ लगातार कार्रवाई की बर्खास्तगी सहित एक उपयुक्त मंजूरी लगाया जा सकता है इस नियम का अनुपालन से बचते हैं. एक लगातार कार्रवाई की, लेकिन नहीं, इस नियम का अनुपालन की असफलता के लिए खारिज कर दिया जाएगा जब तक अनुपालन की असफलता अक्षम्य और अज्ञात पार्टी के अधिकार के लिए लगातार कार्रवाई का बचाव किया गया है काफी होने से पहले कार्रवाई में नहीं पहचान की गई है द्वारा पक्षपातपूर्ण हो गया है. 4:5-2. के रूप में और विशेष रूप से विशिष्ट कार्रवाई के संबंध में इन नियमों द्वारा प्रदान की जा सकती है छोड़कर राहत के लिए दावा एक सिफ़ारिश जो आगे राहत के लिए एक दावा करता है, चाहे एक मूल का दावा, जवाबी दावा, पार दावा या तीसरी पार्टी का दावा है, एक नियंत्रित करेगा जो तथ्यों पर आधारित दावा है की बयान, दिखा रहा है कि वकील राहत के लिए पात्र है और राहत के लिए न्याय की मांग की जो वकील का दावा पात्रता. वैकल्पिक या कई अलग अलग प्रकार के में राहत की मांग की जा सकती है. यदि unliquidated पैसे नुकसान किसी भी अदालत में दावा किया, विशेष नागरिक भाग के अलावा अन्य रहे हैं, सिफ़ारिश आम तौर पर राशि निर्दिष्ट बिना नुकसान की मांग करेगा. यदि किसी विशेष नागरिक भाग कहा गया है कि अदालत में संज्ञेय राशि से अधिक की मांग ने कहा कि पूरी संज्ञेय राशि अधिक और किसी भी राशि के लिए लिपिक द्वारा दायर की जाएगी सिफ़ारिश माफ तत्संबंधी समझा जाएगा में दायर जब तक कार्रवाई हस्तांतरित है सिफ़ारिश 6:4-1 आर के अनुसार.

विशेष नागरिक भाग के क्लर्क, में किसी भी दायर की सिफ़ारिश है कि आगे एक संज्ञेय राशि सेट नहीं है, मांग पर विचार करेगा लिए अधिकतम राशि है और अधिकतम फीस भरने के लिए शुल्क लिया जाएगा. एक और पार्टी ने एक प्रश्न के लिखित अनुरोध की सेवा पर, सिफ़ारिश के भीतर 5 दिनों के बाद सेवा नुकसान की राशि का एक प्रश्न के लिखित बयान के साथ तत्संबंधी करेगा अनुरोध प्रस्तुत पार्टी ने दावा किया है, जो बयान अदालत के आदेश पर ही नहीं दाखिल किया जाएगा दाखिल पार्टी. 4:5-3. जवाब दो, सुरक्षा, खंडन के फार्म का जवाब कम और सादे शब्दों में प्रत्येक राज्य का दावा है बचानेवाला सुरक्षा साधनों को कहा जाएगा और मानते हैं या आरोपों जिस पर निर्भर करता है विरोधी इनकार करेगा. एक वकील है जो ज्ञान या जानकारी के लिए एक आरोप की सच्चाई के रूप में एक विश्वास तो और राज्य, करेगा सिवाय के रूप में अन्यथा 4:64-1 आर द्वारा प्रदान की ((दाण्डिक कार्रवाई)) ख, यह प्रभावी होगा फार्म के बिना पर्याप्त है के इनकार. खंडन किया खंडन काफी आरोपों के पदार्थ मिलेंगे. एक वकील है जो अच्छा करना चाहता है विश्वास में ही एक हिस्सा है या एक आरोप का खंडन यह योग्यता का इतना निर्दिष्ट करेगा सच है और सामग्री के रूप में है और इनकार ही शेष. बचानेवाला आम तौर पर सभी आरोपों से इनकार नहीं लेकिन नामित आरोप या पैराग्राफ के विशिष्ट खंडन के रूप में खंडन करना चाहिए कर सकते हैं. 4:5-4.

सकारात्मक सुरक्षा, सुरक्षा और आगे एक और विशेष रूप से अलग तथ्यों के एक बयान सेट ऐसे समझौते और संतोष, मध्यस्थता और पुरस्कार, अंशदायी लापरवाही, दिवाला, दबाव, estoppel, असफलता के निर्वहन के रूप में एक परिहार या सकारात्मक बचाव का गठन करेगा सिफ़ारिश उत्तरदायी Counterclaim के Misdesignation विचार, धोखाधड़ी, गैरकानूनी, संगी दास, अवधि का बीत जाना, लाइसेंस, भुगतान, रिहाई से चोट, Res judicata, धोखाधड़ी का क़ानून, सीमाओं के क़ानून, और छूट. यदि कोई पार्टी गलती से एक counterclaim या रक्षा के रूप में एक counterclaim के रूप में एक सुरक्षा है नामित, अदालत, शर्तों पर अगर न्याय के हित के उपचार, करेगा सिफ़ारिश की आवश्यकता है के रूप में अगर कोई उचित पद गया था. 4:5-5. असफलता के मना आरोप में प्रभाव एक सिफ़ारिश जो आगे राहत के लिए एक का दावा है, उन लोगों से अधिक के रूप में क्षति की राशि को अन्य रहे हैं, दाखिल जवाब में अगर उस विधि से इनकार नहीं करता है. हर एक परक्राम्य लिखत पर ले आया, किसी भी हस्ताक्षर या पृष्ठांकन आगे की कार्रवाई में प्रामाणिकता के लिए जब तक कि एक ही भर्ती हो लिया जाएगा pleadings द्वारा मामले में डाल दिया है. किसी भी आगे एक सकारात्मक रक्षा के रूप में एक लिखित उत्तर में अगर बचा से इनकार नहीं किया लिया जाएगा सेटिंग जवाब में आरोप, मुद्दा यह समझा जाएगा कि आगे के लिए एक अन्य मामले की स्थापना जवाब में आरोप पर शामिल किया गया है. एक उत्तर में आरोप लिया के रूप में मना कर दिया या बचा है, और कानून या वास्तव में किसी भी रक्षा बहां जाएगा परीक्षण पर कहा जा सकता है. 4:5-6.

संगति पार्टी के एक एक का दावा है या वैकल्पिक रूप से बचाव या hypothetically के आगे 2 या अधिक बयान सेट, एक गिनती या सुरक्षा या अलग मायने रखता है या सुरक्षा में भी हो सकता है. जब 2 या अधिक बयान वैकल्पिक और उनमें से एक में की गई है, अगर स्वतंत्र रूप से किया जाता है, के लिए पर्याप्त होता है, एक या एक से अधिक विकल्प के बयान की कमी के द्वारा बनाई गई सिफ़ारिश नहीं अपर्याप्त है. कई अलग अलग दावा या सुरक्षा जैसे ही पार्टी अपनी निरंतरता की परवाह किए बिना कहा और क्या हो सकता है पर आधारित होना चाहिए कानूनी या समान आधार या दोनों पर. सभी बयान दिया दायित्वों के अधीन किया जाएगा 1:4-8 आर में दिया गया. 4:5-7. Pleadings संक्षिप्त और प्रत्यक्ष ठीक से; सिफ़ारिश एक सरल, संक्षिप्त होगा और सीधा है, और सिफ़ारिश की कोई तकनीकी रूपों का निर्माण हर आरोप आवश्यक हैं. सभी pleadings उदारतापूर्वक न्याय के हित में यह अर्थ लगाया जाएगा. 4:5-8. सिफ़ारिश विशेष मामलों (क) फ्रॉड, गलती, मन की शर्त पर. बहकाना, धोखाधड़ी, गलती, विश्वास के उल्लंघन के सभी आरोपों में, जानबूझकर डिफॉल्ट या अनुचित प्रभाव, गलत तिथि और यदि आवश्यक वस्तुओं के साथ, कहा जाएगा insofar के रूप में साध्य का विवरण. द्वेष, उद्देश्य, ज्ञान, और मन के एक व्यक्ति के अन्य स्थिति आम तौर पर आरोप लगाया जा सकता है. (ख) शर्तों मिसाल. प्रदर्शन या स्थितियों की घटना मिसाल सिफ़ारिश में, यह आम तौर पर आरोप है कि ऐसे सभी शर्तों प्रदर्शन किया है या हुई पर्याप्त है. प्रदर्शन या घटना का एक विशेष रूप से वंचित और सूक्ष्मता के साथ किया जाएगा, लेकिन जब ऐसा प्रदर्शन या घटना सिफ़ारिश पार्टी की यह स्थापित करने का बोझ है. (ग) सिफ़ारिश कानूनी प्रभाव के अनुसार. अधिनियमों और ठेके उनके कानूनी प्रभाव के अनुसार कहा जा सकता है, लेकिन इतनी सिफ़ारिश ऐसा ही होना चाहिए के रूप में काफी तथ्य है जो यह साबित करना है की राज्य के प्रतिकूल पार्टी जानकारी प्राप्त करने के लिए, इस प्रकार, एक अभिनय या एक दूसरे के प्रिंसिपल वादा एक निगम से, यदि वास्तव में कार्यवाही में एक वकील के एजेंट से जाना जाता है, इसलिए कहा जाना चाहिए. में एक सरकारी दस्तावेज़ सिफ़ारिश या सरकारी कार्रवाई करने का आरोप है कि यह दस्तावेज जारी किए गए या कानून के अनुपालन में किया गया कार्य के लिए पर्याप्त है. (घ निर्णय). एक निर्णय या घरेलू या विदेशी अदालत के निर्णय, न्यायिक अथवा अर्ध न्यायिक अधिकरण, या प्रशासनिक अधिकारी या एजेंसी, क्षेत्राधिकार दिखाने के लिए इसे प्रदान मामला बताते हुए बिना आरोप लगाया जा सकता है. समय (ई) और प्लेस. के लिए एक अपील करते रहे, समय और स्थान के आरोपों सामग्री रहे हैं और सामग्री बात की अन्य सभी आरोपों की तरह माना जाएगा की प्रचुरता परीक्षण के उद्देश्य से. (च) विशेष क्षति होती है. विशेष क्षति के आइटम विशेष रूप से कहा जाएगा ने दावा किया है कि को छोड़कर अगर unliquidated क्षति के लिए एक सामान्य मांग की है 4:5-2 आर, विशेष रूप से खास नुकसान के एवज में कहा जाएगा के लिए किसी भी शामिल दावे को जन्म देने के तथ्यों के अनुसार मौद्रिक दावे की वजह.

शासन 4:6. सुरक्षा और आपत्तियों: कब और कैसे अवसर; द्वारा सिफ़ारिश या गति; निर्णय पर PLEADINGS 4:6-1 के लिए प्रस्ताव. जब प्रस्तुत (क) समय; प्रस्तुति. सिवाय के रूप में अन्यथा 4:7-5 आर ((पार का दावा है)), 4:8-1 (ख ग) (तीसरी पार्टी बढ़ई), 4:9-1 संशोधित शिकायत के लिए (उत्तर द्वारा प्रदान की), और 4: 64-1 (छ) दाण्डिक कार्रवाई में (सरकारी उत्तर), प्रतिवादी सम्मन और है कि प्रतिवादी को शिकायत की सेवा के बाद उसमें कोई counterclaim सहित एक जवाब 35 दिनों के भीतर, की सेवा करेगा. यदि सेवा के रूप में अदालत के आदेश, 4:4-4 आर (ख) (3 के तहत द्वारा प्रदान किया है), उत्तर की सेवा के लिए समय उसमें विनिर्दिष्ट जा सकता है. जवाब की सेवा 1:5-4 आर द्वारा प्रदान के रूप में पूरा किया जाएगा. एक एक सिफ़ारिश एक counterclaim या कि पार्टी के खिलाफ पार दावा बताते हुए 35 दिनों के भीतर जवाब बहां कि पार्टी पर सेवा के बाद होगा सेवा के साथ पार्टी की सेवा की. एक जवाब है, जहां की अनुमति के लिए एक उत्तर, उत्तर की सेवा के बाद 20 दिनों के भीतर हो कार्य किया जाएगा. (ख) समय, कुछ गतियों का प्रभाव. अदालत में सुधारों को एक अलग समय अवधि जब तक, समय पैरा में निर्धारित समय (क) इस नियम के पत्र दायर कर और 4:6 आर के अंतर्गत एक प्रस्ताव की सेवा बदल या 4:46 या आर आर के अंतर्गत सारांश निर्णय के लिए कर रहे हैं 4:69-2 इस प्रकार है: (1) यदि गति पूरे या भाग या उसके स्वभाव में खंडन किया है सुनवाई तक के लिए स्थगित, उत्तरदायी सेवा की सिफ़ारिश की जाएगी 10 दिनों के भीतर अदालत की कार्रवाई के नोटिस के बाद, (2) अगर एक प्रस्ताव के लिए एक और निश्चित बयान दिया उत्तरदायी pleadings ऐसे बयान की सेवा के बाद 10 दिनों के भीतर हो कार्य किया जाएगा है. यदि सूचना एक nonresident लागत के लिए सुरक्षा की मांग की पार्टी दी है और nonresident बांड या जमा करने के दाखिल की सूचना देता है, मांग तो एक ही समय के लिए के रूप में निवेदन करना होगा बनाने पार्टी के समय में बने रहे हो सकता है सुरक्षा की मांग की नोटिस की सेवा. (ग) समय; एक्सटेंशन सहमति से. एक पक्ष के लिखित सहमति है, जो उत्तरदायी सिफ़ारिश के भीतर 60 दिन की अवधि के साथ कहा दायर की जाएगी द्वारा 60 दिनों से अधिक नहीं अवधि के लिए विनती कर उत्तरदायी बढ़ा जा सकता है की सेवा के लिए समय है. इसके अलावा enlargements अदालत के आदेश से ही सूचना पर की अनुमति दी जाएगी, अच्छा है की वजह दिखाया कारण पर. (घ) सेवा के प्रमाणपत्र. दाखिल पार्टी जिम्मेदार सिफ़ारिश या पार्टी के वकील आगे प्रमाणित, करेगा या एक रसीद, प्रमाण या सेवा के प्रमाणपत्र में, उस समय 4:6 आर या अन्य प्रमाण पत्र में विनिर्दिष्ट शासन द्वारा अनुमति की अवधि के भीतर सेवा की विनती कर रही थी. 4:6-2. कैसे हर रक्षा, कानूनी या समान कानून या वास्तव में, प्रस्तुत, कोई भी शिकायत, counterclaim, पार का दावा है, या तीसरे पक्ष की शिकायत में राहत के लिए एक दावे का जवाब उस विधि में कहा जाएगा, सिवाय इसके कि निम्नलिखित सुरक्षा पर कर सकते हैं रक्षक के विकल्प का प्रस्ताव द्वारा बनाई गई, संक्षेप के साथ हो: (एक क्षेत्राधिकार का) विषय पर कमी है, (ख क्षेत्राधिकार का) आदमी से अधिक की कमी, (ग प्रक्रिया की कमी), (प्रक्रिया की सेवा की कमी घ) ( ङ) एक का दावा है जिस पर राहत दी जा सकती है राज्य की असफलता, (च) के लिए किसके आगे कार्रवाई नहीं कर सकता के रूप में 4:28-1 आर द्वारा प्रदान की बिना एक पार्टी में शामिल होने की विफलता. यदि कोई प्रस्ताव इन सुरक्षा के किसी भी स्थापना की है, यह सिफ़ारिश से पहले किया जाएगा और अगर एक सिफ़ारिश के लिए किया जाता है. कोई बचाव या आपत्ति द्वारा माफ एक उत्तर या गति में एक या अधिक अन्य सुरक्षा के साथ शामिल किया जा रहा है. विशेष रूप से सामने आए रह रहे हैं. यदि हां, तो एक प्रस्ताव पर रक्षा की गिनती के आधार पर खारिज, (ए) के बाहर और मामलों को अदालत से बाहर नहीं प्रस्तुत की विनती कर रहे हैं, गति सारांश निर्णय के लिए एक और के रूप में 4 आर द्वारा प्रदान की अनुकूल माना जाएगा: 46, और सभी पार्टियों के लिए उचित ऐसे सभी एक प्रस्ताव के लिए प्रासंगिक सामग्री मौजूद अवसर दिया जाएगा. Interrogatory प्रश्न और उत्तर डिस्कवरी लिखा interrogatories के लिए एक अनुरोध के बाद है. इन सवालों कि प्रत्येक पार्टी ने उत्तर दिया जाना चाहिए. आम तौर पर लिखा interrogatories बयानों के ले, जो दर्ज है किसी भी व्यक्ति के विरोध में सवाल इच्छाओं ने कसम दी गवाही के बाद कर रहे हैं. दस्तावेजों के उत्पादन के लिए अनुरोध केनेथ है Vercammen कार्यालय भी दस्तावेज़ के उत्पादन के लिए एक अनुरोध मांग करेंगे 4:18-1 आर, जो बीमा के डिस्कवरी की मांग भी शामिल है अनुसार. सुपीरियर कोर्ट के नागरिक पंचाट सभी नागरिक lawsuits के लिए काउंटी कोर्ट हाउस में एक नागरिक पंचाट में एक मध्यस्थता में या भाग लेने की आवश्यकता है. मिडिलसेक्स काउंटी मामलों में, इन मिडिलसेक्स काउंटी कोर्ट हाउस बिल्डिंग, 1st Floor, 1 जॉन एफ कैनेडी स्क्वायर में Bayard स्ट्रीट, नई Brunswick, न्यू जर्सी में आयोजित किया जाता है. घटना आप इस कार्रवाई के दौरान अपदस्थ कर रहे हैं, आप प्रक्रिया के रूप में विस्तृत निर्देश प्राप्त हो जाएगा और एक वीडियो टेप देखने का अनुरोध किया जाएगा. बयानों लेने के बाद मामले में एक पंचाट के लिए नीचे होना तय है. कुछ गैर चोट मामले अदालत में भेज रहे हैं नागरिक मध्यस्थता का आदेश दिया. अगर दलों पंचाट के बाद बस नहीं है, मामला एक कॉल परीक्षण की तारीख दी जाएगी. मध्यस्थता करने से पहले, एक पार्टी के नागरिक मामलों गैर व्यक्तिगत चोट में एक फार्म भरना होगा:

समान व्यावसायिक पंचाट ज्ञापन (सभी जानकारी स्पष्टता से मुद्रित या टाइप हो) तो कृपया लौटना चाहिए: गवाहों तुम पंचाट में दे रहे हैं की संख्या: ______ अपनी प्रस्तुति के लिए समय की पूर्वानुमानित लंबाई: _________ 1. संक्षिप्त अपनी स्थिति के रूप में वास्तविक रूपरेखा: 2. सेट आगे रूपरेखा के रूप में किसी भी पार्टी ने तथ्यों और विवादित मुद्दों: 3. तथ्य है कि तुम हो निर्विवाद होगा पूर्वानुमान: 4 प्रदान करें. सेट आगे कानूनी मुद्दों पंच ने संबोधित होगा: 5. कृपया अपने कथित नुकसान के तत्वों यों: 6. आगे विशेषज्ञ रिपोर्ट में संबोधित मुद्दों सेट (प्रतियां संलग्न): 7. नुकसान का शमन चर्चा (यदि लागू हो): 8. सुरक्षा आप शिकायत और / या counterclaim: 9 के लिए जोर के लिए आधार का वर्णन. सभी दलों क्या: कार्य किया गया है हाँ _________ नहीं 10 __________. डिफ़ॉल्ट में किसी भी पक्ष हैं? हाँ _________ नहीं 11 __________. सूची में किसी भी असेवित और / या चूक दलों: 12. किसी विशेष विशेषज्ञता पंच के लिए आवश्यक है, तो हो जैसे, पंच एक विशेष अनुशासन और / या उद्योग से परिचित होना चाहिए? यदि हाँ, तो कृपया निर्दिष्ट: पंचाट एक काम न्यायाधीश द्वारा चयनित जो मेडिकल रिपोर्ट पढ़ी और दलों द्वारा प्रस्तुत बयान करेंगे, तो लगभग 15 मिनट के लिए पार्टियों से गवाही सुनने के वकील से पहले आयोजित किया जाता है. मध्यस्थ के रूप में कौन जिम्मेदार है और क्या नुकसान से सम्मानित किया जाना चाहिए है एक निर्णय करेंगे. सबसे अधिक व्यक्तिगत चोट उनके ग्राहकों के लिए वकील पंचाट वक्तव्य का मसौदा समय से आगे मेल करें. हम अनुशंसा करते ग्राहकों हमारे कार्यालय पंचाट वक्तव्य में किसी भी बदलाव के साथ लिखित रूप में तुरंत सूचित करें. हम सुझाव है कि आप पंचाट के पहले सप्ताह के दौरान दुर्घटना साइट पर जाएँ, और अपने डॉक्टरों के सभी कॉल सभी बिलों का भुगतान की पुष्टि कर रहे हैं. हम पहले से हमारे ग्राहकों को Interrogatories अपने उत्तरों की एक प्रति उपलब्ध कराई. व्यक्तिगत चोट ग्राहकों को ध्यान से पहले पंचाट interrogatories के जवाब की समीक्षा करनी चाहिए. आप जो जानकारी interrogatories के उत्तर के द्वारा आपूर्ति की वजह से पंचाट सवालों के कई एक ही जानकारी शामिल होगी गया था के साथ पूरी तरह से परिचित होना चाहिए. यदि आप उत्तर की अपनी प्रतिलिपि Interrogatories को नहीं ढूँढ सकते हैं, तो कृपया अपने वकील के दफ्तर फोन और वे आगे आप को जवाब देना चाहिए की एक और Interrogatories को कॉपी. तुम अदालत में पेश किया जाना चाहिए और उस समय आगे बढ़ने के लिए तैयार. आप कोर्ट में अपने मामले के संबंध में अपने कागज के सभी लाना चाहिए. कृपया इस सुनवाई से पहले अपने वकील सचिव लगभग 24 घंटे के बाद फोन से पुष्टि करते हैं कि अदालत ने अपने सुनवाई स्थगित नहीं किया है. 4:21 एक 1-. कार्रवाई पंचाट के अधीन रहते हुए, सूचना और पंचाट के निर्धारण (क) अनिवार्य पंचाट. इस नियम के तहत पंचाट मैं, द्वितीय पटरियों पर लागू मामलों के लिए अनिवार्य है, और III, और सिर्फ के रूप में ट्रैक चतुर्थ पर मामलों के प्रबंधन के लिए न्यायाधीश द्वारा अपेक्षित. (1) ऑटोमोबाइल लापरवाही कार्य. सभी टोट आपरेशन, स्वामित्व, रखरखाव या एक ऑटोमोबाइल के अनुसार इन नियमों के साथ मध्यस्थता के लिए प्रस्तुत किया जाएगा के उपयोग से उत्पन्न कर्म. (2) अन्य व्यक्तिगत चोट कार्य. व्यावसायिक कदाचार कार्यों के लिए छोड़कर, आपरेशन, स्वामित्व, रखरखाव या एक ऑटोमोबाइल के अनुसार इन नियमों के साथ मध्यस्थता के लिए प्रस्तुत किया जाएगा के प्रयोग के व्यक्तिगत चोट के लिए सभी कार्यों उत्पन्न बाहर नहीं. (3) अन्य गैर व्यक्तिगत चोट कार्य. एक किताब खाते या दायित्व के माध्यम से सभी कार्य, सभी व्यक्तिगत चोट है वादी बीमा कंपनी के खिलाफ सुरक्षा का दावा है, और अन्य सभी अनुबंध और वाणिज्यिक कार्य है कि गया है और जांच की पहचान की मध्यस्थता के लिए के रूप में उपयुक्त अनुसार मध्यस्थता के लिए इन नियमों के साथ प्रस्तुत हो जाएगा. (ख) स्वैच्छिक पंचाट. किसी भी कार्रवाई के विषय अनिवार्य विवाचन के लिए subsections (1) के अनुसार नहीं है, (2), (या पैरा के) 3 (क इस नियम के) सभी नागरिक विभाजन प्रबंधक के साथ दायर दलों के लिखित शर्त पर मध्यस्थता के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं. (ग) पंचाट से हटाया जाना. एक मध्यस्थता को सौंपा कार्रवाई के रूप में वहाँ से हटाया जा सकता है: (1) पूर्व मध्यस्थता के लिए मामले या 15 दिनों के भीतर के अनुसूचन के नोटिस के बाद, एक मामला बताते हुए प्रमाणीकरण की मध्यस्थता प्रशासक को प्रस्तुत करने पर मध्यस्थता से हटाया जा सकेगा विशिष्टता के साथ कि विवाद शामिल उपन्यास कानूनी या असामान्य रूप से जटिल वास्तविक मुद्दों पर मध्यस्थता के लिए है या अन्यथा अयोग्य पैरा के अनुसार (क). इस प्रमाण पत्र की एक प्रति सभी अन्य दलों को प्रदान किया जाना चाहिए. एक पार्टी है जो वस्तुओं को हटाने के लिए तो दस दिनों के भीतर मध्यस्थता प्रशासक प्रमाणीकरण की प्राप्ति के बाद सूचित करेंगे, और कोई बात तो निर्धारण के लिए एक न्यायाधीश को सौंपा जाएगा. मध्यस्थता व्यवस्थापक तथापि, मध्यस्थता से मामले को दूर करेगा अगर कोई आपत्ति नहीं की और से प्रमाणित हटाने के लिए पर्याप्त कारण है रहे हैं. एक पूर्व अदालत की विफलता-आदेश दिया मध्यस्थता हटाने के लिए पर्याप्त कारण माना जा सकता है. कुल मिलाकर इन प्रक्रियाओं के 12 महीनों से कई साल लग सकते हैं और आपके धैर्य कष्टदायी रूप से इस समय के दौरान बनने की कोशिश कर सकते हैं. तथापि, यह हमारा अनुभव है कि ग्राहकों को जो forewarned न्याय के धीरे धीरे बदल पहियों के लिए एक बहुत अधिक सहनशीलता स्तर हैं रहा है. निष्कर्ष अगर एक मुकदमा दायर किया है, तुरंत एक वकील के साथ परामर्श अनुसूची. हमारे कार्यालय सिविल याचिका मामलों में दलों का प्रतिनिधित्व करता है. एक मुकदमे का सामना कर अगर, तुरंत एक नागरिक के वकील के साथ एक नियुक्ति के समय. एक अचल संपत्ति वकील, सार्वजनिक रक्षक या एक परिवार के सदस्य हैं, जो स्कूल में एक कानून क्लास ली पर भरोसा मत करो. जब आपके जीवन और व्यावसायिक लाइन पर है, सबसे अच्छा उपलब्ध वकील किराया.

No comments: