Tuesday, October 20, 2009

वाणिज्यिक परिसर चोट लगने

कभी कभी, स्टोर ग्राहकों गिर पार्किंग या dimly जलाया क्षेत्रों में यात्रा में छेद के कारण चढ़ाव में घायल हुए हैं. ग्राहकों को तोड़ राह चलते बगल की मरम्मत असफलता से घायल हो सकता है. कभी कभी लोगों को यात्रा जब कारोबार को साफ टूट या आइटम गिर असफल. पर कोई भी योजना एक दुर्घटना में घायल हो गए, चाहे वह नीचे एक या दूसरे की स्थिति गिरने जा रहा है. एक व्यक्तिगत चोट तुरंत वकील से बात अपने सभी अधिकार बरकरार रहती है. कारोबार अपने परिसर के रखरखाव, जो जनता के द्वारा उपयोग किया जाता है के लिए जिम्मेदार हैं. यह दुकान के कर्तव्य का निरीक्षण और रखना है ने कहा कि एक सुरक्षित हालत में परिसर से मुक्त है और किसी भी और सभी बाधाएं, बाधाएं या जाल की संभावना है कि लोगों को चोट के कारण उस पर कानूनी होगा. यह आगे की दुकान का कर्तव्य है ठीक से और पर्याप्त रूप से निरीक्षण, रखरखाव और परिसर खतरे से जीवन, अंग और व्यक्तियों की संपत्ति पर कानूनी हक स्वतंत्र और उसी का प्रयोग और ऐसे किसी खतरे या जोखिम आगे की चेतावनी रखो. आप की देखभाल के कारण अभ्यास में एक व्यापार अपने भाग पर अतिथि के रूप में विधिवत् परिसर पर हो सकता है, और पूरी तरह चूक, असफलता और स्टोर के डिफ़ॉल्ट के कारण, के लिए नीचे गिर यदि स्टोर अपने कर्तव्य का पालन नहीं किया हुई हो वादी एक सुरक्षित, उचित और सही हालत में परिसर बनाए रखने के लिए, तुम हकदार हो सकता है एक का दावा करते हैं. अगर गंभीर रूप से घायल है, तुम एक वकील को बनाए रखने के नुकसान के लिए दावा कर सकते हैं, साथ में सूट की लागत के साथ. घायल लोगों को जूरी द्वारा सुनवाई की मांग कर सकते हैं.

DO घायल यदि दुर्घटना स्थल पर क्या करने की कोशिश

1. रुकना. . . दुर्घटना के दृश्य मत छोड़ो. कॉल एम्बुलेंस, उन्हें बता जहां दुर्घटना हुई और (अगर जरूरी चिकित्सा सहायता के लिए पूछने). 2. संपत्ति प्रबंधक या मालिक, यदि संभव हो तो सूचित करें. कहना है कि उन्हें निरीक्षण तुम कहाँ हो गया. उदाहरण के लिए, यदि आप एक दुकान में बर्फीले फुटपाथ पर गिर / व्यावसायिक, प्रबंधक को सूचित करें. 3. नाम और सभी गवाहों को गवाहों के पते जाओ किसी भी कार्रवाई के बाद अदालत में आपको काफी मदद चाहिए अगर वहाँ दायित्व के किसी भी प्रश्न शामिल है. नाम और पते के जाओ संभव के रूप में कई गवाह के रूप में. अगर वे खुद को उनके ऑटोमोबाइल के लाइसेंस प्लेट संख्या नीचे संक्षेप में लिख, पहचान इंकार कर दिया. गवाहों के साथ दुर्घटना के बारे में बात मत करो. किसी पर पुलिस, अपने वकील या अपनी बीमा कंपनी को दे 'गवाहों के नाम मत करो.

4. जबकि अस्पताल की गाड़ी का इंतज़ार कर, लिख-दुर्घटना सूचना दिनांक __ समय __ स्थान __ मौसम __ रोड शर्तों __ नुकसान __

5. दुर्घटना का सारांश __

6. दुर्घटना के आरेख स्थान

7. एम्बुलेंस बुलाओ. यदि आप किसी भी कारण को शक है तुम दुर्घटना में घायल, एक तुरंत अस्पताल जाना या एक चिकित्सक को तुरंत देख रहे हैं. आप इसे रिकॉर्ड पर चाहता हूँ कि आप उपचार की मांग की अभी नहीं, एक हफ्ते में.

8. लिख पुलिस अधिकारियों, विभाग और पदक संख्या, एम्बुलेंस चालक दल, आदि के नाम

9. निर्दिष्ट दुर्घटना के लिए दोषी को स्वीकार न करें. - दुर्घटना के दृश्य जगह पर गलती तय नहीं है. सिर्फ एंबुलेंस और चिकित्सा कर्मियों, अपने वकील और अपनी बीमा कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ साथ दुर्घटना पर चर्चा करें. दूसरे ही अपना नाम और पता पार्टी दे. - पुलिस के साथ सहकारी रहो.

10. तत्काल दुर्घटना स्थल की तस्वीरें ले लो.

11. एक व्यक्तिगत चोट वकील तुरंत फोन एक अचल संपत्ति वकील नहीं. फोन केनेथ ए Vercammen - परीक्षण अटार्नी (732) 572-0500 कानून में अटार्नी सबसे अधिक है, हम तुम्हारी मदद करने के लिए तैयार हो जाएगा जब आप मदद की जरूरत है.

12. कभी नहीं दावा है कि संपत्ति के मालिक की बीमा कंपनी का प्रतिनिधित्व समायोजक को हस्ताक्षर किए गए बयान देते हैं. वही एक फोन रिकार्डिंग के लिए चला जाता है. वे अदालत में तुम्हारे खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है अपना दावा इनकार करते हैं. आपके व्यक्तिगत चोट पहले वकील के साथ बात करो.

आप किया गया है अगर एक पार्किंग कारण व्यवसाय की लापरवाही के घायल

यह महत्वपूर्ण है कि आप 1 - है. क्या तुम्हारी डॉक्टर और वकील को छोड़कर किसी के साथ अपने मामले पर चर्चा की. 2. नहीं करते हैं या किसी के बयान से बाहर किसी भी जानकारी देते हैं. 3. किसी भी बयान, रिपोर्टों, रूप या किसी भी प्रकार के कागजात पर हस्ताक्षर करते. 4. पुलिस नहीं करते या अपने वकील के साथ पहले से सलाह के बिना दूसरे की सुनवाई में दिखाई देते हैं. आपका कोई भी सूचना, अनुरोध या सम्मन के वकील को तुरंत सूचित कोई सुनवाई में दिखाई है. 5. आपके अटार्नी द्वारा जो कोई पूछता है तुम कुछ भी हस्ताक्षर करने के लिए या देखें करने के लिए कोई बयान या रिपोर्ट या जो आपके मामले से संबंधित जानकारी मांगी गई है. 6. प्रत्यक्ष अपने चिकित्सक और अन्य उपचार प्रदाताओं के लिए प्रस्तुत नहीं है या किसी भी आप और आपके अटार्नी के बिना कोई भी अपनी बीमा कंपनी से दूसरी इकाई को अपने मामले से संबंधित लिखित अनुमति जानकारी का खुलासा. 7. तुम ऐसी ब्लू क्रॉस, ब्लू शील्ड या मेजर चिकित्सा के रूप में जो तत्काल ध्यान देने की जरूरत बीमा कवरेज हो सकता है. हालांकि, के लिए अपना इलाज प्रदाता बिल तुरंत भेजने के अपने बीमा कंपनियों के सभी के लिए सुनिश्चित करें. 8. आपके अटार्नी द्वारा किसी भी नए विकास के तुरंत सूचित करें. छोटी चीजें महत्वपूर्ण हो सकती है. अपना प्रतिनिधि बताया. 9. सभी जानकारी और डेटा आपके मामले से संबंधित की सटीक रिकॉर्ड रखें. 10. आप या कोई भी गवाह अगर चाल, को नए पते के अपने वकील को सूचित सुनिश्चित होना चाहिए.

वित्तीय रिकवरी अगर घायल हो गए, जबकि गिरने

1. केनेथ Vercammen घायल व्यक्तियों में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की लापरवाही का परिणाम के रूप में घायल हो रहा है मदद करता है कि हम क्या कानूनी पेशे में उल्लेख एक व्यक्तिगत चोट दावेदार के रूप में. दूसरे शब्दों में, वे एक दुर्घटना की वजह से घायल हो गए हैं, और अब एक लापरवाह संपत्ति के मालिक हैं और अपनी बीमा कंपनी के खिलाफ मुकदमा चलाने का दावा करना चाहता हूँ. रिकॉर्ड के प्रतिनिधि के रूप में, हम घायल व्यक्ति के लिए यह कार्रवाई लाने होंगे. इसलिए, मैं अनुरोध करता हूँ कि सभी ग्राहकों को जितना संभव सहयोग करने और हर तरह से मदद करते हैं. इस अनुच्छेद के प्रयोजन के लिए प्रक्रिया है कि हम का पालन करें और आप पर्याप्त निर्देशों को आप हमें इस उपक्रम में सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं का वर्णन है. कहने की जरूरत नहीं, हम बस अपने आप को मदद करने में मदद का एक और तरीका है.

देयता कुछ मामलों नीचे फुटपाथ Fall abutting राह चलते बगल में पैदल चलने वालों के घायल होने के लिए व्यावसायिक जमीन मालिकों को सीमित देयता अधिरोपित. देखो स्टीवर्ट v. 104 वालेस सेंट, Inc, 87 146 एनजे 1981 (). कर्तव्य आर्थिक लाभ है कि एक व्यावसायिक जमींदार abutting फुटपाथ से प्राप्त करता है और है जमींदार को चोट के जोखिम को नियंत्रित करने की क्षमता से राह चलते बगल प्रवाह बनाए रखने के लिए. आईडी. 158 में; डेविस v. Pecoreno, 69 एनजे 1, 8 (1975) (पेट्रोल पंप मालिक पकड़ उत्तरदायी पैक बर्फ और abutting फुटपाथ पर बर्फ की वजह से चोट की वजह से यातायात "सीधे अपने व्यवसाय के लिए लाभदायक थी और उनके आर्थिक लाभ के लिए enured") . अपीलीय डिवीजन के कई फैसलों से के लिए एक वाणिज्यिक संपत्ति के मालिक की देयता के उपयुक्त सीमा-परिसर चोटों वर्णन करना. उन निर्णयों के लिए महत्वपूर्ण आधार है कि एक जमींदार देयता गतिविधियों के लिए परिसर तक ही सीमित है कि सीधे जमींदार को लाभ हो सकता है. इस प्रकार, एक शॉपिंग सेंटर के मालिक एक औरत जो गंदगी शॉपिंग सेंटर से एक पार्किंग में प्रमुख मार्ग पर गिर गया लिए उत्तरदायी नहीं था. देखो Chimiente v. एडम कॉर्प, 221 एन जे सुपर. 580 (1987). Chimiente में, राह चलते बगल एक सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग प्रदान की है. आईडी. में 584. गंदगी मार्ग शॉपिंग सेंटर पर कोई प्रत्यक्ष आर्थिक लाभ प्रदान किया. Ibid. इसी तरह एक ग्राहक जो एक कार ने मारा, जबकि राजमार्ग पार कर रही थी को उत्तरदायी नहीं, 22 रूट पर एक शॉपिंग सेंटर था. देखो MacGrath, ऊपर अर्थ का उपसर्ग, 256 एन जे सुपर. पर 250-51, 253. एक रेस्तरां है कि सड़क के विपरीत दिशा में प्रदान की पार्किंग, तथापि, एक कर्तव्य है कि बहुत से रेस्टोरेंट को सुरक्षित यात्रा उपलब्ध कराने के थे. देखो Warrington v. बर्ड, 204 एन जे सुपर. 611 (1985), certif. वंचित, 103 473 N.J. (1986). रेस्तरां पता था कि इसके संरक्षक सड़क के पार, और पथ के अपने उपयोग से प्रत्यक्ष आर्थिक लाभ प्राप्त. आईडी. में 617. अंत में, एक कैटरर पाया एक व्यापार आमंत्रित की मौत के लिए उत्तरदायी है जो एक बहुत कैटरर पता था या आमंत्रित करेगा प्रयोग किया जाना चाहिए में उसे कार पार्किंग के बाद एक काउंटी राजमार्ग को पार कर मारा गया था. देखो Mulraney वी. है Auletto खानपान, 293 एनजे सुपर. 315, certif. वंचित, _ N.J. _ (1996). देयता का अधिरोपण के कारणों में प्रमुख प्रस्ताव है कि बहुत से उपयोग है कैटरर आर्थिक हित furthered था. आईडी. में 321. देयता के आरोपण को क्रिटिकल एक प्रत्यक्ष रूप से घायल पार्टी और एक वैकल्पिक मार्ग की अनुपस्थिति द्वारा उठाए गए रास्ते से वाणिज्यिक जमींदार को आर्थिक लाभ होता है.

1. ग्राहकों के बाद 1 से मेरे कार्यालय में उपलब्ध कराना चाहिए. किसी भी बिल 2. सभी अस्पताल या डॉक्टर रिकॉर्ड अपने कब्जे में 3. घाव, कटौती, घाव 4 की तस्वीरें. अपने कपड़े और 5 संपत्ति को नुकसान की तस्वीरें. दुर्घटना 6 स्थल का तस्वीरें. प्रमुख मेड कार्ड 7. Paystub अगर काम से समय खो दिया

2. एटॉर्नी ग्राहकों का गोपनीय संबंध सबसे पहले, मैं मुझे उन्हें उनके मामले में सहायता करने का अवसर देने के लिए हमारे ग्राहकों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ. मैं हूँ एक कानूनी व्यावसायिक और मुझे गर्व है और कानूनी सेवाओं कि मैं अभिनय में ग्राहकों के लिए वकील के रूप में हमारे रिश्ते-client के दौरान विश्वास है. यदि आप अपने मामले के बारे में चिंता है, तो कृपया मेरे कार्यालय को बुलाओ. 732 () 572-0500 हमें लगता है कि इस मामले में बेहद आप न केवल महत्वपूर्ण है, लेकिन इस कार्यालय के रूप में अच्छी तरह से. यह सिर्फ तुम्हारे लिए अभी क्षतिपूर्ति प्राप्त करने की बात नहीं है कि हालांकि बहुत महत्वपूर्ण है, हम अपने ग्राहकों को ध्यान से मार्गदर्शन कठिन समय के माध्यम से अपने मामलों की एक संतोषजनक निष्कर्ष में पेशेवर गर्व है.

3. डायरी हम आपको आपकी दुर्घटना के बाद से अपने अनुभवों का एक डायरी रखने के लिए चाहता हूँ. इस दैनिक रिकॉर्ड के अलावा, हम भी आपसे अपने जीवन के पाठ्यक्रम में एक दिन का वर्णन शुरू करते हैं. दूसरे शब्दों में वर्णन, तुम क्या जब आप सुबह उठते हैं, पहली बात तुम क्या आप काम करने के बाद, जाने क्या काम के प्रकार और प्रयास आप अपने रोजगार में डाल दिया, क्या तुम गतिविधियों में संलग्न काम के बाद, आदि में दूसरे शब्दों में, हम आपको आपके काम के जीवन में परिवर्तन का वर्णन करने की जरूरत है, अपने खेल जीवन, एक पति या पत्नी या बच्चे या माता पिता के रूप में अपने जीवन है. अपने दिन के अपने विवरण में लिखा है, हम सबसे बड़ी संभव विस्तार से अपने विवरण अपने शब्दों में की सराहना करते हैं और कैसे होती है और दुर्घटना के बाद घायल अपने जीवन, अपने व्यक्तित्व से प्रभावित है, और अपना नजरिया है. कि दुख याद करता है केवल शारीरिक दर्द आवश्यक नहीं है, दुख भावनात्मक और अपने परिवार, मित्रों को प्रेषित किया जा सकता है हो सकता है, और सह कार्यकर्ता. इस दुर्घटना से संबंधित सभी मामलों की एक डायरी रखने चाहे कितना तुच्छ आपको लगता है कि यह हो सकता है. तुम उपचार आप प्राप्त करते हैं, चिकित्सा पर नोट्स, शामिल होना चाहिए डाले, उपकरण, अस्पताल, डॉक्टर के बदलने के लिए, दवा, लक्षण, पुनरावृत्ति को बदलने के लिए, असफलताओं, विकलांग और असुविधाओं. अगर आप कुछ विशेष जानकारी शामिल करने के औचित्य के बारे में कोई संदेह नहीं हैं, तो कृपया कार्यालय फोन और हमें आपकी सहायता.

4. रिकॉर्ड खर्च तुम भी मिनट के विस्तार में अपने दावे के साथ संयोजन के रूप में किए गए खर्च की रिकॉर्डिंग के लिए स्थापित एक प्रणाली शुरू कर सकते हैं. मेडिकल और कानूनी खर्चों के अपने मुकदमे के मूल्य का एक मजबूत हिस्सा हैं, इन खर्चों का इतना अच्छा रिकॉर्ड हर समय रखा जाना चाहिए. समय समय पर, तथापि, वहाँ खर्च है कि तुम अपने आप का ट्रैक रखना होगा व्यय होगा. हम चाहते हैं तुम हर किसी के लिए संभव त्रुटि या अशुद्धि से बचने का प्रयास करने के लिए जूरी सदस्यों के रूप में सच्चाई के लिए एक अथक श्रद्धा है. आपके रद्द चेक रखें और खर्च की सूची एक साथ, के लिए हम उन्हें बाद में की आवश्यकता होगी. आपके अटार्नी द्वारा आपके कानूनी खर्च का ट्रैक रखने के लिए, जो दाखिल की लागत, शिकायत, जांच की सेवा शामिल हो सकते हैं होगा, रिपोर्टों, निभाई है, गवाह की फीस, अस्पताल / मेडिकल रिकॉर्ड, आदि

5. जांच और शिकायत Procedurally, निम्नलिखित घटनाओं की फाइलिंग सबसे अधिक व्यक्तिगत चोट के मामले में होते हैं. सबसे पहले, आपके अटार्नी द्वारा जांच पूरी करनी चाहिए. यह अपने चिकित्सक से सूचना के संग्रह शामिल होगी, अपने नियोक्ता है, और हमारे जांचकर्ता. हम आपके डॉक्टर की जरूरत है हम सभी को बिल, मेडिकल रिकॉर्ड और संभवतः एक मेडिकल रिपोर्ट की प्रतियां प्रदान करेगा. जब हम ऐसा लगता है कि हम पर्याप्त अपने नुकसान की वित्तीय सीमा तक के रूप में एक राय बनाने की जानकारी है, हम एक समाधान के लिए विपक्ष के साथ बातचीत शुरू होगा. यदि बीमा कंपनी के एक प्रस्ताव बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो एक शिकायत और मामला सूचना वक्तव्य आपके अटार्नी द्वारा तैयार की है. यह सुपीरियर कोर्ट, विधि श्रेणी में दर्ज है. आपके अटार्नी तो एक सम्मन तैयार करने और व्यक्तिगत तौर पर सम्मन और शिकायत के साथ सेवा की प्रतिवादी होगा. प्रतिवादी, अपनी बीमा कंपनी के माध्यम से, एक "का जवाब" 35 दिन के भीतर दाखिल होना चाहिए. केनेथ है Vercammen कार्यालय सामान्यतः एक शिकायत के उपचार डॉक्टर योग्यता के एक हलफनामे संकेत आगे की स्थापना क्यों चोट स्थायी और नैदानिक परीक्षणों पर जो स्थायी रूप से चोट आधारित है जब तक दर्ज नहीं करता है. आप अपने डॉक्टर से बात की जरूरत है अगर तुम एक स्थायी चोट है पूछेंगे.

6. Interrogatory प्रश्न और उत्तर डिस्कवरी लिखा interrogatories के लिए एक अनुरोध के बाद है. इन सवालों कि प्रत्येक पार्टी ने उत्तर दिया जाना चाहिए. सुपीरियर कोर्ट के कुछ "फार्म एक" Interrogatory प्रश्न जो न्यायालय के नियमों में समाहित कर रहे हैं स्थापित किया है. आम तौर पर लिखा interrogatories बयानों के ले, जो दर्ज है किसी भी व्यक्ति के विरोध में सवाल इच्छाओं ने कसम दी गवाही के बाद कर रहे हैं. बयान बस के रूप में महत्वपूर्ण है ही परीक्षण के रूप में. घटना आप इस कार्रवाई के दौरान अपदस्थ कर रहे हैं, आप प्रक्रिया के रूप में विस्तृत निर्देश प्राप्त हो जाएगा और एक वीडियो टेप देखने की आवश्यकता होगी. बयानों लेने के बाद मामले में एक पंचाट के लिए नीचे होना तय है. अगर दलों पंचाट के बाद बस नहीं है, मामला एक कॉल परीक्षण की तारीख दी जाएगी. कुल मिलाकर, यह प्रक्रिया छह महीने से कई साल लग सकते हैं और आपके धैर्य कष्टदायी रूप से इस समय के दौरान बनने की कोशिश कर सकते हैं. तथापि, यह हमारा अनुभव है कि ग्राहकों को जो forewarned न्याय के धीरे धीरे बदल पहियों के लिए एक बहुत अधिक सहनशीलता स्तर हैं रहा है.

7. चिकित्सक / उपचार ये तुम्हारा मामला मदद करने के लिए हमें बताओ और कोई चोट या चिकित्सा की समस्याओं के बारे में अपने डॉक्टर से पहले या आपके दुर्घटना के बाद होगा. अच्छा मामलों घायल छुपा व्यक्ति द्वारा खो दिया जा सकता है या एक भूल पहले या बाद में चोट या चिकित्सा समस्या है. बीमा कंपनियों के किसी भी और किसी भी बीमा कंपनी के खिलाफ सभी दावों के एक रिकार्ड रखें. बीमा कंपनी को पता लगा कि अगर तुम कभी एक पिछले दावा है बनाया है. अपने डॉक्टर अपनी शिकायत के सभी बताओ. चिकित्सक का रिकॉर्ड ही क्या तुम्हें दिया है के रूप में के रूप में पूरा कर सकते हैं. सभी नुस्खे और दवाइयों लिया और बिलों का ट्रैक रखें. इसके अलावा सभी बोतलों या दवा के कंटेनरों को बचाओ.

8. बिल सभी बिल जो चिकित्सा व्यय, अस्पताल का खर्च, दवाओं और दवाइयों, चिकित्सा, उपकरणों सहित अपने नुकसान, से संबंधित हैं, और कुछ अपने वसूली में सहायता की जरूरत रखें. यदि संभव हो तो, चेक या मनीऑर्डर द्वारा इन बिलों का भुगतान, ताकि एक पूरा रिकार्ड रखा जा सकता है. यदि यह संभव नहीं है, तो इस पर शीर्षक बिल के साथ एक पूर्ण रसीद प्राप्त निश्चित होने से संकेत मिलता है, जहां से रसीद और पार्टी इसे जारी करने आया.

9. सबूत के लिए कुछ भी है कि आपके पास जो ऐसे जूते, कपड़े, चश्मा, तस्वीरें, दोषपूर्ण मशीनरी, दोषपूर्ण भागों, विदेशी तत्व जो आपके दुर्घटना, आदि में एक कारक हो सकता है के रूप में अपने मामले में सबूत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है में आता है रखने के कुछ बनो . बताने के कार्यालय पता है कि तुम अपने कब्जे में इन मदों है सुनिश्चित करें.

10. तस्वीरें सभी मोटर वाहनों की तस्वीरें ले लो, दुर्घटना स्थल, आदि - जोड़ा जा सकता है कि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आपके दुर्घटना के साथ -. फिर, यह बताने के कार्यालय पता है कि तुम ऐसी तस्वीरें हैं सुनिश्चित करें.

11 अपने वकील रखने की सलाह दी इस पते में परिवर्तन, चिकित्सा उपचार, उपचार की समाप्ति, रोजगार की समाप्ति, रोजगार की बहाली के, या अपने जीवन में किसी भी असामान्य बदलाव में महत्वपूर्ण परिवर्तन के संबंध में हर समय की सलाह दी कार्यालय रखो.

12. मजदूरी सभी खो मजदूरी का पूरा रिकार्ड रखें खोया. अपनी कंपनी के एक बयान से प्राप्त करने के समय आप रूपरेखा खो दिया है, तुम वेतन का भुगतान कर रहे हैं की दर, तुम घंटे प्रति सप्ताह काम करते हैं, अपने साप्ताहिक औसत वेतन, और कोई भी इस दुर्घटना की वजह से हुई हानि. जहां संभव हो, ऐसा भी खाता चादरें, समय कार्ड की प्रतियां, जांच रद्द कर के रूप में सबूत के अन्य प्रकार प्राप्त करने, जांच stubs, वाउचर, वेतन निकल जाता है, आदि

13. घटना में नई जानकारी है कि किसी भी नई जानकारी इस मामले में साक्ष्य के विषय में अपने ध्यान में आता है, वकील इस तुरंत रिपोर्ट. यह गवाहों के मामले में विशेष रूप से सच है जो heretofore गया है अनुपलब्ध है.

14 मामले बीमा कंपनी आपको टेलीफोन और बातचीत रिकॉर्ड कर सकते हैं या एक समायोजक (अन्वेषक) जो छिपाई टेप रिकॉर्डर ले सकते हैं भेजने के बारे में बात मत करो. तुम किसी के साथ अपने मामले पर चर्चा नहीं होनी चाहिए.

जाहिर है, हम भी दृढ़ता से तनाव नहीं दे सकते कि तुम ऐसा नहीं है लेकिन किसी को भी अपने वकील या तत्काल, परिवार पर भरोसा के साथ इस मामले पर चर्चा. तुम इस कार्यालय की सहमति के बिना कोई दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना चाहिए. याद रखें कि हर समय तुम और तस्वीरें जा सकता है विपक्ष द्वारा जांच में. यदि आप साधारण सावधानियों जो हम अपनी सूची में सेट का पालन किया है, हम महसूस करते हैं कि हम अपनी चोटों के लिए एक निष्पक्ष और उचित मात्रा में प्राप्त कर सकेंगे. यदि आप अपना मामला है, मेल या अपने वकील के लिए उन्हें तुरंत फैक्स के संबंध में किसी से कोई पत्र मिलता है.

15. यदि कोई व्यक्ति इस दुर्घटना के संबंध में आप अपने अटार्नी द्वारा बिना अनुमति के दृष्टिकोण, पूरा नोटों की घटना के संबंध में पूछताछ कर. इन नोटों का नाम और पार्टी, व्यक्ति का विवरण, और क्या कहा था की कथा का वर्णन किया या पता शामिल करना चाहिए. किसी भी परिस्थिति में आपके कोई प्रश्न (ओं) को जवाब देना चाहिए. सभी प्रश्न अपने वकील के कार्यालय को भेजा जाना चाहिए.

16. प्रतिवादी बीमा कंपनी हमें अनुमति द्वारा जांच इस बार है कि विपक्षी बीमा कंपनी के सभी संभावना में वकीलों और लगन से काम करने के लिए अपने दावे काउंटर जांचकर्ताओं का एक दल होगा पर दोहराना है. उनकी जांच के दौरान, यह बहुत संभव है कि वे तुम्हें विभिन्न (और कभी कभी, कुटिल तरीकों) के माध्यम से संपर्क करने का प्रयास हो सकता है. कृपया अपने काम किसी भी उनके सवालों का जवाब देने से उनके लिए आसान नहीं है.

हम भी मजबूती पर जोर नहीं दे सकते कि आप किसी के साथ इस मामले पर चर्चा से हर समय बचना - चाहिए और वह अपने नियोक्ता, अपने रिश्तेदारों, अपने पड़ोसियों, और यहां तक कि अपने दोस्तों को भी शामिल है. बेशक, इस नियम के अपवाद हैं.

अगर कोई दोस्त या पड़ोसी या रिश्तेदार जो तथ्यों और दुर्घटना आसपास के हालात के सभी जानते हैं और सहायता के तुम हो सकता है, तो वे इस कार्यालय को भेजा जाना चाहिए, जिससे कि उनकी स्वाभाविक सहानुभूति channeled जा सकता है आप के लिए एक प्रभावी संपत्ति में.

बीमा कंपनियों को जब वे संतुष्ट हैं दावेदारों के लिए पैसे का भुगतान दोनों देयता और नुकसान है कि एक वसूली का समर्थन कर रहे हैं. वे अच्छी तरह से दुर्घटना के तथ्यों और किसी भी पिछले चोट या दावे की जाँच की उम्मीद जा सकता है. बीमा कंपनी है दावेदार पिछले चिकित्सा के सारे रिकॉर्ड की प्रतियां प्राप्त होगा.

एक मामले के मूल्य स्थायी चोट, चिकित्सा उपचार और चिकित्सक की रिपोर्ट निस्संदेह, आप कितना आपके मामले के लायक है के रूप में प्रश्न हैं पर निर्भर करता है. हमें फ्रैंक होने जा रहे हैं: इस मामले के तथ्य यह है कि इस सवाल का कोई जवाब नहीं होगा जब तक हम आपके मामले में जांच पूरी हो सकती है. एक बार जब हम निश्चित रूप से हमारे अन्वेषण, पूर्ण, हम है प्रतिवादी दायित्व की राशि के रूप में एक दृढ़ संकल्प करना, यदि कोई हो, और भी कम कर सकते हैं कि हम केवल एक बिंदु पर प्रारंभ हो जाएगा. उसके बाद, हम सभी आवश्यक अपना खोया हुआ मजदूरी के विषय में जानकारी, आपके विकलांगता, अपने आंशिक विकलांगता, आपके जीवन में परिवर्तन प्राप्त होगा, और अपने पूर्वानुमान. तुम्हें एक बात का आश्वासन दिया आराम कर सकते हैं, तथापि, और है कि सच है कि अपने मामले अपने असली कीमत से नीचे नहीं हल हो सकता है, कि तुम मिला है चोटों के लिए उचित मुआवजा है. आप यह भी है कि कोई समझौता करार आपकी सहमति के बिना में प्रविष्ट होगा आश्वासन दिया हो आराम करो.

निम्नलिखित जानकारी के पुराने मॉडल जूरी की दुकान ग्राहकों द्वारा गिर चढ़ाव से निपटने के आरोपों से लिया जाता है. अतिथि - परिभाषित और सामान्य शुल्क एक अतिथि धारता है जो दर्ज करें या जमीन पर या (परिसर रह) मालिक (या निवासी) के एक उद्देश्य के लिए अनुमति दी है. वह / वह निमंत्रण से प्रवेश करता है, या निहित व्यक्त की. मालिक (या भूमि परिसर (या) जो निमंत्रण द्वारा, व्यक्त या निहित, लोगों को प्रेरित उसकी / उसके परिसर, एक काम किया जा रहा है कि उसे सामान्य देखभाल व्यायाम करने में गले प्रयोजनों के लिए काफी सुरक्षित परिसर प्रदान पर आने के निवासी) निमंत्रण. इस प्रकार, वह / वो है आमंत्रित सुरक्षा के लिए उचित देखभाल व्यायाम करना चाहिए. वह / वह जैसे उचित और सही समझदारी कर रहे हैं या खतरनाक स्थितियों या वास्तव में उसे ज्ञात दोषों / उसके (या उसकी / उसके कर्मचारियों की चेतावनी देने के कदम उठाने), और खतरनाक स्थितियों या दोषों की जिसे उन्होंने / वह (या उसके / उचित देखभाल के अभ्यास द्वारा अपने कर्मचारियों को), खोज सकते हैं. बिजनेस आमंत्रित पतन चढ़ाव: परिसर जो सार्वजनिक मालिक का व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए आमंत्रित किया है के मालिक के मूल कर्तव्य को उचित देखभाल कवायद है यह देखना है कि जो अपने में प्रवेश करती है / कि निमंत्रण पर उसके परिसर में एक हद तक सुरक्षित जगह पर नहीं है कि जो निमंत्रण के दायरे के भीतर है. नोट:

(1) व्यापार आमंत्रित: शुल्क एक "व्यापार के लिए आमंत्रित धारता" अन्य आमंत्रित "को बकाया शुल्क से अलग नहीं है."

(2) निर्माण दोषों, आंतरिक और विदेश पदार्थों: इस अनुभाग में से निपटा नियमों और बाद में उन वर्गों जहां चोट क्षणभंगुर स्थितियों के कारण होता है मामलों के लिए मुख्य रूप से लागू होते हैं, जैसे विदेशी तत्वों या से पहनते हैं और आंसू या अन्य परिणामस्वरूप दोष के कारण गिर परिसर की गिरावट आई है, जो मूल रूप से अच्छी तरह का निर्माण किया गया.

जहां एक खतरनाक स्थिति लागू मानकों यह आवश्यक नहीं है के साथ समझौते में दोषपूर्ण या निर्माण निर्माण नहीं होने के कारण यह साबित करने कि मालिक या किरायेदार दोष का वास्तविक ज्ञान था या बन जाएगा दोष के बारे में पता है अगर वह / वो एक व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण किया . ऐसे मामलों में मालिक को अतिथि के इस्तेमाल के लिए एक सुरक्षित जगह उपलब्ध कराने में नाकाम रहने के लिए उत्तरदायी है.

इस प्रकार, में Brody v. अल्बर्ट Lipson एंड संस, 17 383 एनजे 1955 (), अदालत ने एक माल की आंतरिक गुणवत्ता की वजह से जोखिम के बीच विशिष्ट उपयोग (यह फोन एक 'आंतरिक पदार्थ' मामले) और एक की वजह से जोखिम एक विदेशी पदार्थ या अतिरिक्त परिसर के सामान्य स्थिति. वहाँ मामला सिद्धांत पर निर्णायक मंडल को प्रस्तुत की कि terrazzo मंजिल विचित्र रूप से पानी से जब गीली जूता बन उत्तरदायी था और है कि प्रतिवादी के खिलाफ सावधानियों लिया जाना चाहिए था जोखिम कहा. अदालत में है प्रतिवादी विवाद अस्वीकार कि पर्याप्त अवसर का सबूत द्वारा नोटिस, प्रत्यक्ष या अध्यारोपित होने खराब हालत को खोजने लगता है. 17 389 से कम N.J..

यह कह रही है कि परिसर के एक मालिक एक उपयुक्त विशेषज्ञ द्वारा निर्माण में ऐसे खतरों का उचित निरीक्षण के रूप में ज्ञान के साथ प्रकट होता है प्रभार्य द्वारा एक असुरक्षित हालत के रचनात्मक सूचना की आवश्यकता के साथ इस स्थिति को स्वीकार करना संभव हो सकता है. देखें: 2d Torts, § 343, टिप्पणी के लिए Restatement पीपी च. 217-218 (1965) कह रही है कि एक मालिक के लिए आमंत्रित करने सुसज्जित सुविधाओं को खतरे की घटना का बेहतर ज्ञान है की जरूरत है.

वैकल्पिक रूप से, एक के रूप में दोषपूर्ण या खतरनाक प्रतिवादी के द्वारा बनाई गई शर्तों की श्रेणी में इन मामलों को देख सकते हैं या एक स्वतंत्र ठेकेदार जो प्रतिवादी के लिए उत्तरदायी नहीं होगा (ऊपर परिचयात्मक टिप्पणी को देखें).

मामलों:

Bozza v. Vornado, Inc, 42 एनजे 355, 359 (1954) पर्ची (और आत्म में चिपचिपा, चिपचिपा पदार्थ पर गिर सेवा कैफेटेरिया जो inferably आपरेशन के प्रतिवादी विधा की एक घटना के रूप में फर्श पर गिर गया).

Buchner v. Erie रेल कंपनी, 17 एनजे 283, 285-286 1955 () curbstone अनुचित प्रकाशित पर यात्रा ().

Brody v. अल्बर्ट Lifson एंड संस, 17 एनजे 383, 389 1955 () पर्ची (और दुकान में गीला संरचना फर्श पर गिर).

Bohn v. हडसन और मैनहट्टन आर Co., 16 एनजे 180, 185 (1954) रेलवे स्टेशन में चिकनी सीढ़ी पर पर्ची ().

विलियम्स v. Morristown मेमोरियल अस्पताल, 59 एनजे सुपर. 384, 389 (App. div. 1960) कम तार बाड़ पर गिर (फुटपाथ से घास को अलग करने की साजिश).

Dover पार्किंग प्राधिकरण, 58 N.J. सुपर v. आम. 222, 226-227 (App. div. 1959) गिर (पार्किंग में भरपूर खंड पर).

Parmenter v. जार्विस औषध Stor, Inc, 48 एनजे सुपर. 507, 510 (App. div. 1957) पर्ची (और बरसात के दिन पर स्टोर के प्रवेश द्वार के पास गीले लिनोलियम पर गिर).

नेल्सन v. ग्रेट अटलांटिक और प्रशांत चाय कंपनी, 48 एनजे सुपर. 300 (App. div. 1958) (सुपरमार्केट के पार्किंग, अज्ञात वस्तु पर गिरने के अपर्याप्त प्रकाश).

बर्नार्ड v. Trenton नई Brunswick थिएटर कंपनी, 32 एनजे सुपर. 551, 557 (App. div. 1954) स्वतंत्र ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा रंगमंच लॉबी में रखा सीढ़ी पर गिर ().

Ratering v. Mele, 11 एन जे सुपर. 211, 213 (App. div. 1951) पर्ची (और रेस्तरां में प्रवेश द्वार पर बिछी सीढ़ी पर गिर).

निरीक्षण के लिए कर्तव्य है कि एक मालिक किरायेदार (या कर्तव्य आमंत्रित बदौलत) देश के परिसर या () को एक अतिथि के समुचित उपयोग के लिए काफी सुरक्षित जगह बनाने के मालिक या किरायेदार की आवश्यकता के लिए भूमि परिसर (या उचित निरीक्षण करना) खतरनाक स्थितियों को खोजने के लिए. मामलों:

Handelman v. कॉक्स, 39 एनजे 95, 111 1963 () (विक्रेता प्रतिवादी के कर्मचारियों को माल दिखा नीचे तहखाने सीढ़ी आंशिक रूप से दफ़्ती द्वारा छिप) विशेष खतरा दायित्व के रूप में स्थिति की सूचना यदि जूरी सदस्यों को बताया कि भूमि परिसर (या मिल गया) एक काफी सुरक्षित हालत में नहीं है, तो था, क्रम में ठीक करने के लिए वादी या तो दिखाना चाहिए कि मालिक (या पट्टेदार) समय की अवधि के लिए असुरक्षित स्थिति का पता है वादी उसे अनुमति पर्याप्त चोट करने से पहले / उसे अभ्यास का में उचित देखभाल के लिए यह सही है, या कि हालत समय की लंबाई के लिए पर्याप्त मात्रा में मौजूद थी वादी चोट करने से पहले कि उचित देखभाल के मालिक किरायेदार (या व्यायाम में) अपने अस्तित्व की खोज की है और इसे सही होना चाहिए. मामलों:

Tua v. आधुनिक होम्स, Inc, 64 एन जे सुपर. 211 (App. div. 1960), पुष्टि, 33 476 एनजे 1960 () पर्ची (और जूते के छोटे क्षेत्र की दुकान में waxlike पदार्थ पर गिर); Parmenter v. जार्विस ड्रग स्टोर, Inc, 48 एनजे सुपर. 507, 510 (App. div. 1957) पर्ची (और बरसात के दिन पर स्टोर के प्रवेश द्वार के पास गीले लिनोलियम पर गिर); Ratering v. Mele, 11 एनजे सुपर. 211, 213 (App. div. 1951) पर्ची (और रेस्तरां में प्रवेश द्वार पर बिछी सीढ़ी पर गिर).

नोट:

(1) के ऊपर आरोप उन मामलों पर लागू होता है जहां प्रतिवादी के संकट के निर्माण के लिए दोष नहीं है, जहां जोखिम से यह कार्रवाई की है प्रतिवादी विधा की एक घटना के रूप में अनुमानित होना नहीं है. देखें: Maugeri v. ग्रेट अटलांटिक और प्रशांत चाय कंपनी, 357 202 F.2d (Cir 3. 1966) (कथन).

(2 खतरे से) के एक कर्मचारी के ज्ञान को अध्यारोपित है उसकी / उसके नियोक्ता, परिसर का मालिक. Handelman v. कॉक्स, 39 N.J. 95, 104 1963 ().

सूचना की आवश्यकता नहीं है जब हालत जूरी सदस्यों को बताया कि भूमि परिसर (या अगर मिल द्वारा प्रतिवादी कारण होता है) एक हद तक सुरक्षित हालत में और नहीं था कि मालिक या किरायेदार (या) उसकी / उसके एजेंट, नौकर या कर्मचारी बनाया है कि स्थिति के माध्यम से अपने अपनी अभिनय या चूक, तो /, क्रम में वादी ठीक होने के लिए, यह आवश्यक नहीं है यह भी पता है कि मालिक (या पट्टेदार) विशेष रूप से असुरक्षित स्थिति के वास्तविक या रचनात्मक नोटिस था निर्णायक मंडल के सदस्यों के लिए.

मामलों:

स्मिथ v. पहले राष्ट्रीय स्टोर, 94 एन जे सुपर. 462 पर्ची (App. div. 1967) (और चिकना है प्रतिवादी के कर्मचारियों द्वारा कदम पर नज़र रखी बुरादा के कारण सीढ़ी पर गिर); Plaga v. Foltis, 88 एनजे सुपर. 209 पर्ची (App. div. 1965) (और रेस्तरां बस लड़के द्वारा तय क्षेत्र में वसा पर गिर); Torda v. ग्रैंड केंद्रीय कंपनी, 59 एनजे सुपर. 41 पर्ची (App. div. 1959) (और आत्म में सब्जी बिन के पास गीले फर्श पर सेवा बाजार में गिरावट). यह भी देखें: थॉमसन v. विशालकाय टाइगर कॉर्प, 118 NJL 10 ई. (1937 ए); Wollerman v. ग्रैंड संघ स्टोर, Inc, 47 426 एनजे 1956 (); Lewin वी. है Orbach, Inc, 14 एनजे सुपर. 193 (App. div. 1951); Maugeri v. ग्रेट अटलांटिक और प्रशांत चाय कंपनी, 357 202 F.2d (Cir 3. 1966).

जा आगे का भार

Wollerman v. ग्रैंड संघ के स्टोर में, Inc, 47 एनजे 426, 429-430 1966 (), अदालत आयोजित की है कि जहां स्ट्रिंग सेम डिब्बे से एक स्वयं सेवा के आधार पर वहाँ एक संभावना है कि कुछ गिरने या गिरा होगा पर बेच रहे हैं मंजिल पर या तो द्वारा प्रतिवादी कर्मचारी या ग्राहकों द्वारा. वादी के बाद की स्थिति को साबित करना है कि क्या एक विशेष स्ट्रिंग सेम एक कर्मचारी या किसी अन्य ग्राहकों द्वारा छोड़ा गया था में नहीं होगी (या फर्श पर था कितनी देर तक) ऑपरेशन के इस प्रकार के प्रदर्शन को प्रतिवादी पर बोझ डाल पर्याप्त है सबूत के साथ आगे आना है कि प्रतिवादी किया जो आवश्यक (आवधिक निरीक्षण और सफाई) की उचित था ताकि चोट के जोखिम के खिलाफ एक ग्राहक की रक्षा करने के लिए कार्रवाई की है प्रतिवादी मोड द्वारा उत्पन्न होने की संभावना है. शायद बहरहाल, सबूत का बोझ रहता है पर वादी को प्रतिवादी भाग पर उचित देखभाल की कमी के कारण साबित होते हैं. अगर प्रतिवादी को उचित देखभाल के सबूत का उत्पादन विफल रहता है, जूरी तर्क करना हो सकता है कि गलती शायद उसका था. इन्हें भी देखें: Bozza, ऊपर अर्थ का उपसर्ग, 42 359 से कम N.J..

चाहे या नहीं प्रतिवादी उसकी / उसके उपयोग की शर्त प्रत्यक्षता पर निर्भर कर सकते हैं के लिए एक काफी सुरक्षित जगह के साथ एक अतिथि सुसज्जित करने का दावा किया है खतरनाक होगा और संभावना है कि आमंत्रित खतरे का एहसास है और खुद की रक्षा करेंगे / इसके खिलाफ अपने आप को. हालांकि एक असुरक्षित हालत एक अतिथि द्वारा प्रत्यक्ष जूरी सदस्यों को बताया कि एक मालिक किरायेदार (या मिल सकते हो सकता है) परिसर की लापरवाही, फिर भी है, को बनाए रखने में हालत जब हालत किसी विशेष मामले की परिस्थितियों में आमंत्रितों के लिए एक खतरा प्रस्तुत अनुचित कहा . अगर ज्यूरी के सदस्यों को पता है कि प्रतिवादी एक असुरक्षित स्थिति को बनाए रखने में लापरवाही था, हालांकि हालत एक अतिथि को स्पष्ट किया जाएगा, इस तथ्य है कि स्थिति का निर्धारण करने में निर्णायक मंडल के सदस्यों ने विचार किया जाना चाहिए स्वाभाविक है कि क्या आमंत्रित contributorily लापरवाह था (एक एक ज्ञात खतरा है या के चेहरे में कार्यवाही में) (जिस तरह से आमंत्रित एक ज्ञात खतरा के चेहरे पर रवाना में ख).

विकर्षण या अतिथि के विस्मरण भी अगर ज्यूरी के सदस्यों को पता है कि वादी असुरक्षित या खराब हालत के अस्तित्व का पता था या कि असुरक्षित या खराब हालत इतनी स्पष्ट है कि प्रतिवादी एक उचित आधार को उम्मीद है कि एक अतिथि अपने अस्तित्व का एहसास होता था, वादी अभी भी ठीक अगर हालात या स्थितियां ऐसी हैं कि वादी ध्यान तो विचलित होता है कि उसे पता ही नहीं या स्थान या संकट के अस्तित्व को भूल जाता है या खुद को बचाने के असफल हो जाती खुद / इसके खिलाफ हो सकता है. इस प्रकार, यहां तक कि जहां एक खतरनाक स्थिति है स्पष्ट जूरी सदस्यों पहले कि हालात प्रतिवादी में तय होगा हालत अनुमति देने में लापरवाही के लिए मौजूद थे. स्मृति या असावधानी या मानसिक अमूर्त के महत्वपूर्ण क्षण में मेरे एक चूक पर्याप्त बहाना नहीं है. जो बेपरवाह या एक जाना जाता है और स्पष्ट खतरे से भुलक्कड़ है contributorily लापरवाही जब तक कोई स्थिति या परिस्थिति है जो या विचलित मन या एक हद तक चतुर व्यक्ति का ध्यान हटाने होता है. नोट:

मैकग्रा v. अमेरिकी Cyanamid कं, 41 272 एनजे 1963 (में), एक उपकारिंदा के कर्मचारी जब एक मुद्दा एक गहरी खाई से एक catwalk को शामिल मारे उनके पतन का कारण समाप्त हो गया था. अदालत आयोजित की कि यदि मृतक खतरा यह है कि अपने आप वास्तव में सुधार नहीं होता वर्जित की सराहना की थी. अदालत ने कहा कि यदि एक जो खतरे के कारण ध्यान गया है परहेज नहीं होता, उचित देखभाल, फिर भी, जब तक कि खतरे या जाना स्वाभाविक था चेतावनी की सूचना सकता है की आवश्यकता है. यदि खतरे देखभाल की है प्रतिवादी कर्तव्य का उल्लंघन के द्वारा बनाई गई, कि लापरवाही मात्र नहीं छितराया हुआ क्योंकि मृतक खतरे से पता होता था. लापरवाही रहना है, लेकिन मृतक ज्ञान अंशदायी लापरवाही के मुद्दे को प्रभावित करेगी. मुद्दा रहेगा कि मृतक ज्ञात जोखिम को देखते हुए एक हद तक चतुर व्यक्ति के रूप में काम किया, या तो ज्ञात जोखिम उठाने (नौकरी पर रहकर), या जिस तरह से वह उस जोखिम के चेहरे पर रवाना द्वारा.

में Zentz v. Toop, 92 एन जे सुपर. 105, 114-115 (App. div. 1966), ओब पुष्टि, 50 250 एनजे (1967), एक छत ठेकेदार के कर्मचारी हैं, जबकि गर्म राल ले, एक गाइड तार पर गच्चा एक छत पर एक वातानुकूलन टॉवर का समर्थन. अदालत आयोजित की कि यदि वादी तार या अगर वे इतना स्पष्ट था कि वह / वह उन्हें मनाया जाना चाहिए रखा था, लेकिन सवाल है कि क्या, बनी खतरा और कर्मचारियों के काम पर विचार कर, वह / वह अधिक से मात्र हकदार था तारों के अस्तित्व का ज्ञान या वह / वह झंडी दिखाकर रवाना किया तार वाले या विषम रंग में रंगा द्वारा एक चेतावनी के हकदार थे. इस निर्णायक मंडल के लिए एक तथ्य के लिए निर्धारित था. जूरी भी तय करना होगा कि प्रतिवादी कारण उम्मीद है कि कर्मचारी के रूप में वह ध्यान विचलित होता है / वह ओएस काम किया गया है कि वह / वो एक ज्ञात खतरा के स्थान को भूल जाते हैं या खुद को इसके खिलाफ की रक्षा में विफल होता था. अदालत ने भी खतरे की है वादी ज्ञान आयोजित अकेले नहीं बार होगा उसके / उसकी वसूली, लेकिन यह ज्ञान अंशदायी लापरवाही के मुद्दे को जाता है.

Ferrie वी डी 'Arc, 31 एनजे 92, 95 1959 (में), अदालत आयोजित की है कि वहाँ है वादी विस्मरण या तथ्य यह है कि एक रेलिंग उसे बरामदे से अस्थायी रूप से अनुपस्थित था आनाकानी के लिए कोई उचित बहाना था, के रूप में वह हड्डी फेंक किया उसे कुत्ता है, और क्योंकि वह एक रेलिंग customarily पर निर्भर के अभाव की भूमि पर गिर गया. अदालत आयोजित की:

स्मृति के "क्षम्य नहीं. जब एक विस्मृति की चोट या असावधानी से एक ज्ञात खतरा के परिणाम, अंशदायी लापरवाही स्पष्ट है, कुछ की हालत या हालात जो मन या एक सामान्य आदमी के विवेकपूर्ण ध्यान हटाने होगा की अनुपस्थिति में मेरे चूक, या असावधानी या महत्वपूर्ण क्षण में मानसिक अमूर्त एक मोड़ पर्याप्त नहीं माना जाता. होगा जो प्रमत्त के लिए जाना जाता है या एक और स्पष्ट हालत जो चोट का खतरा होता है की भुलक्कड़ स्पष्ट हालत जो एक बात के सहायक के रूप में लापरवाही के दोषी को चोट लगने का खतरा होता है सकते हैं जी, जब तक किसी प्रकार के परिवर्तन से ऊपर के समय में ही अस्तित्व में है दिखाया गया है निर्दिष्ट.

2 हार्पर और जेम्स, Torts, 27.13 §, पीपी में निम्नलिखित चर्चा. 1489 एट seq. (1956), Zentz v. Toop, ऊपर अर्थ का उपसर्ग, 92 एनजे सुपर में अनुमोदन से भी आह्वान किया. इसके बाद के संस्करण के आरोप में शामिल सिद्धांतों को समझने में 112 में सहायक हो सकता है:

एक बार एक ठेकेदार उसकी / उसके परिसर, एक गंभीर प्रश्न के रूप में उठता है कि वह / वो कर सकते हैं - कानून के एक मामले के रूप में सभी परिस्थितियों पर खतरनाक स्थितियों के सीखा है - सिर्फ उन्हें देने के द्वारा अपने / उसके सभी आमंत्रितों के लिए आगे कर्तव्य निर्वहन "एक चेतावनी उन्हें नुकसान से बचने के लिए पर्याप्त सक्षम." एक अच्छा Restatement सहित कई अधिकारियों, स्थिति है कि वह / वो ले सकता है. लेकिन इस प्रस्ताव सिद्धांत और अधिकार पर एक बेहद संदिग्ध दोनों से एक है. वैकल्पिक उचित देखभाल की आवश्यकता को काफी सुरक्षित शर्तें - एक आवश्यकता है, जो अच्छी तरह से चेतावनी या प्रत्यक्षता द्वारा किसी भी मामले में संतुष्ट हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है जो हमेशा संतुष्ट होगी बना होगा.

* * *

1. प्रतिवादी कर्तव्य है. लोग अपने परिसर के लगभग किसी भी शर्त पर चोट कर सकते हैं. वह सीढ़ियों का एक साधारण उड़ान का निश्चित रूप से सही है. लेकिन यह अधिक लेता है इस से एक शर्त बनाने के लिए अनुचित रूप से खतरनाक है. अगर लोगों के लिए एक शर्त मुठभेड़ जो की संभावना को पूरी तरह से अच्छा और सावधानियों के बिना खुद को देखभाल की संभावना हो सकती हैं, तो हालत अनुचित रूप से, क्योंकि नुकसान की संभावना सा है खतरनाक नहीं है. इस दिन के उजाले में हमेशा की तरह एक जगह में सामान्य सीढ़ियों की उड़ान का सच है. यह एक घर में भी एक साथ फुटपाथ रोकने साधारण, या दरवाजे खिड़कियों की है सच है, एक दुकान, पत्थर और ढलानों में एक नई इंग्लैंड के क्षेत्र में काउंटर, और अनगिनत अन्य बातों के जो हमारे रोजमर्रा के अनुभव में आम है. यह कम आम और स्पष्ट का भी सच हो सकता है परिस्थितियों के एक जगह में दुबकना जहां आगंतुकों को ऐसे खतरों पाने की उम्मीद है. साधारण व्यक्ति का उपयोग करें या इन सुरक्षित रूप से यदि वह / वह समय पर पूरी तरह से अपनी मौजूदगी का पता है सब चीजें मुठभेड़ कर सकते हैं. और अगर वे कोई असामान्य फीचर हैं और एक जगह में हैं वे / जहां वह स्वाभाविक रूप से उनके लिए लगेगा, वह / वो खुद की देखभाल अगर वे स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं उम्मीद की जा सकती है. ऐसे मामलों में यह काफी है कि स्थिति स्पष्ट है, या स्पष्ट किया (रोशनी से जैसे,) है. * * *

दूसरी ओर, सच है कि एक स्थिति स्पष्ट है - यानी, यह स्पष्ट रूप से एक जिसका ध्यान यह निर्देश दिया गया को दिखाई होगा - नहीं सभी अनुचित खतरा हमेशा दूर नहीं है. यह मामले की दो पंक्तियों में ऐसा करने में विफल हो सकता है. मामलों की एक पंक्ति में, लोगों को नहीं वास्तव में, जहां यह है, या वे हैं उनके ध्यान विचलित है के रूप में वे इसे, दृष्टिकोण, या किसी अन्य कारण से, वे वास्तव में हो जाने की संभावना को देख नहीं होने की संभावना हालत पाने की उम्मीद करेंगे हालांकि इसे आसानी से और सुरक्षित रूप से बचा जा सकता है अगर वे थे. वहाँ बनाने या ऐसे एक भी शारीरिक रूप से यह स्पष्ट है की स्थिति को बनाए रखने में लापरवाही है; सा obstructions एक फुटपाथ पर यात्रा करने के लिए एक दुकान गलियारे में एक अप्रत्याशित कदम या एक यात्री लिफ्ट और लैंडिंग के बीच उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं. किसी विशेष मामले में, एक अतिरिक्त चेतावनी की परिस्थितियों के अंतर्गत, तथ्य की बात के रूप में, के लिए खतरे को दूर पूरा कर सकते हैं, के रूप में जहां एक ग्राहक है, भीड़ या कोई आपातकालीन द्वारा जल्दबाजी में नहीं है, और उसका / उसकी सुविधाओं के लिए कहा है के कब्जे में घड़ी 'उसकी / उसके कदम "या" ऊपर उचित समय पर "कदम. जब यह मामला है, चेतावनी के कारण देखभाल की आवश्यकता को संतुष्ट करता है और प्रतिवादी लापरवाही के साथ असंगत है. यहाँ फिर से है, वादी वसूली है कि वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कैसे सावधान वह / वह था द्वारा रोका जाएगा. लेकिन आम लापरवाही सिद्धांतों सवाल ठीक से जूरी के लिए वास्तव में से एक है स्पष्ट स्थितियों में छोड़ के अंतर्गत.

मामलों की दूसरी पंक्ति खतरे की स्थिति में ऐसा है कि यह उचित भी खतरे में जाना जाता है और सुरक्षा की सराहना के साथ सामना नहीं किया जा सकता है. सीढ़ियों या फुटपाथ, एक फिसलन मंजिल, एक दोषपूर्ण crosswalk, या एक उजागर बिजली के तार के पास एक रास्ता के एक बर्फीले उड़ान उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं. तो हालत के कम खतरनाक तरह अगर चारों ओर परिस्थितियों को इस पर वादी बल, या होने की संभावना हो सकती है अगर किसी भी अन्य कारण के लिए, उसका / उसके ज्ञान की संभावना को खतरे के खिलाफ एक संरक्षण नहीं है. यह है कि इन स्थितियों है Restatement "पर्याप्त चेतावनी के कुछ नियम" में है महसूस किया है. यहाँ, अगर लोगों को खतरे मुठभेड़ की संभावना वास्तव में कर रहे हैं, उचित देखभाल के कर्तव्य काफी सुरक्षित शर्तों बनाने के लिए संतुष्ट एक सरल चेतावनी द्वारा नहीं है, ऐसे एहतियात के बावजूद अभी भी नुकसान की संभावना है अनुचित रूप से महान. और किताबों के मामलों में बचाव पक्ष, जैसे एक कर्तव्य के कारण, बनाने या एक पूरी तरह स्पष्ट है जिसमें से अभियोगी को पूरी तरह अवगत हैं खतरे को बनाए रखने के लिए उत्तरदायी आयोजित कर रहे हैं से भरे हुए हैं. Restatement बहरहाल, देयता यहाँ से इनकार क्योंकि किरायेदार की जरूरत है पर्यटकों को आमंत्रित नहीं होगा, और यदि वह / वह करता है, वह / वे किसी भी शब्द / वह चुनता है पर वह निमंत्रण हालत, इतनी देर कर सकते हैं उन में से के रूप में वहाँ है पूर्ण प्रकटीकरण. यदि आमंत्रित उन शर्तों पर आना चाहती है, वह / वह जोखिम हो जाती है.

Restatement देखने नीति में गलत है. कानून landownership या अधिकार सभी प्रतिबंध या सामाजिक हित में लगाया दायित्वों से मुक्त नहीं है. है स्वामी शुल्क भूमि के बाहर उन लोगों की ओर ध्यान उपयोग के लिए लंबे समय की है. और कई दायित्वों जो लोग स्वेच्छा से जमीन पर आने के लाभ के लिए लगाए गए हैं. अतिथि के लिए, ठेकेदार उचित निरीक्षण करना और छिपे हुए खतरों की चेतावनी दे देना चाहिए. . . लेकिन यह निर्णायक नहीं होना चाहिए. उचित उम्मीदों शुल्क बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे हमेशा उन्हें सीमा नहीं होनी चाहिए. मामले का सार वास्तव में नुकसान का अनुचित संभावना है. और जब कि पूर्ण प्रकटीकरण के बावजूद बहुत महान है, यह अर्ध जमींदार की संप्रभुता ले जा रहा है बहुत दूर तक उसे यह जीवन और अंग के जोखिम को नजरअंदाज करना.

अभी तक के रूप में अधिकार होता है, रूढ़िवादी सिद्धांत को बचाव पक्ष के लिए एक बहुत कमजोर ईख पर दुबला हो रहा है. यह अभी भी बार बार कहा है, हालांकि उक्ति के माध्यम से अक्सर. दूसरी ओर, कुछ मामलों में तो बस है - हालांकि unostentatiously - परंपरा और आयोजित एक अतिथि को उत्तरदायी प्रतिवादी के साथ टूट के बावजूद उसके / खतरा है, जब खतरा काफी बड़ा था की उसे ज्ञान और है feasibly सकता remedied गया है. अन्य मामलों में भी सुरक्षा के जो आमंत्रित करना या संभावना है कि उसकी / उसके ध्यान विचलित जाएगा हो सकता है की उचित धारणा तनाव, क्रम में कटौती के लिए जो स्पष्ट या चेतावनी की पर्याप्तता की धारणा है. और बाद अक्सर एक जूरी सवाल यह है भी Restatement शासन के अधीन. यह तो आश्चर्य की बात नहीं है, जो अपेक्षाकृत कुछ निर्णय देयता के लिए मना Restatement अकेले शासन पर निर्भर है.

2. अंशदायी लापरवाही. . . लेकिन कई स्थितियों में एक वादी अंशदायी लापरवाही से नहीं रोक लगा दी, हालांकि वह / वो एक ज्ञात खतरा का सामना करना पड़ा होगा रहे हैं. . . एक और के लिए, यह एक वादी के लिए जरूरी जानबूझकर लापरवाही और जानबूझकर के लिए खतरा है जो यह प्रतिवादी के लिए लापरवाह है बनाए रखने के मुठभेड़ नहीं है. इस प्रकार एक यात्री जानबूझकर लापरवाही जा रहा है बिना किसी दोष के किनारे, या एक किरायेदार एक दोषपूर्ण आम सीढ़ी, उपयोग कर सकते हैं यदि उपयोग सभी परिस्थितियों में उचित था.

निष्कर्ष हम सराहना करते हैं कि इस जानकारी का एक बड़ा सौदा को अवशोषित है. बहरहाल, हम कुछ है कि हमारे ग्राहकों को शुरू से इस जानकारी को रखने की सराहना करते हैं. एक अनुरोध और यहाँ दी गई जानकारी के थोड़ी चोट के लिए अपनी पूरी कीमत वसूली में एक महत्वपूर्ण भाग का प्रतिनिधित्व करता है. इसलिए, हम सम्मान से अपने पूर्ण सहयोग का अनुरोध. यदि आप प्रश्न या इन निर्देशों के बारे में चिंता है, हम तुम्हें मुफ्त के लिए किसी भी समय कार्यालय से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित लग रहा है. इन स्थितियों को दिखाने के लिए कि अतिथि द्वारा हमेशा नहीं रोक लगा दी जाएगी उसकी / उसके स्वयं के परिसर पर ज्ञात खतरों के संपर्क में.

है अपने घावों को साफ महत्वपूर्ण है. इसके अतिरिक्त, आप चिकित्सा ध्यान और रेबीज के इलाज के बारे में सलाह लेनी चाहिए. यदि आप परिचित नहीं हैं, कुत्ते या उसके स्वामी के साथ अपने स्थानीय पशु नियंत्रण बोर्ड से संपर्क करें और इस घटना की रिपोर्ट. पशु नियंत्रण अधिकारियों को कुत्ते का पता लगाने और उसके रेबीज टीकाकरण की स्थिति निर्धारित करने में सक्षम हो सकती है. अपने चिकित्सक से देखो अगर तुम एक कुत्ते या अन्य जानवर से घायल हो गए हैं. इसके अलावा, यह हमसे संपर्क करने के लिए महत्वपूर्ण मदद से आप अपने कानूनी अधिकारों की रक्षा हो सकती है. कृपया ध्यान रखें कि समय सीमा के भीतर जो तुम्हें शोभा शुरू होगा रहे हैं. अगर किसी को अपने देश पर अपनी बाड़, trespasses hops, और अपने कुत्ते उसे काटता है, तो आप उत्तरदायी नहीं हैं. बहरहाल, न्यू जर्सी सख्त देयता लागू करता है अगर आपका कुत्ता किसी को काटता है तो यह ढीला या यदि काट व्यक्ति एक सार्वजनिक स्थान में था या अपनी संपत्ति पर अनुमति दी. 4:19-16 NJSA प्रदान करता है जो किसी भी कुत्ते को एक व्यक्ति को काट करेगा के मालिक कुत्ते के मालिक की संपत्ति सहित, जबकि ऐसे व्यक्ति को या किसी सार्वजनिक स्थान, या पर या किसी निजी स्थान पर विधिवत् में है,: "होगा, हो जैसे काटा व्यक्ति द्वारा सहा जा सकता है क्षति के लिए उत्तरदायी, जैसे कुत्ते या ऐसे viciousness के मालिक ज्ञान के पूर्व viciousness की परवाह किए बिना. "न्यू जर्सी संविधि 4:19-16, एक व्यक्ति के प्रयोजन के लिए कानूनी है पर ऐसे मालिक की निजी संपत्ति वह किसी भी काम इस राज्य या कानून या डाक के ससुराल वालों ने उस पर लगाया गया के प्रदर्शन में संपत्ति पर जब संयुक्त राज्य अमेरिका के नियम, या जब वह निमंत्रण, एक्सप्रेस पर ऐसी संपत्ति पर है या उसके मालिक के निहित,. "इस प्रकार, न्यू जर्सी में एक कुत्ते के काटने दो मिल नहीं है. एक व्यक्ति भी यदि आपका कुत्ता या अन्य पालतू पशु घायल या किसी हालांकि इसे काट नहीं है. होने के नाते पर कूद या उनका पीछा कर सकते हैं उत्तरदायी होना एक कुत्ते के आधार एक नागरिक दायित्व के लिए है. यह भी सख्त देयता यदि आपका खतरनाक जानवरों से कोई किसी को चोट पहुंचाना है सकते हैं, यानी पालतू, भैंस या बाघ.

इस राज्य में कानून का उद्देश्य के लिए, एक ऐसे व्यक्ति के मालिक की निजी संपत्ति पर कानूनी है जब वह / वह किसी भी काम इस राज्य या कानून या डाक के ससुराल वालों ने उस पर लगाया गया के प्रदर्शन में संपत्ति के नियमों पर है संयुक्त राज्य अमेरिका, या जब वह / वह निमंत्रण, उसके मालिक के व्यक्त या निहित, पर ऐसी संपत्ति पर है. तय करने में कि वादी में या एक निजी स्थान पर या किसी सार्वजनिक स्थान में या कानूनी था, प्रतिवादी की संपत्ति सहित, तुम कि किसी जिनकी उपस्थिति ध्यान दें चाहिए स्पष्ट या impliedly संपत्ति पर अनुमति दी है के संरक्षण पाने का अधिकार है क़ानून. अनुमति के सभी क्षेत्रों में फैली है, जहां काफी वादी को इसके दायरे में शामिल हो विश्वास कर सकते हैं. DeRobertis v. Randazzo, 94 144 N.J. 1983 (). एक मामले में, जैसे इस जहाँ प्रतिवादी एक बचाव के रूप में वादी की लापरवाही उठाया है, प्रतिवादी सबूत का बोझ है. इसका मतलब यह है कि प्रतिवादी बोझ को वादी "अनुचित और स्वैच्छिक एक ज्ञात खतरा साबित करने के लिए जोखिम है." इसका मतलब यह है कि वादी "पता था कि" कुत्ते को एक प्रवृत्ति के कारण जाना जाता है कुत्ते viciousness के किसी भी कारण है वादी विचार के लिए जानवर उत्तेजित करना या काटने का काम करता था. उदाहरण के लिए, जो धड़कता है या एक कुत्ता torments अगर आत्म में मालिक पर कोई फोन नहीं है बचाव कुत्ता वापस काटता है. Budai v. Teague, 212 एन जे सुपर. 522 (विधि div 1986.); भी Dranow v. Kolmar, 92 NJL देखें 114, 116-17 (1918). निष्कर्ष में, न्यू जर्सी कुत्ता काटने दो नहीं मिलता है.

कानून मकान मालिक या किसी व्यावसायिक या व्यापार संपत्ति शुल्क उचित देखभाल का उपयोग करने के लिए यह देखना है कि राह चलते बगल और आम क्षेत्रों के निवासियों और जनता के सदस्यों को जो उन्हें प्रयोग कर रहे हैं के लिए काफी सुरक्षित हैं के मालिक पर लगाता है. दूसरे शब्दों में, कानून कहता है कि मकान मालिक या व्यावसायिक संपत्ति के मालिक उचित देखभाल व्यायाम के लिए यह देखना है कि hallways और राह चलते बगल की हालत काफी सुरक्षित हैं चाहिए और नहीं विषय के नुकसान के जोखिम को एक अनुचित पैदल चलने वालों. उचित देखभाल की अवधारणा मकान मालिक या व्यावसायिक संपत्ति के मालिक की आवश्यकता को शर्तों के संबंध में समय की उचित अवधि के भीतर कार्रवाई करने के बाद मालिक खतरनाक स्थिति के बारे में पता है या हो जाता है, उचित देखभाल के अभ्यास में है, के जागरूक हो जाना चाहिए यह. पैदल चलने वालों का अधिकार है जानवर के हमले से रक्षा की जानी चाहिए.

हमला एक जानवर द्वारा-पर दुर्घटना यादगार अगर तुम को क्या

केनेथ Vercammen, Esq संकलनः. विभिन्न स्रोतों से

1. अपने आप को आगे के हमले से सुरक्षित रखें, लेकिन कम या दृश्य आह्वान पुलिस के पास रहने की कोशिश करो, उनसे कहो जहां दुर्घटना हुई और (अगर जरूरी चिकित्सा सहायता के लिए पूछने). 2. नाम जाओ, जानवर 3 के मालिक का पता. नाम जाओ, संपत्ति के मालिक का पता

4. नाम और सभी गवाहों को गवाहों के पते जाओ किसी भी कार्रवाई के बाद अदालत में आपको काफी मदद चाहिए अगर वहाँ दायित्व के किसी भी प्रश्न शामिल है. नाम और पते के जाओ संभव के रूप में कई गवाह के रूप में.

5. हालांकि पुलिस के लिए इंतज़ार कर रहा, लिख-दुर्घटना सूचना दिनांक __ समय __ स्थान __

6. दुर्घटना का सारांश __

7. दुर्घटना के आरेख

8. एम्बुलेंस बुलाओ. यदि आप किसी भी कारण को शक है तुम दुर्घटना में घायल, एक तुरंत अस्पताल जाना या एक चिकित्सक को तुरंत देख रहे हैं. आप इसे रिकॉर्ड पर चाहता हूँ कि आप उपचार की मांग की अभी नहीं, एक हफ्ते में.

9. पुलिस अधिकारियों, विभाग और पदक की संख्या प्राप्त करने के नाम

10. - पुलिस के साथ सहकारी रहो.

11. एक व्यक्तिगत चोट वकील नहीं, एक अचल संपत्ति वकील: कॉल केनेथ ए Vercammen - परीक्षण अटार्नी (732) 572-0500 कानून में अटार्नी कॉल सबसे अधिक है, हम तुम्हारी मदद करने के लिए तैयार हो जाएगा जब आप मदद की जरूरत है.

वित्तीय जानवर के हमले से घायल हुए व्यक्तियों के लिए वसूली

1. केनेथ Vercammen घायल व्यक्तियों में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की लापरवाही का परिणाम के रूप में घायल हो रहा है मदद करता है कि हम क्या कानूनी पेशे में उल्लेख एक व्यक्तिगत चोट दावेदार के रूप में. दूसरे शब्दों में, वे एक दुर्घटना की वजह से घायल हो गए हैं, और अब तक एक पार्टी का विरोध करने के खिलाफ मुकदमा चलाने का दावा करना चाहता हूँ. रिकॉर्ड के प्रतिनिधि के रूप में, मैं घायल व्यक्ति के लिए यह कार्रवाई लाने होंगे. इसलिए, मैं अनुरोध करता हूँ कि सभी ग्राहकों को जितना संभव सहयोग करने और हर तरह से मदद करते हैं.

2. ग्राहकों के बाद 1 से मेरे कार्यालय में उपलब्ध कराना चाहिए. किसी भी बिल 2. सभी अस्पताल या डॉक्टर रिकॉर्ड अपने कब्जे में 3. अपने कपड़े और 4 संपत्ति को नुकसान की तस्वीरें. 5 दुर्घटना स्थल का तस्वीरें. प्रमुख मेड कार्ड 6. Paystub अगर काम से समय खो दिया

No comments: