Tuesday, October 4, 2011

अपराध न्यायालय सिस्टम

अपराध न्यायालय सिस्टम

निम्नलिखित कुछ प्रासंगिक जानकारी है कि आप करने में मदद के रूप में आप एक शिकार या गवाह के रूप में आपराधिक न्याय प्रणाली में शामिल हो जाते हैं हो सकता है शामिल हैं.

आशंका और अभियुक्तों के गिरफ्तार

वहाँ तीन बुनियादी मार्गों एक मामले में क्रम में करने के लिए अदालत में लाया जा ले जा सकते हैं:

  1. अपराध के दृश्य पर आरोपी की गिरफ्तारी;
  2. एक शपथ शिकायत के जवाब में अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार;
  3. अपनी जांच के परिणाम के रूप में एक ग्रैंड जूरी द्वारा अभियोग के आधार पर गिरफ्तार.

सभी तीन मामलों में उपलब्ध साक्ष्य दिखाना चाहिए कि वहाँ संभावित कारण विश्वास है कि एक अपराध किया गया था और है कि व्यक्ति को चार्ज किया अपराध में भाग लिया है.

एक शिकायत क्या है?

एक शिकायत एक कथित अपराध है, जो जब अदालत में दायर की औपचारिक रूप से आरोप एक व्यक्ति के बारे में तथ्यों की एक बयान है. एक स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी से एक अपराध के बारे में तथ्य काउंटी अभियोजक कार्यालय को प्रस्तुत कर रहे हैं.समीक्षा पर, अगर सबूत अभियोजन के लिए पर्याप्त समझा जाता है, अदालत में एक शिकायत दायर की है.

यह एक आपराधिक मामले की में अभियोजन पक्ष प्रारंभिक चरण है. यदि इस समय पर्याप्त जानकारी नहीं है, कोई शिकायत दर्ज कराई है.

गिरफ्तारी के वारंट क्या है?

गिरफ्तारी के वारंट के एक न्यायाधीश द्वारा हस्ताक्षर किए आदेश है, एक के लिए एक गंभीर अपराध है माना व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्राधिकृत.

प्रकरण की समीक्षा और अभियोजक के द्वारा प्रभार फाइलिंग

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद मामले अभियोजक प्रस्तुत किया है. अभियोजक आपराधिक न्याय की हमारी प्रणाली में लोगों के प्रतिनिधि के रूप में निर्धारण किया जाए या नहीं शुल्क ग्रैंड जूरी के लिए प्रस्तुत किया जाएगा के लिए एकमात्र जिम्मेदारी है. अभियोजक द्वारा मामले की प्रारंभिक प्रसंस्करण अक्सर "स्क्रीनिंग" के रूप में जाना जाता है. इस स्तर पर मामले में पुलिस के साथ चर्चा की है, सबूत की समीक्षा की और गवाहों साक्षात्कार हैं.

अभियोजक तो फैसला करता है कि निम्न में से एक या एक से अधिक करने के लिए:

  1. एक ही शुल्क या पुलिस द्वारा किए गए या गिरफ्तारी वारंट जारी करने में प्रयोग किया आरोपों के साथ आरोपी प्रभार.
  2. एक दिया एक और अधिक गंभीर आरोप के लिए प्रभारी बढ़ाएँ, प्रभारी को कम करने, या नए शुल्क जोड़ने.

अभियुक्त अक्सर एक से अधिक अपराध के साथ चार्ज किया जाता है तो अदालत के साथ आरोप दाखिल जटिल कानूनी प्रक्रिया किया जा सकता है. अभियोजक सभी लागू कानूनों, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से राज्य और संघीय न्यायालयों के निर्णयों पर विचार करना चाहिए.

यदि अभियोजक निर्धारित करता है वहाँ पर्याप्त सबूत नहीं है या वहाँ एक अपराध के साथ आरोपी चार्ज करने के लिए कोई कानूनी आधार नहीं है, मामला बंद कर दिया और आरोपी जारी है.

अभियुक्त के लिए क्या होता है ?

अपराध के आरोपी व्यक्ति अब प्रतिवादी कहा जाता है. प्रतिवादी की गिरफ्तारी के बाद जल्द ही एक न्यायाधीश के सामने उसका / उसकी पहली उपस्थिति कर देगा. उपस्थिति जमानत, प्रस्तुत शिकायत की एक प्रति के साथ प्रतिवादी के लिए निर्धारित राशि की समीक्षा, कानूनी सलाह की पुष्टि, और सुनवाई के लिए तारीख की स्थापना के उद्देश्य के लिए है.

जमानत के प्रयोजन क्या है?

जमानत अदालत ने अभियोजक द्वारा निर्धारित नहीं है. यह करने के लिए अदालत में एक प्रतिवादी की उपस्थिति को आश्वस्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है. प्राथमिक कारक अदालत ने माना है कि प्रतिवादी के परीक्षण के लिए प्रदर्शित होने की संभावना है. उस संदर्भ के भीतर अदालत को भी ध्यान में प्रतिवादी की पृष्ठभूमि और चार्ज अपराध की गंभीरता को ले जाएगा.

क्यों एक प्रकरण खारिज कर दिया बदलो चाहेंगे?

वहाँ कारणों की एक संख्या क्यों एक आपराधिक मामला या खारिज कर दिया हो सकता है या परीक्षण से पहले अदालत अभियोजक द्वारा गिरा दिया हैं. उदाहरण के लिए, अभियोजन पक्ष के संभावित कारण स्थापित नहीं किया गया है तय करना है या प्रतिवादी पूर्ण पुनरागमन या संपत्ति की क्षति के लिए मुआवजा कर सकते हैं हो सकता है. मामले में भी सबूत के कुछ तकनीकी विफलता की वजह से बर्खास्त कर दिया जा सकता है, या क्योंकि प्रतिवादी या नहीं जा पाया जाता है करने के लिए परीक्षण स्टैंड अक्षम माना कर सकते हैं. कारणों में से कोई भी मतलब है कि गवाह महत्वहीन या अनावश्यक हैं, या कि उनकी गवाही देने की इच्छा नहीं की सराहना की है. और गवाही देने के लिए गवाहों की उपस्थिति की इच्छा में, विशेष रूप से हो रही करने के लिए दोषी वकालत आरोपी निर्धारण क्या इस मामले में किया जाएगा में निर्णायक कारक हो सकता है.

क्या होगा यदि कोई शुल्क ड्रॉप करने के लिए एक गवाह की धमकी दी?

इस तरह के एक व्यक्ति को न्याय में बाधा डालने है और एक अपराध हो सकता है.मामले के आरोप में कानून प्रवर्तन अधिकारी को बुलाओ. पुलिस न्यायाधीश पूछने के लिए एक नया वारंट जारी कर सकते हैं, या प्रतिवादी की जमानत रद्द.

क्या डिफेंस अटार्नी प्रकरण के बारे में एक गवाह संपर्क को यदि ?

आप बचाव वकील से कहा जा सकता है उसे / उसे मामले के बारे में बात. गवाह मना या बात कर सकते हो सकता है. यह एक गवाह का निर्णय है.

दोषी की अपील

मामले में प्रतिवादी के लिए दोषी वकालत का फैसला कर सकते हैं. याचिका केवल परीक्षण से पहले अंतिम क्षण में आ सकता है, क्योंकि अक्सर प्रतिवादी के वकील को उम्मीद है कि एक गवाह नहीं दिखाएगा, या कि मामले के अन्य कारणों के लिए गिरा दिया जाएगा.

एक परीक्षण में क्या होता है?

एक परीक्षण में, अभियोजक राज्य के लिए मामले प्रस्तुत करता है, के लिए एक उचित संदेह है कि प्रतिवादी अपराध किया था के रूप में चार्ज से परे साबित करने का प्रयास.प्रतिवादी एक वकील के प्रयोग के माध्यम से अपने या उसके पक्ष उपस्थित हो सकता है.

प्रत्यक्षदर्शियों क्या परीक्षण में क्या है?

राज्य के लिए एक गवाह के रूप में, वे परीक्षण में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. वे के बारे में वे कौन हैं और क्या वे मामले के बारे में में पता सहायक अभियोजक द्वारा पूछताछ हो सकता है. प्रतिवादी के वकील तो उन्हें पार की जांच कर सकते हैं या उन्हें मामले की अपने ज्ञान के बारे में प्रश्न. वे सवाल है कि अपने निजी इरादों पर शक कर रहे हैं के दौरान लग रहा है, लेकिन हो सकता है पार परीक्षा की प्रक्रिया उन पर एक व्यक्तिगत हमले के रूप में मतलब नहीं है. यह करने के लिए सुनिश्चित करें कि मामले के सभी पक्षों को बताया जाता है और सत्य की स्थापना की है. प्रत्यक्षदर्शियों पूरे मुकदमे के दौरान मौजूद हो सकता है और केवल जब जरूरत नहीं की जरूरत है बुलाया जाएगा.

GLOSSARY

आक्षेप आमतौर पर निम्नलिखित कार्यों इस अदालत की घटना पर होते हैं: प्रतिवादी आधिकारिक तौर पर उसे / उसे खिलाफ आरोपों के अधिसूचित है, प्रतिवादी पूछा है कि वह / वह निर्दोष है या दोषी pleads, चाहे वहाँ परीक्षण की मांग हो जाएगा और चाहे जूरी या एक से न्यायाधीश द्वारा परीक्षण, परीक्षण है कि एक विकल्प है अगर, और प्रतिवादी की रिहाई के परीक्षण लंबित मामले सेट कर दिया जाता है.

जमानत बांड पर रिलीज. प्रतिवादी अगर वह / वह पैसे या अदालत द्वारा आवश्यक धन की राशि का एक प्रतिशत डाल दिया है जारी किया जा सकता है, औपचारिक रूप से एक व्यक्ति शुल्क नहीं.

शिकायत के एक बयान है की जो है, जब अदालत में दायर एक कथित अपराध के बारे में तथ्यों, औपचारिक रूप से आरोप एक व्यक्ति.

अदालत यह की अवमानना ​​के एक अपराध है कि दो तरीकों में से एक में हो सकता है: (1) अदालत है जो न्यायाधीश द्वारा तुरंत दंडित कर सकते हैं की उपस्थिति में अनादर या अस्वीकार्य व्यवहार है, या ( 2) अदालत की उपस्थिति के बाहर अदालत में जो एक सुनवाई आयोजित किया जाएगा जब तक कि प्रतिवादी दिखा सकते हैं का कारण इसलिए वह / वह अवमानना ​​में आयोजित नहीं करना चाहिए, वह / वह सजा सुनाई किया जाएगा के एक आदेश का पालन करने के लिए विफलता.

बना रहना एक परीक्षण या एक बाद की तारीख है जो आमतौर पर केवल अदालत ने दी जा सकती है सुनवाई के लिए एक मामले के स्थगन.

आपराधिक आचरण न्यू जर्सी आपराधिक न्याय के कोड, 1 सितंबर से प्रभावी, पहले, दूसरे, तीसरे या चौथे डिग्री अपराधों, सभी ग्रैंड जूरी द्वारा एक अभियोग की आवश्यकता होती है और जूरी द्वारा परीक्षण करने के लिए प्रतिवादी हकदार में 1979 ग्रेड आपराधिक आचरण. इन अपराधों पहले न्यू जर्सी में थे को misdemeanors और उच्च misdemeanors के रूप में या अन्य न्यायालय में misdemeanors और felonies के रूप में संदर्भित.

प्रतिवादी एक व्यक्ति को औपचारिक रूप से एक अपराध का आरोप लगाया.

बर्खास्तगी के एक जज ने एक मामले के अभियोजक के अनुरोध पर कभी कभी छोड़ने.

उच्छृंखल व्यक्ति अपराध एक कानून है जिसके लिए एक व्यक्ति से अधिक नहीं छह महीने के लिए जेल में बंद किया जा सकता है की मामूली उल्लंघन, एक ग्रांड जूरी अभियोग आवश्यकता नहीं है और आमतौर पर एक जूरी के बिना नगरपालिका अदालत में की कोशिश की है. अपराध के इस वर्ग में क्या आमतौर पर अन्य न्यायालय में "misdemeanors" के रूप में संदर्भित होते हैं न्यू जर्सी के बराबर है.

ग्रैंड जूरी 23 नागरिकों जो अभियोजक द्वारा प्रस्तुत के लिए तय है कि वहाँ एक अभियोग का औचित्य साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत है सबूत सुनता है एक शरीर .

अभियोग - एक औपचारिक आपराधिक अभियोजक द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य पर विचार के बाद एक ग्रैंड जूरी द्वारा किए गए प्रभारी. यह भी एक सच है विधेयक कहा जाता है.

सं विधेयक एक ग्रैंड जूरी द्वारा दृढ़ संकल्प है कि अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य एक अभियोग का औचित्य साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं है.

रुकावट न्याय - शक्ति या बल - प्रयोग की धमकी के उपयोग को प्रभावित करने के लिए या एक जूरर या गवाह धमकाना. "निरोधक आशंका या अभियोजन पक्ष" के रूप में न्यू जर्सी के नए न्याय के आपराधिक कोड बाधा के तहत भी होगा संदर्भित किया और एक गंभीर जुर्माना किया जाता है.

पैरोल जो एक अपराध का दोषी पाया गया है, जेल की सजा सुनाई और एक व्यक्ति के पर्यवेक्षण की शर्तों के तहत शीघ्र रिहाई उस वाक्य के कुछ सेवा की है .

झूठी गवाही - जानबूझकर कसम झूठ बोल रही है. झूठी गवाही तीसरे एक गंभीर दंड की सजा की डिग्री के एक अपराध है.

Petit या क्षुद्र जूरी एक जूरी है कि दोनों और एक परीक्षण में अभियोजन पक्ष की रक्षा द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य सुनता है, तथ्यों के विषय में निर्णय करने के लिए आता है और दोषी है या नहीं दोषी के एक फैसले को प्रस्तुत है.

व्यक्तिगत पहचान विधि है जिसके द्वारा एक गिरफ्तार व्यक्ति को उसकी / उसके शब्द पर जारी की है कि वह / वह आगे अदालत उपस्थिति के लिए निर्दिष्ट समय में वापस आ जाएगी.

दलील जब प्रतिवादी न्यायाधीश ने पूछा है कि क्या वह / वह अपराध मानते हैं या इसे इनकार करते हैं और शुल्क परीक्षण के लिए जाना चाहता है . जवाब दलील है जो या तो दोषी या दोषी नहीं हो सकता है.

दलील से सौदेबाजी आपराधिक न्याय प्रक्रिया है जो परीक्षण की आवश्यकता के बिना मामलों के शीघ्र स्वभाव को बढ़ावा देता है की एक आवश्यक पहलू है. आमतौर पर, प्रतिवादी अभियोजक के साथ आरोप अक्सर एक निश्चित सजा और / या अन्य आरोपों की बर्खास्तगी की सिफारिश की कुछ करने के लिए दोषी वकालत करेंगे. याचिका सौदेबाजी में अभियोजक के लक्ष्य के लिए लगभग एक ही परिणाम प्राप्त करने के रूप में अगर प्रतिवादी परीक्षण के बाद दोषी पाया गया था हुआ होगा की कोशिश है.

परिवीक्षा कैद करने के लिए एक विकल्प के रूप में एक अपराध के दोषी व्यक्ति की "अच्छा व्यवहार 'के तहत जारी.

आकारक ई. TESTIFICANDUM एक प्रश्न के लिखित अधिकारी अदालत में प्रकट करने के लिए कानून के दंड के अंतर्गत संभव विफलता के लिए प्रकट करने के लिए गवाही देने के लिए सम्मन.

आकारक TECUM आकारक है कि गवाह निर्देश अदालत नाम कुछ दस्तावेजों या अन्य सबूत लाने duces .

TRUE विधेयक एक औपचारिक आपराधिक अभियोजक द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य पर विचार के बाद एक ग्रैंड जूरी द्वारा किए गए प्रभारी. एक अभियोग भी कहा जाता है.

एक आपराधिक दोषी प्ली के परिणाम

1. तुम खुली अदालत में प्रकट होगा और न्यायाधीश बताओ कि तुम क्या है कि आप विशेष अपराध (नों) के दोषी बनाता था

2. क्या आप समझते हैं कि अगर आप दोषी वकालत:

तुम एक आपराधिक रिकॉर्ड होगा

ज. तुम जेल या जेल में जाना हो सकता है.

सी. तुम जुर्माना और न्यायालय लागत का भुगतान करना होगा.

3. यदि आप परिवीक्षा पर हैं, आप यादृच्छिक दवा और मूत्र परीक्षण के लिए प्रस्तुत करना होगा. यदि आप परिवीक्षा का उल्लंघन है, आप अक्सर जेल में जाओ.

4. अभ्यारोप्य मामलों में, आप एक डीएनए का नमूना है, जो आपराधिक गतिविधियों की जांच के लिए कानून प्रवर्तन द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है प्रदान करते हैं, और परीक्षण की लागत के के लिए भुगतान की आवश्यकता होगी.

5. आप चुकौता भुगतान अगर अदालत पाता है वहाँ जो एक नुकसान उठाना पड़ा है और अगर अदालत पता चलता है कि आप कर रहे हैं या भविष्य में पुनरागमन भुगतान करने में सक्षम हो जाएगा शिकार है.

6. यदि आप किसी सार्वजनिक पद धारक या कर्मचारी हैं, तो आपको दोषी के अपनी दलील के आधार द्वारा अपने कार्यालय या नौकरी अर्थदंड की आवश्यकता किया जा सकता है.

7. यदि आप एक संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिक या राष्ट्रीय नहीं हैं, तो आपको दोषी के अपनी दलील के आधार द्वारा भेजा जा सकता है है.

8. आप 5-10 साल प्रतीक्षा करने के लिए पहली बार एक ठोकर मिटाना चाहिए. 2C :52-3

9. तुम परिवीक्षा पर रखा जा सकता है.

10. नशीली दवाओं के मामलों में, $ 500 का एक अनिवार्य DEDR दंड - 2years - $ 1,000, और 6 महीने के लिए अपने ड्राइवर का लाइसेंस खो. तुम एक कानून प्रवर्तन अधिकारी प्रशिक्षण और $ 30 के उपकरण कोष जुर्माना भुगतान करना होगा.

11. तुम सामुदायिक सेवा करने के लिए आवश्यक हो सकता है.

12. आप प्रत्येक गणना करने के लिए जो आप दोषी वकालत लिए $ 50 ($ 100 न्यूनतम अगर आप हिंसा के एक अपराध के दोषी हैं) की एक न्यूनतम हिंसात्मक अपराधों मुआवजा बोर्ड मूल्यांकन का भुगतान करना होगा.

13. आप प्रत्येक सजा के लिए एक $ 75 सुरक्षित पड़ोस सेवाएँ कोष मूल्यांकन का भुगतान करना होगा.

14. यदि आप परिवीक्षा को सजा सुनाई जा रही हैं, तो आप परिवीक्षा की अवधि के लिए ऊपर का एक शुल्क $ 25 प्रति माह भुगतान करना होगा.

15. आप भविष्य के मामलों में क़ैद खिलाफ प्रकल्पना खोना. 2C :44-1

16. आप अपने को मतदान का अधिकार खो सकते हैं.

एक व्यक्ति को एक आपराधिक अपमान के साथ आरोप की रक्षा असंभव नहीं है. वहाँ व्यवहार्य सुरक्षा और तर्क है जो एक सफल परिणाम प्राप्त करने के लिए चलाया जा सकता है की एक संख्या हैं. वकालत, प्रतिबद्धता, दृढ़ता और एक ग्राहक एक आपराधिक अपमान का आरोप लगाया बचाव के लिए आवश्यक हैं.

अपराधों और उच्छृंखल आचरण के लिए जेल:

यदि किसी को दोषी pleads या एक आपराधिक अपमान का दोषी पाया गया है, निम्नलिखित के सांविधिक जेल / जेल दृष्टि है.

NJSA 2C: 43-8 (1) पहली डिग्री के एक वर्ष की जो अदालत द्वारा तय किया जाएगा और 10 साल और 20 साल के बीच किया जाएगा एक विशिष्ट अवधि के लिए, अपराध के मामले में;

(2) वर्ष की जो अदालत द्वारा तय किया जाएगा और पांच साल और 10 साल के बीच किया जाएगा एक विशिष्ट अवधि के लिए, दूसरे की डिग्री के एक अपराध के मामले में;

(3) वर्ष की जो अदालत द्वारा तय किया जाएगा और तीन साल और पांच साल के बीच किया जाएगा एक विशिष्ट अवधि के लिए तीसरी डिग्री के एक अपराध के मामले में;

(4) जो अदालत द्वारा तय किया जाएगा और 18 महीने से अधिक नहीं होगी एक विशिष्ट अवधि के लिए, चौथे डिग्री के एक अपराध के मामले में.

2C :43-3 जुर्माना हाल ही बढ़ा दी गई है! 2C :43-3. जुर्माना और Restitutions. एक ठीक भुगतान, पुनरागमन बनाने के लिए एक व्यक्ति है जो एक अपराध का दोषी ठहराया गया सजा सुनाई हो सकता है, या दोनों, इस तरह से अधिक करने के लिए ठीक नहीं:

(1) $ 200,000.00 जब विश्वास पहली डिग्री के एक अपराध के है;

(2) $ 150,000.00 जब विश्वास दूसरे की डिग्री के एक अपराध के है;

ज. (1) $ 15,000.00 जब विश्वास तीसरी डिग्री का एक अपराध के है;

(2) $ 10,000.00 जब विश्वास चौथे डिग्री के एक अपराध की है;

सी. $ 1,000.00 है, जब विश्वास एक उच्छृंखल व्यक्तियों अपमान की है;

मृ $ 500.00 है, जब विश्वास एक छोटी सी उच्छृंखल व्यक्तियों अपमान की है;

यदि किसी भी आपराधिक आरोप का सामना करना पड़ रहा है, एक अनुभवी वकील तुरंत बनाए रखने के लिए अदालत में आप अधिकारों और दायित्वों का निर्धारण.वर्तमान आपराधिक आरोप केनेथ Vercammen, Esq द्वारा छानबीन की. 732-572-0500

No comments: