Tuesday, October 20, 2009

संयुक्त स्वामित्व वाले मकान, विभाजन सूट की बिक्री पर मजबूर

समय परिवर्तन के रूप में, अक्सर लोगों को मकान खरीदने पारंपरिक पति और पत्नी को कुछ नहीं हैं. बंधक कंपनियों को अब आम तौर पर प्रेमी को बंधक अनुदान प्रेमिका रिश्ते या समलैंगिक जोड़ों को तैयार हैं. हालांकि, अगर वहाँ रिश्तों का गोलमाल, तलाक शिकायत के लिए बिक्री या संपत्ति के विभाजन मजबूर दायर नहीं किया जा सकता है. इसके बजाय, एक विभाजन सूट सुपीरियर कोर्ट में दायर किया जा सकता दूतावास श्रेणी - जनरल इक्विटी.
विभाजन सूट अंग्रेजी सामान्य विधि से जन्म लिया है. सदियों पहले, सबसे अधिक संपत्ति सिर्फ खेतों थे. यदि सह मालिक स्वेच्छा से एक खरीद पर सहमत नहीं हुआ सकता है, या एकल स्वामित्व, कुलपति (एक अंग्रेजी न्यायाधीश) बस संपत्ति आदेश सकता / विभाजित खेतों, या नीचे के बीच विभाजित. आधुनिक दिनों में, घरों, condos और सबसे भूमि मध्यम नीचे नहीं बांटा जा सकता है. इसलिए, एक विभाजन सूट में, सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश के लिए आम तौर पर बेच दिया घर के आदेश और शुद्ध विभाजित आय को कहा है.

एक विभाजन सूट वाले आम तौर पर अपने वकील विभाजन के लिए सत्यापित शिकायत, तुम दोनों और वकील द्वारा हस्ताक्षर किए फ़ाइल द्वारा शुरू कर दिया है. इसके अतिरिक्त, कारण बताओ को एक आदेश दायर की है. इस प्रस्तावित व्यवस्था के लिए न्यायाधीश द्वारा हस्ताक्षर किए है, सम्मोहक प्रतिवादी / संपत्ति के मालिक को अपने वकील के साथ दिखाई और जवाब क्यों अदालत मूल शिकायत के साथ अनुरोध राहत पुरस्कार नहीं होना चाहिए है. प्रतिवादी भी समय के साथ प्रदान के लिए एक से अधिक उत्तर जवाबी दावा है.

जब वहाँ हैं असली संपत्ति का एक समान डिवीजन के अलावा अन्य मुद्दों, संपत्ति के मालिक, अपने वकील के माध्यम से, आचरण की खोज कर सकते हैं. तीन न्यू जर्सी की अदालत नियमों के अधीन खोज के मुख्य तरीके हैं:

1) Interrogatories

2) अनुरोध दस्तावेजों के लिए और

3) बयान जो जी एक अदालत संवाददाता के सामने कसम सवाल है.

विभाजन के सूट में, वित्तीय अभिलेखों को दर्शाता है जो घर के सुधार, बंधक भुगतान, करों का भुगतान के लिए अदालत का उत्पादन होगा, उपयोगिताओं, आदि के लिए यह सही रिकॉर्ड रखना महत्वपूर्ण है हो सकता है. यदि आप रिकार्ड नहीं है, तो आप रिकॉर्ड विश्राम होगा. विभाजन सूट अक्सर तलाक के मामलों में दलों गहरे भावनात्मक भावनाओं को है समान हैं. बहरहाल, अक्सर रेखा के नीचे पैसा है. कितना बंधक, करों और किसी धारणाधिकार के बाद छोड़ दिया जाएगा संतुष्ट हैं वास्तव में मुख्य मुद्दा है.

न्यू जर्सी में विभाजन के कार्यों 2A :56 NJSA द्वारा नियंत्रित-1 हैं:

2A :56-1. "Cotenant"; निष्पादक या व्यवस्थापक से कब्जा कर लिया; होगा परिभाषा और निर्माण

इस अध्याय के रूप में प्रयोग किया है:

"सुपीरियर कोर्ट न्यायालय अभिप्रेत है.

"Cotenant और अर्थ है 'में एक किरायेदार भी शामिल है आम, संयुक्त किरायेदार या coparcener, लेकिन पूरी तरह से एक किरायेदार.

एक प्रबंधक या जाएगा व्यवस्थापक पर कब्जा कर लिया, कर, है वसीयत करनोवाला होगा की शर्तें, किसी अचल संपत्ति या किसी अचल संपत्ति का जो अपनी वसीयत करनोवाला जब्त की मौत में किसी भी अविभाजित ब्याज बेचने शक्ति से, उसी के लिए एक कार्रवाई में लाने की शक्ति होगी ऐसी अचल संपत्ति के विभाजन के प्रभाव के रूप में ऐसी वसीयत करनोवाला रहते हैं, और cotenant के रूप में इस अध्याय में इस्तेमाल ऐसे निष्पादक या प्रशासक के रूप में शामिल अब तक ऐसे प्रयोजनों के लिए आवश्यक हो सकता है लाया जाएगा अगर हो सकता है.

2A :56-2. बिक्री के माध्यम से विभाजन

सुपीरियर कोर्ट, अचल संपत्ति के विभाजन, सीधे तत्संबंधी बिक्री अगर ऐसा लगता है कि एक विभाजन उसके मालिक हैं, या उसमें कोई दिलचस्पी लोगों को काफी प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना नहीं बनाया जा सकता है के लिए एक कार्यवाही में हो सकता है.

2A :56-3. अचल संपत्ति और छाछ की बिक्री के हिस्से की श्रेणी

सुपीरियर कोर्ट में विभाजन, अचल संपत्ति के भाग के लिए किसी भी कार्रवाई में आवेदन पत्र में शामिल किया और विभाजित कर सकते हैं शेष बेच दिया जब वह कमिश्नर या आयुक्त, जो भूमि नामित करेगा की रिपोर्ट से प्रतीत होता है और उन विभाजित हो सकता है बेच दिया, और अन्य संतोषजनक सबूत है कि अचल संपत्ति का पूरा उनके हित के लिए बहुत प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना मालिकों और proprietors में नहीं बांटा जा सकता है.

न्यायालय नियम 4:63-1. परमिट अदालतों एक संपत्ति की बिक्री का आदेश है.

4:63 नियम 1-विभाजन, दहेज, Curtesy

विभाजन के लिए एक कार्रवाई में अगर या दहेज या curtesy के admeasurement के लिए, अदालत संतुष्ट हो जाएगा कि अचल संपत्ति के एक विभाजन उसके मालिकों को काफी प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना किया जा सकता है, यह एक या एक से अधिक व्यक्तियों की नियुक्ति के रूप में आयुक्तों और पता लगाने के लिए कर सकते हैं metes और प्रत्येक हिस्से की सीमा लिखित में रिपोर्ट, यदि हां, तो संतुष्ट नहीं है, यह एक सीधी बिक्री या कर सकते हैं, अपने विवेकाधिकार से, यदि कार्रवाई दहेज या curtesy, किराए और मुनाफे में से एक काम के लिए एक है.

Zudiak v Szuryk 93 एनजे Eq. 559, 561 (1922 चान) न्यायालय के सत्ता में भूमि की बिक्री की व्यवस्था की स्थापना की अगर वास्तविक विभाजन नहीं किया जा सकता है.

न्यू जर्सी में कई काउंटियों की स्थापना की है मध्यस्थता पैनल करने के लिए मदद पार्टियों के मुद्दों को सुलझाने और परीक्षण से बचने की कोशिश. मध्यस्थों वकीलों स्वैच्छिक अपने समय के लाइसेंस के लिए बेहतर अदालत की मदद कर रहे हैं. ज्यादातर मामलों में एक महंगी लंबी सुनवाई के बिना सुलझा लेते हैं. उम्मीद है, दलों ने अपने भावनात्मक भावनाओं को परे रख सकते हैं, उनकी अदालत लागत घटाने और एक परीक्षण के बिना सुलझा लेते हैं

No comments: