Friday, October 2, 2009

नागर न्यू जर्सी में केंद्रीय कानून


गवर्नर जॉन एस 21 दिसंबर को Corzine, 2006 पर हस्ताक्षर किए समलैंगिक जोड़ों को सिविल यूनियनों में प्रवेश का अधिकार देने के कानून, उन्हें कानून के तहत समान इलाज सुनिश्चित करने और उन्हें एक ही सुरक्षा, लाभ और एक शादी में व्यक्तियों के रूप में जिम्मेदारी प्रदान.

, राज्यपाल Corzine "हम कि न्यू जर्सी में कई समलैंगिक और समलैंगिक जोड़ों को पहचान होगा प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं और हर दूसरे परिवार के रूप में इस राज्य में एक ही लाभ और अधिकार के लायक 'कहा था. "मैं बहुत कानून के तहत समान संरक्षण में मौलिक और इस कानून की बैठक के बारे में है विश्वास है कि बुनियादी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धताओं कि व्यक्ति एक दूसरे के सम्मान किया है."

कानून, न्यू जर्सी सुप्रीम कोर्ट ¹ के जवाब में पारित इस साल के अक्तूबर में लुईस बनाम हैरिस सत्तारूढ़ एस, भी न्यू जर्सी नागरिक संघ की समीक्षा आयोग पैदा करने कानून के कार्यान्वयन का मूल्यांकन करें और राज्यपाल और विधानमंडल के लिए वापस रिपोर्ट.

नया कानून नागरिक संगठनों विवाहित जोड़ों को दी अधिकारों अस्पताल मुलाक़ात के अधिकारों सहित, सभी व्यक्तियों में देता है, को उत्तरजीवी लाभ लेने की क्षमता, और कर कटौती के लिए पात्रता. कारोबार, सार्वजनिक और निजी नियोक्ता, संगठनों और संस्थाओं को शादी व्यक्तियों का इलाज कर रहे हैं के रूप में एक ही तरीके से नागरिक संघ के जोड़ों का इलाज करने की आवश्यकता होगी.

सिविल यूनियनों के लिए लाइसेंस ही आवश्यकताओं और प्रतिबंध है जो शादी के लाइसेंस के लिए आवेदन के साथ जारी किए जाएंगे, और उन अधिकारियों वर्तमान में विवाह करने का अधिकार होना अच्छी तरह के रूप में सिविल यूनियनों संचालन कर सकेंगे.


, सीनेट के अध्यक्ष "नया साल निस्संदेह, जिसमें एक ही लिंग के जोड़ों समानता की ओर मार्च में एक बड़ा कदम उठाया के रूप में याद किया जाएगा. होगा मैं इस महत्त्वपूर्ण कानून के उनके समर्थन के लिए राज्यपाल Corzine और विधानमंडल में अपने साथियों का आभारी हूँ" कहा रिचर्ड जे Codey (डी एसेक्स), कानून के सीनेट प्रायोजकों में से एक.

, सेनेटर Loretta (डी बर्गन) Weinberg जो भी सीनेट में कानून प्रायोजित "समलैंगिक जोड़ों का कारण आज का जश्न मनाने के रूप में वे समानता के लिए अपने लंबे और कठिन यात्रा पर आगे बढ़ना है" कहा.

, विधानसभा अध्यक्ष जोसेफ जे रॉबर्ट्स, जूनियर (डी Camden), जो विधानसभा में कानून प्रायोजित "नागरिक संघ के कानून के न्यू जर्सी ¹ पुष्टि करता है अपने नागरिकों के लिए समान अधिकार प्रदान करने के क्षेत्र में एक राष्ट्रीय नेता के रूप में खड़ा s" कहा. "यह समलैंगिक जोड़ों कि स्पष्ट रूप से राज्य ¹ के बीच व्यापक समर्थन प्राप्त है के लिए एक प्रगतिशील कानूनी तंत्र स्थापित निवासी हैं."

, Assemblyman Wilfredo (डी एसेक्स) Caraballo "अंत में, समलैंगिक युगलों जो उनके जीवन साथ बिताना होना ही अधिकार, विशेषाधिकार में bask कर सकेंगे प्रतिबद्धता की है, और लाभ है कि विवाहित जोड़ों पीढ़ियों के लिए मज़ा आया है 'कहा, एक और विधानसभा प्रायोजक. "आज, हम सब रिश्तों की गरिमा का प्रचार और पुन: पुष्टि की है कि सभी जोड़ों सीधे और समलैंगिक कानून के तहत समान संरक्षण मिलना चाहिए."

नया कानून भी बोनी वाटसन Coleman, जॉन ने विधानसभा में प्रायोजित था. एफ McKeon, जॉन जे Burzichelli, Mims Hackett, वैलेरी Vainieri Huttle और डग्लस एच. फिशर

इस नए कानून में संशोधन करने और शादी की विधियों के पूरक सिविल यूनियनों शामिल है. नया कानून ही लिंग के दो पात्र व्यक्तियों के कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त यूनियन के रूप में एक नागरिक संघ परिभाषित करता है. नए कानून का उद्देश्य एक ही समान अवसर के साथ यौन संबंध जोड़े के रूप में प्रदान विषमलैंगिक जोड़े जो शादी का चयन करने और संवैधानिक न्यू जर्सी 25 अक्टूबर 2006 के अपने हाल पर ऐतिहासिक फैसले में उच्चतम न्यायालय द्वारा उल्लिखित जनादेश के अनुरूप है लुईस v. हैरिस, 188 415 एनजे (2006). यह इस समिति का उद्देश्य यह है कि इस नए कानून स्पष्ट किया है कि न्यू जर्सी के कारोबार, सार्वजनिक और निजी नियोक्ता, संगठनों और संस्थाओं सहित नागरिकों, शादी व्यक्तियों का इलाज कर रहे हैं के रूप में एक ही तरीके से नागरिक संघ के जोड़ों का इलाज करेगा.

निष्कर्ष और नए कानून राज्यों, वही, न्यू जर्सी में सेक्स जोड़ों की घोषणा अनुभाग के रूप में की संबंधों में लाभ और विषमलैंगिक जोड़े जो शादी चुनने के लिए afforded के अधिकार के बिना एक साथ रहते हैं. ऐसी स्थिर और टिकाऊ संबंधों को बढ़ावा देना और साथ ही बाधाओं और कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं इन जोड़ों को नष्ट करने आवश्यक और उचित है और इस राज्य की पुष्टि करता है ¹ के लिए न्यू जर्सी के सभी नागरिकों के लिए समानता बीमा दायित्व हैं.

न्यू जर्सी के पहले व्यापक affectional या यौन अभिविन्यास और पहले औपचारिक रूप से "घरेलू भागीदारी अधिनियम द्वारा घरेलू साझेदारी की एक पहचान के आधार पर भेदभाव को रोक कानून को अपनाने में से एक था," PL2003, c.246 (C.26: 8A -1 एट seq.) 12 जनवरी, 2004 को, जिससे कानून में कुछ अधिकार और उन व्यक्तियों, जो घरेलू साझेदारी में प्रवेश के लिए लाभ की गारंटी. उन अधिकारों और एक ही घरेलू भागीदारी अधिनियम के तहत समलैंगिक जोड़ों को afforded लाभ ही लिंग के जोड़ों के बीच नागरिक यूनियनों के कानूनी मान्यता द्वारा विस्तारित किया जाना चाहिए.

लुईस v. हैरिस फैसले में अदालत आयोजित की है कि राज्य के अधिकार और प्रतिबद्ध उसी को लाभ इनकार द्वारा राज्य संविधान के अनुच्छेद मैं, 1 पैरा के समान संरक्षण की गारंटी का उल्लंघन किया गया सेक्स जोड़े जो क़ानून विषमलैंगिक उनके समकक्षों को दिए गए. कोर्ट ने कहा कि, "[टी] राज्य के दो तरीके से किसी एक में है कि संवैधानिक आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं. यह या तो शादी के विधियों में संशोधन करने के लिए शामिल हैं एक ही लिंग या जोड़ों एक नाम, एक समानांतर कानूनी ढांचा बनाने में कर सकता है जो समलैंगिक जोड़े ही अधिकार और लाभ का आनंद नहीं, बल्कि यह भी बोझ और नागरिक शादी के दायित्वों सहन. " आईडी. में 463. इस नए कानून के विवाह कानून में संशोधन के लिए नागरिक संगठनों को शामिल करके इस आवश्यकता को पूरा करे.

सामान्य प्रावधान. के रूप में समिति द्वारा संशोधित, नए कानून में प्रावधान है कि एक व्यक्ति जो एक नागरिक संघ में प्रवेश के बाद आवश्यकताओं के सभी: संतुष्ट करना चाहती है इस राज्य में या किसी अन्य राज्य नहीं एक और नागरिक संघ, घरेलू भागीदारी या शादी के लिए एक पार्टी, हो के एक ही लिंग और आयु या पुराने कम से कम 18 साल हो अलावा, अगर छोटी माता पिता की सहमति है एक नागरिक संघ में प्रवेश के लिए.

नए कानून में प्रावधान है कि एक नागरिक संघ के लिए सभी पार्टियों ही लाभ, सुरक्षा और कानून के तहत ज़िम्मेदारियाँ हैं, चाहे वे कानून, प्रशासन या अदालत से शासन प्राप्त होगा, सार्वजनिक नीति, कानून या आम नागरिक कानून का किसी अन्य स्रोत के रूप में दिया जाता है जीवन साथी को शादी में. वे एक ही तरीके से शब्दों, स्थितियों या अपने नागरिक संघ के प्रभाव को संशोधित करने और शादी व्यक्तियों, जो कानून के तहत एक antenuptial समझौते या अन्य मान्यता प्राप्त समझौते और प्रवर्तनीय निष्पादित के रूप में उसी हद तक कर सकते हैं, उनके संघ के संबंध में आगे की स्थापना विशेष रूप से सहमति. वे के समर्थन के लिए जिम्मेदार होगा एक दूसरे उसी की डिग्री के लिए और शादी व्यक्तियों के लिए कानून के तहत निर्धारित रूप में एक ही तरीके से. सिविल यूनियनों के विघटन भी उसी प्रक्रिया का पालन करेंगे और एक ही मूल अधिकारों और दायित्वों कि एक शादी के विघटन में शामिल हैं के अधीन.

घरेलू संबंधों के कानूनों, विलोपन, शादी से पहले समझौते, जुदाई, तलाक, बच्चे के संरक्षण और समर्थन, संपत्ति विभाजन और रखरखाव सहित, और पोस्ट संबंध spousal समर्थन, नागरिक संघ के जोड़ों के लिए लागू होंगे. इसके अलावा, जोड़ों का अधिकार है, जिनमें से या तो एक बच्चे को सम्मान के साथ नागरिक संघ के कार्यकाल के दौरान प्राकृतिक माता पिता हो जाता है, एक शादीशुदा जोड़े के उन लोगों के रूप में ही होगा, जिसे या तो पति हो जाता है के एक बच्चे को सम्मान के साथ शादी के दौरान प्राकृतिक माता पिता.

नया कानून कुछ कानूनी लाभ, सुरक्षा और जीवन साथी की जिम्मेदारियों को जो नागरिक संघ के जोड़ों के तरीके की तरह में लागू होंगे enumerates बहरहाल, इस सूची में नहीं लगाया जाना चाहिए ताकि इस तरह लाभ, सुरक्षा और जिम्मेदारियों का एक अनन्य सूची कः (1) कानून से संबंधित शीर्षक, कार्यकाल, वंश और वितरण, निर्वसीयत उत्तराधिकार, उत्तरजीविता, या अधिग्रहण, स्वामित्व या स्थानान्तरण, अंतर vivos या की मौत पर, अन्य घटनाओं को असली या निजी संपत्ति, पात्रता को पकड़ सहित वास्तविक और किरायेदारों के रूप में निजी संपत्ति पूरी तरह से ; (2) spousal स्थिति पर निर्भर है या संबंधित कार्रवाई के कारणों, गलत तरीके से मौत के लिए एक कार्रवाई सहित, भावनात्मक संकट, संघ के नुकसान, या अन्य torts या पढ़ अनुबंध के तहत कार्रवाई, से संबंधित है, या spousal स्थिति पर निर्भर, (3) प्रोबेट कानून और प्रक्रिया nonprobate हस्तांतरण सहित,; (4) अपनाने कानून और प्रक्रियाओं, (5) भेदभाव के खिलाफ बीमा, स्वास्थ्य और पेंशन लाभ से संबंधित कानूनों, (6) घरेलू हिंसा सुरक्षा और घरेलू हिंसा कार्यक्रमों; (7) रोक वैवाहिक जीवन पर आधारित स्थिति; (8) है शिकार मुआवजा लाभ, पति, बच्चों और हत्या पीड़ितों के रिश्तेदारों को मुआवजा सहित; (9) के कार्यकर्ताओं का मुआवजा संशोधित विधियों का शीर्षक 34 बचे लाभ और वापस मजदूरी का भुगतान शामिल है, के 15 अध्याय के तहत लाभ; ( 10) आपातकालीन और nonemergency को चिकित्सा देखभाल और उपचार, अस्पताल मुलाक़ात और सूचना, और किसी भी एक अस्पताल में रोगी या एक नर्सिंग होम निवासी को गारंटी के अधिकार से संबंधित कानून, (11) स्वास्थ्य देखभाल और पद के लिए अग्रिम निर्देशों एक स्वास्थ्य देखभाल के प्रतिनिधि के रूप में; (12 ) परिवार छोड़ लाभ; (13) जनता के लाभ सहायता, चिकित्सा सहायता, सुरक्षा पूरक आय, दवा सहायता, चिकित्सा सहायता की सुनवाई, और उपयोगिता लाभ; (14) राज्य या एक नगरपालिका के आधार पर कर कटौती शामिल हैं, द्वारा लगाए गए करों से संबंधित कानून वैवाहिक स्थिति या अचल संपत्ति हस्तांतरण कर से छूट वैवाहिक स्थिति के आधार पर, (15) को मजबूर गवाही और वैवाहिक संचार विशेषाधिकार से उन्मुक्ति से संबंधित कानूनों, (16) घर एक जीवित पति के स्वामित्व अधिकार, (17) एक पति या पत्नी के लिए ठीक है अदालत में याचिका दायर के बिना एक उपनाम बदल; (18) का निर्माण, पलट और शारीरिक उपहार पर आपत्ति से संबंधित कानूनों, (19) राज्य सैन्य सेवा के लिए भुगतान, (20) अनुप्रयोग अनुपस्थित मतपत्र के लिए, (21) काम के लिए कानूनी आवश्यकताओं मजदूरी, और (22) जीवन साथी या जीवित बच्चों के लिए उच्च शिक्षा के लिए शिक्षण सहायता से संबंधित कानूनों.

लाइसेंस आवश्यकताओं. इस नए कानून के संशोधन और परिशिष्ट संशोधित विवाह से संबंधित विधियों के शीर्षक 37 सिविल यूनियनों शामिल करने के लिए. नए कानून के प्रावधानों के तहत ही आवश्यकताओं और प्रतिबंध है जो वर्तमान में एक शादी के लाइसेंस जारी करने पर लागू एक नागरिक संघ के लाइसेंस जारी करने के लिए लागू होंगे. उदाहरण के लिए, नए कानून में प्रावधान है कि पहले एक नागरिक संघ विधिवत् इस राज्य में प्रदर्शन कर सकते हैं, प्रस्तावित नागरिक संघ के व्यक्तियों के अधिकारी लाइसेंस से एक नागरिक संघ लाइसेंस प्राप्त है और यह व्यक्ति जो कर्तव्य है उद्धार होगा. नया कानून भी चालू विवाह के विषय में विस्तार से रोक सिविल यूनियनों: (1) एक आदमी एक नागरिक संघ में अपने भाई या अपने भाई या बहन या अपने पिता या माँ के भाई के बेटे के साथ नहीं प्रविष्ट कर सकते हैं, और शामिल ( 2) एक औरत एक नागरिक संघ में अपनी बहन से, अपने भाई या बहन हैं, या अपने पिता या माँ की बहन की बेटी के साथ नहीं प्रविष्ट कर सकते हैं.

नागरिक संघ लाइसेंस नगर पालिका में जो भी साझीदार या रहता है में लाइसेंस अधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा, यदि न तो राज्य का निवासी है, जो नगर पालिका में प्रस्तावित नागरिक संघ के प्रदर्शन में हो रहा है.

नागरिक संघ लाइसेंस स्थानीय रजिस्ट्रार द्वारा जारी नहीं किया जा सकता है जल्दी से 72 घंटे के बाद आवेदन इसलिए किया गया है. ने कहा कि हालांकि, सुपीरियर कोर्ट, आदेश द्वारा, या सभी के किसी भी भाग माफ कर सकते हैं 72 आपात स्थिति के मामले में संतोषजनक घंटे की अवधि के सबूत पर, यह दिखाया जा रहा है. एक नागरिक संघ के लाइसेंस जारी करने की तारीख के बाद केवल 30 दिनों के लिए मान्य होगा. एक नागरिक संघ के लाइसेंस जारी किए गए एक छोटे से किया जा सकता है प्रदान की अपने माता पिता या अभिभावक सहमति.

एक नागरिक संघ लाइसेंस भागीदारों से पहले उसे दिखाई और की सदस्यता और एक नागरिक संघ के संबंध में तथ्य की सच्चाई को attesting कसम की कसम खाता हूँ की आवश्यकता होगी जारी करने से पहले लाइसेंस अधिकारी. यह गवाही कानूनी उम्र के एक गवाह द्वारा सत्यापित किया जाएगा. किसी भी व्यक्ति को, जो जानबूझकर जांच के किसी को गलत उत्तर प्रदान करता है झूठी गवाही का दोषी होगा. लाइसेंस अधिकारी को आगे सेट की आवश्यकता होगी: नाम, उम्र, हर पार्टी के नागरिक संघ, नाम और अपने माता पिता, व्यक्ति या समाज है जो धार्मिक रस्म और दो गवाहों जो वर्तमान में किया जाएगा के जन्मस्थान के जन्मस्थान नागरिक संघ. नागरिक संघ के लाइसेंस और मूल नागरिक संघ प्रमाणपत्र स्थानीय रजिस्ट्रार को प्रेषित किया जाएगा. नागरिक संघ के प्रमाण पत्र की एक प्रति स्थानीय रजिस्ट्रार और एक कॉपी द्वारा बनाए रखा जाएगा नागरिक संघ में प्रत्येक व्यक्ति को दिया जाना चाहिए. शेष की नकल नागरिक संघ प्रमाणित व्यक्ति द्वारा बनाए रखा जाएगा. किसी भी नागरिक संघ या जो हुआ है, जो आज के बाद हो सकता है और जो दर्ज राज्य रजिस्ट्रार के साथ राज्य रजिस्ट्रार, नागरिक संघ के लाइसेंस के लिए आवेदन की एक प्रति के दस्तावेज के साथ एक रिपोर्ट दायर करने में देरी से दर्ज नहीं किया जा सकता है.

फीस. वही $ 28.00 शुल्क है जो वर्तमान में एक शादी के लाइसेंस के लिए आवश्यक एक नागरिक संघ के लिए आवश्यक होता है: यह लाइसेंस $ 25 है जो घरेलू हिंसा की ओर घरों में निर्धारित है की एक अतिरिक्त शुल्क से अधिक के लिए 3.00 $ शुल्क शामिल है.

अधिकारियों के एक नागरिक संघ का प्रदर्शन प्राधिकृत. उन व्यक्तियों, जो वर्तमान में शादी के उत्सव मनाना भी एक नागरिक संघ का प्रदर्शन कर सकता है: तीसरी सर्किट, एक संघीय जिला अदालत के न्यायाधीश के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की अपील न्यायालय के एक न्यायाधीश, संयुक्त राज्य अमेरिका मजिस्ट्रेट, नगर निगम के एक न्यायालय के न्यायाधीश, सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश , एक कर अदालत के न्यायाधीश, सुपीरियर कोर्ट या कर न्यायालय या सुपीरियर कोर्ट या कर न्यायालय के पूर्व काउंटी कोर्ट के पूर्व काउंटी किशोर और घरेलू संबंध कोर्ट, या पूर्व काउंटी जिला न्यायालय के न्यायाधीश के सेवानिवृत्त न्यायाधीश ने इस्तीफा दे दिया है अच्छा खड़े में, किसी काउंटी, काउंटी क्लर्क और किसी भी मेयर या जब उप महापौर, या किसी भी शहर समिति या इस राज्य के गांव अध्यक्ष के अध्यक्ष द्वारा प्राधिकृत महापौर की किराए की, और हर धर्म के हर मंत्री.

शादी से पहले और पूर्व केंद्रीय नागरिक समझौतों. नया कानून समान शादी से पहले करार अधिनियम, :2 NJSA37 31 एट seq सुधार. के पूर्व नागरिक संघ समझौते शामिल हैं.

महत्वपूर्ण सांख्यिकी प्रावधानों. इस नए कानून भी संशोधित महत्वपूर्ण सांख्यिकी और रिकॉर्डिंग, अनुक्रमण और शादी के प्रमाण पत्र और लाइसेंस के संचरण के राज्य रजिस्ट्रार से संबंधित विधियों के शीर्षक में 26 विभिन्न प्रावधानों में संशोधन करने के लिए सिविल यूनियनों शामिल है.

वर्तमान कानून के तहत राज्य रजिस्ट्रार महत्वपूर्ण आंकड़ों के पंजीकरण के सामान्य पर्यवेक्षण का आरोप है और जैसे राज्य के रजिस्ट्रार को बनाए रखने और विवाह, जन्म और मृत्यु से संबंधित अभिलेखों का अनुक्रमण के प्रभार में भी है. इस नए कानून भी नागरिक संघ के रिकॉर्ड की आवश्यकता द्वारा राज्य रजिस्ट्रार के कर्तव्यों का विस्तार करने में रखा जाएगा और राज्य के रजिस्ट्रार द्वारा अनुक्रमित.

स्थानीय रजिस्ट्रार, राज्य रजिस्ट्रार की देखरेख में, वर्तमान में उचित लाइसेंस और विवाह से संबंधित प्रमाण पत्र और राज्य के रजिस्ट्रार को एक ही प्रसारण के दाखिल समन्वय की जिम्मेदारी के साथ आरोप लगाया है. इस नए कानून के स्थानीय रजिस्ट्रार की आवश्यकता को भी नागरिक संघ के लाइसेंस के दाखिल समन्वय होगा. कानून के मौजूदा प्रावधानों के अंतर्गत, शादी के लाइसेंस और सही में संशोधन किया जा सकता है. इस नए कानून को सही या एक नागरिक संघ लाइसेंस या प्रमाणपत्र में संशोधन के लिए एक ही प्रक्रियाओं की आवश्यकता होगी.

सिविल यूनियनों, समान वितरण और नागरिक संघ के भागीदारों के कानूनी जुदाई का भंग. एक नागरिक संघ के विघटन उसी प्रक्रिया का पालन करें और एक ही मूल अधिकारों और दायित्वों के रूप में शादी के विघटन में शामिल कर रहे हैं किसी भी रेजिडेंसी आवश्यकताओं सहित, के अधीन होगा. नया कानून सिविल यूनियनों के विघटन के लिए निम्नलिखित जमीन के लिए प्रदान करता है: एक व्यक्ति जो एक नागरिक संघ में है और 12 या उससे अधिक की अवधि के लिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के साथी; खुदराय और जारी परित्याग लगातार महीनों के बीच स्वैच्छिक संभोग, जो संतोषजनक सबूत द्वारा स्थापित किया जा सकता है कि कुछ साथियों; चरम क्रूरता कम से कम 18 या उससे अधिक की अवधि के लिए, विभाजन के रूप में सहवास के लिए बंद है लगातार महीने; स्वेच्छा से 12 या उससे अधिक की अवधि के लिए की लत या habituation या आदत मतवालापन प्रेरित लगातार महीने, 24 की अवधि के लिए मानसिक बीमारी के लिए संस्थानिकरण, या 18 या उससे अधिक के लिए प्रतिवादी के कारावास लगातार महीने.

नया कानून भी एक नागरिक संघ जोड़ी के लिए कानूनी जुदाई के लिए उपलब्ध कराएगा. मौजूदा कानून के समान वितरण के लिए संपत्ति जो कानूनी रूप से किया गया और लाभदायक नागरिक संघ जोड़ी ने अधिग्रहण या इनमें से किसी भी नागरिक के दौरान संघ के वितरण के लिए उपलब्ध कराने में संशोधन किया जाएगा. इसके अलावा, नए कानून नागरिक संघ के विघटन पर भत्ते और रखरखाव के लिए प्रदान करता है. पर अदालत, या किसी व्यक्ति को सिविल संघ के विघटन देने के बाद भी व्यक्ति को किसी भी नागरिक संघ, या किसी उपनाम ग्रहण से पहले साथी के द्वारा प्रयुक्त नाम फिर से शुरू करने की अनुमति हो सकती है.

सुपीरियर कोर्ट के एक नागरिक संगठनों और कानूनी separations के विघटन पर एक नागरिक संघ के साथी से क्षेत्राधिकार होगा. एक क्रिया या एक नागरिक संघ के विघटन के लिए आगे बढ़ने के लिए फाइलिंग फीस दाखिल तलाक की कार्रवाई या कार्रवाइयों के लिए उन लोगों के रूप में ही होगी

अतिरिक्त amendatory वर्गों. इस नए कानून भी वैधानिक कानून के कई वर्गों में संशोधन करने के लिए सिविल यूनियनों शामिल है. यहाँ उन वर्गों का संक्षिप्त सार है: (1) भेदभाव के खिलाफ कानून "," NJS10 :5-5 और NJS10 :5-12, (2) परिवार के सदस्य की परिभाषा के अंतर्गत "परिवार अधिनियम छोड़ दो," NJS 34:11 B-3, और (3) spousal विशेषाधिकार, NJSA 2A: 84A-17.

मौजूदा घरेलू भागीदारी. के रूप में संशोधन, नए कानून में प्रावधान है कि या अधिनियम के प्रभावी तिथि के बाद, कोई घरेलू भागीदारी PL2003 के तहत पंजीकृत किया जाएगा, सी. 246 (C.26: 8A-1 एट seq.), सिवाय इसके कि दो व्यक्तियों की आयु या पुराने के प्रत्येक 62 वर्ष एक घरेलू PL2003 के प्रावधानों, c.246 (C.26: 8A के अनुसार साझेदारी स्थापित कर सकते हैं 1 एट seq.). इस नए कानून के अधिकार और घरेलू पर या इस अधिनियम के प्रभावी तिथि से पहले मौजूदा भागीदारी की जिम्मेदारियों को छोड़कर, बदल नहीं होगा कि पात्र घरेलू भागीदारों की सूचना दी और एक नागरिक इस अधिनियम के उपबंधों के अनुसार संघ में प्रवेश करने का अवसर होगा. एक नागरिक संघ, जब दोनों पक्षों द्वारा एक मौजूदा घरेलू साझेदारी में प्रवेश के लिए शामिल हो गए हैं, घरेलू भागीदारी समाप्त कर काम करेंगे.

संगति प्रावधान. एक के लिए वैधानिक शादी और पत्नियों और अधिकार और उसके लाभों के विषय में कानून में प्रावधानों के सभी के संबंध में निरंतरता बीमा करने की कोशिश में, नए कानून में प्रावधान है कि किसी भी कानून, नियम, विनियम, न्यायिक या प्रशासनिक में जब भी या अन्यथा कार्यवाही, निर्देश "शादी", "पति", "पत्नी", "पति", "परिवार", "तत्काल परिवार", "निर्भर", "निकटतम संबंधी को दिया," "विधवा," "विधुर," "विधवा" या है एक और शब्द है जो एक विशिष्ट संदर्भ में एक वैवाहिक रिश्ता या spousal, वही एक नागरिक संघ में शामिल होगा अर्थ.

नियम बनाने की शक्ति. के रूप में नए कानून में संशोधन किया परामर्श में न्यायालयों के प्रशासनिक कार्यालय के निदेशक के साथ स्वास्थ्य और वरिष्ठ सेवाओं के आयुक्त अधिकृत के लिए आवश्यक नियमों और विनियमों को अपनाने के लिए इस अधिनियम के प्रयोजनों को पूरा करना. इन नियमों और विनियमों के एक नागरिक संघ युगल में कैसे भागीदारों के मुद्दे के समाधान को कानूनी रूप से रूपों, सरकारी और निजी पर सवालों के जवाब कर सकते हैं, करेंगे नागरिक संघ में भागीदार के रूप में अपनी स्थिति के विषय में. यह समिति है कि आयुक्त लगाते नियमों जनादेश कि शादी सभी सरकारी और निजी प्रकार, या निर्दिष्ट है कि नागरिक संघ के जोड़ों से जांच "शादी कर सकता है" फॉर्म पर / सिविल यूनियनों के लिए एक से जांच की मंशा है. इस आशय यह सुनिश्चित करना है कि व्यक्ति अपनी गोपनीयता उनके यौन अभिविन्यास हितों को बनाए रखने के विषय में है.

समीक्षा आयोग स्थापित करता है. इस नए कानून भी समीक्षा आयोग की स्थापना होगी, न्यू जर्सी के नागरिक संघ की समीक्षा आयोग. आयोग कर्तव्य सहित नए कानून के सभी पहलुओं का अध्ययन करने के आरोप लगाए होगा, लेकिन इस तक ही सीमित नहीं है: (1) के कार्यान्वयन, संचालन और नए कानून के प्रभाव का मूल्यांकन, (2) नए कानून ¹ के बारे में जानकारी लेने के सदस्यों से प्रभाव s सार्वजनिक, राज्य एजेंसियों और निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के व्यवसायों और संगठनों के; (निर्धारित 3) कि अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है, (4) मान्यता दूसरे राज्यों और विघटन के लिए प्रक्रियाओं सहित न्यायालय; द्वारा और नागरिक संगठनों के उपचार के बारे में जानकारी लेने का मूल्यांकन समलैंगिक जोड़ों पर प्रभाव, अपने बच्चों और अन्य के परिवार के सदस्यों को सिविल यूनियनों प्रदान की बजाय शादी जा रहा है, (6) बल्कि शादी से, एक ही सेक्स के जोड़ों प्रदान की जा रही सिविल यूनियनों के न्यू जर्सी के राज्य पर वित्तीय प्रभाव का मूल्यांकन, और (7) "घरेलू भागीदारी अधिनियम," NJSA26: 8A समीक्षा-1 एट seq. यह निर्धारित करने कि इस अधिनियम के निरसन की जानी चाहिए.

आयोग के 13 सदस्यों में शामिल हैं जो चाहते हैं: अटार्नी जनरल या उनके designee, बैंकिंग और बीमा या उनके designee, स्वास्थ्य और वरिष्ठ सेवा या उनके designee, मानव या सेवाओं के आयुक्त आयुक्त विभाग के आयुक्त से बना होगा अपने designee, बच्चे और परिवार या अपने designee विभाग के आयुक्त, विधि और सार्वजनिक अपने designee, एक सार्वजनिक सदस्य सीनेट के राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त की सुरक्षा के विभाग में नागरिक अधिकारों के डिवीजन के निदेशक, एक जनता के सदस्य नियुक्त महासभा के अध्यक्ष द्वारा, और पांच सार्वजनिक राज्यपाल द्वारा नियुक्त सदस्यों, सलाह और सीनेट की सहमति के साथ अधिक से अधिक दो नहीं, जो एक ही राजनीतिक पार्टी का होगा. आयोग के तीन वर्ष की अवधि के लिए स्थापित किया जाएगा.

आयोग अर्ध रिपोर्ट विधानमंडल और राज्यपाल को सालाना होगी अपनी रिपोर्ट और सिफारिशें.

के रूप में संशोधन, नए कानून में प्रावधान है कि एक नागरिक संघ के रिश्ते इस राज्य है, जो अधिकार क्षेत्र है जिसके तहत बनाया गया था भागीदारी के नियमों के तहत मान्य है के बाहर में प्रवेश किया, इस राज्य में मान्य होगा.

प्रभावी तिथि. नया कानून लागू करने के बाद 30 दिनों की देरी प्रभावी तिथि के लिए प्रदान करता है, ताकि किसी भी अग्रिम प्रशासनिक कार्रवाई जो नए कानून के कार्यान्वयन के लिए आवश्यक हो सकता है के लिए अनुमति देने के लिए.

No comments: