Tuesday, October 4, 2011

आपराधिक धोखाधडी़

आपराधिक धोखाधड़ी

2C :21-6. क्रेडिट कार्ड

परिभाषाएँ. जैसा कि इस खंड में प्रयोग किया है:

(1) कार्ड धारक व्यक्ति या संगठन, जिसे या जिसका लाभ क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता द्वारा जारी किया जाता है एक क्रेडिट कार्ड के चेहरे पर नाम का मतलब है.

(2) क्रेडिट कार्ड से कोई ठोस या अमूर्त साधन या कि, प्रयोग किया जा सकता है है अकेले या खाते का उपयोग का एक और साधन के साथ संबंध में पैसा प्राप्त करने में, एक जारीकर्ता द्वारा शुल्क के साथ या बिना जारी डिवाइस का मतलब है, माल, सेवाओं, या मूल्य के बाकी पर कुछ भी क्रेडिट, क्रेडिट कार्ड, क्रेडिट प्लेटें, खाता संख्या, या खाते के किसी भी दूसरे साधन का उपयोग सहित.

(3) समय सीमा समाप्त क्रेडिट कार्ड एक क्रेडिट कार्ड है जो अब वैध नहीं है क्योंकि शब्द या तो वह या जारीकर्ता बीत गया है द्वारा कार्डधारक प्रदान प्रलेखन पर दिखाया का मतलब है.

(4) जारीकर्ता व्यापार संगठन या वित्तीय संस्था है जो एक क्रेडिट कार्ड या इसके विधिवत प्राधिकृत एजेंट मुद्दों का मतलब है.

(5) प्राप्त या अधिकार या नियंत्रण प्राप्त करने का मतलब है को प्राप्त करने या एक ऋण के लिए सुरक्षा के रूप में एक क्रेडिट कार्ड स्वीकार है.

(6) रद्द क्रेडिट कार्ड एक क्रेडिट कार्ड है जो अब वैध नहीं है क्योंकि इसका इस्तेमाल करने की अनुमति निलंबित कर दिया गया है या जारीकर्ता द्वारा समाप्त मतलब है.

ज. झूठे बयान क्रेडिट कार्ड जारी करने की खरीद में बनाया है. एक व्यक्ति जो बनाता है या बनाया, या तो सीधे या परोक्ष रूप से लिखित रूप में किसी भी गलत बयान, यह झूठी और मंशा है कि उस पर भरोसा किया जा के साथ हो सकता है जानने, उसकी पहचान का सम्मान या किसी अन्य व्यक्ति, फर्म या निगम के कारण बनता है, या अपने वित्तीय स्थिति या किसी अन्य व्यक्ति, फर्म या निगम के है कि एक क्रेडिट कार्ड की खरीद जारी करने के प्रयोजन के लिए चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है.

सी. क्रडिट कार्ड चोरी.

(1) एक व्यक्ति कौन लेता है या प्राप्त व्यक्ति, कब्जे, हिरासत, या किसी अन्य के नियंत्रण से कार्डधारक सहमति के बिना एक क्रेडिट कार्ड या जो ज्ञान है कि यह इतना लिया गया है के साथ के इरादे से क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल या है इसे बेचते हैं, या यह एक निर्गमकर्ता या कार्डधारक चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है के अलावा अन्य व्यक्ति को हस्तांतरण. सहमति के बिना एक क्रेडिट कार्ड ले रहा है यह किसी भी परिभाषित और इस शीर्षक चोरी, और संबंधित अपराधों के अध्याय 20 में निर्धारित आचरण के द्वारा प्राप्त करने शामिल है.

एक व्यक्ति जो अपने कब्जे में या अपने नियंत्रण () दो या दो से अधिक अन्य व्यक्ति, या (ख) दो या दो से अधिक चोरी क्रेडिट कार्ड के लिए इस अनुच्छेद का उल्लंघन माना जाता है के नाम में जारी क्रेडिट कार्ड के तहत है.

(2) एक व्यक्ति जो कि वह खो गया है जानता है एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त है, mislaid, या या कार्डधारक की पहचान और पते के रूप में एक गलती के तहत दिया, और जो के इरादे से कब्जा बरकरार रखती है इसे का उपयोग करें या इसे बेचने या यह एक निर्गमकर्ता या कार्डधारक चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है के अलावा अन्य व्यक्ति को हस्तांतरण.

(3) एक जारीकर्ता है, जो एक क्रेडिट कार्ड या एक व्यक्ति जो एक अन्य की तुलना में जारीकर्ता चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है व्यक्ति से एक क्रेडिट कार्ड खरीदता बेचता के अलावा अन्य व्यक्ति.

(4) एक व्यक्ति जो, जारीकर्ता, एक व्यक्ति या संगठन पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के कुछ प्रदान करने, या किसी अन्य व्यक्ति को धोखा देकर लेना करने के इरादे के साथ, एक क्रेडिट कार्ड पर नियंत्रण प्राप्त ऋण के लिए सुरक्षा के रूप में एक अपराध के दोषी है चौथे डिग्री के.

(5) एक व्यक्ति है, जो एक कथित जारीकर्ता, एक व्यक्ति या संगठन पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के कुछ प्रदान करने, या किसी अन्य व्यक्ति छलना के इरादे के साथ, झूठा बनाता है या झूठा एक कथित क्रेडिट कार्ड embosses या utters ऐसे ऋण कार्ड एक तीसरी डिग्री अपराध का दोषी है. कथित जारीकर्ता जो दो या दो से अधिक क्रेडिट कार्ड है जो झूठा बना रहे हैं या झूठा उभरा करने के लिए इस अनुच्छेद का उल्लंघन है माना जाता है के पास से एक अन्य व्यक्ति. एक व्यक्ति को झूठा एक क्रेडिट कार्ड बनाता है जब वह करता है या पूरे या भाग, एक डिवाइस या साधन है जो एक नाम जारीकर्ता का क्रेडिट कार्ड अभिप्राय है, लेकिन जो इस तरह एक क्रेडिट कार्ड नहीं है में आ रही है, क्योंकि जारीकर्ता बनाने अधिकृत नहीं किया या ड्राइंग, या एक क्रेडिट कार्ड है जो प्रमाणपुर्वक जारी किया गया था बदल. एक व्यक्ति को झूठा एक क्रेडिट कार्ड embosses जब नाम जारीकर्ता के प्राधिकरण के बिना, वह इस मामले के किसी भी कार्डधारक के हस्ताक्षर के अलावा अन्य है, जो एक प्रदाता करने के लिए क्रेडिट कार्ड पर प्रकट होगा पहले यह कर सकते हैं की आवश्यकता है जोड़कर एक क्रेडिट कार्ड पूर्ण एक कार्डधारक द्वारा इस्तेमाल किया जा.

(6) एक व्यक्ति कार्डधारक या उसके द्वारा अधिकृत व्यक्ति, जो निर्गमकर्ता, या एक व्यक्ति या संगठन पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के कुछ है, या किसी अन्य व्यक्ति प्रदान छलना के इरादे के साथ, एक क्रेडिट कार्ड के संकेत के अलावा अन्य चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है. एक व्यक्ति जो दो या दो से अधिक क्रेडिट कार्ड हस्ताक्षर किए हैं जो इतनी पास इस अनुच्छेद का उल्लंघन माना जाता है.

मृ कार्डधारक के आशय छलना करने के लिए, दंड, निरसन का ज्ञान. एक व्यक्ति है, जो, जारीकर्ता, पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के कुछ है, या किसी अन्य व्यक्ति प्रदान एक व्यक्ति या संगठन (1) छलना के इरादे के साथ पैसा, माल, सेवाओं, या कुछ प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए उपयोग करता है मूल्य का एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त या उपधारा सी. के उल्लंघन में बनाए रखा इस अनुभाग या एक क्रेडिट कार्ड है जो वह जानता है की जाली की अवधि समाप्त हो या रद्द, या (2) कार्डधारक है कि वह या निर्दिष्ट कार्ड के धारक की सहमति के बिना पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य का प्रतिनिधित्व द्वारा कुछ प्राप्त का प्रतिनिधित्व है कि वह एक कार्ड और ऐसे कार्ड के धारक है वास्तव में नहीं जारी किया गया है, तीसरी डिग्री का एक अपराध के दोषी है. निरसन का ज्ञान एक कार्डधारक चार दिन के द्वारा प्राप्त किया गया है प्रकल्पित किया जाएगा के बाद यह क्रेडिट कार्ड पर या पंजीकृत या प्रमाणित मेल के द्वारा अपने अंतिम ज्ञात पते पर उल्लिखित पते पर किया गया है उसे भेज दिया, वापसी रसीद का अनुरोध, और, अगर पता मेलिंग की जगह से, हवाई डाक द्वारा 500 से अधिक मील की दूरी पर है. यदि पते में संयुक्त राज्य अमेरिका, पर्टो रीको, वर्जिन आइलैंड्स, नहर क्षेत्र और कनाडा के बाहर स्थित है, नोटिस पंजीकृत या प्रमाणित मेल द्वारा मेलिंग के बाद 10 दिनों प्राप्त प्रकल्पित किया जाएगा.

ई. दंड, पैसा, माल, या सेवाओं को प्रस्तुत करने के लिए अधिकृत व्यक्ति द्वारा छलना आशय.

(1) एक व्यक्ति जो एक धन को वस्तुओं, सेवाओं, या मूल्य के क्रेडिट कार्ड की कार्डधारक प्रस्तुति, या किसी एजेंट या ऐसी व्यक्ति के कर्मचारियों, पर और कुछ प्रस्तुत के जारीकर्ता द्वारा अधिकृत है, जो जारीकर्ता छलना इरादे के साथ या कार्डधारक, पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के लिए एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त या उपधारा सी. के उल्लंघन में बनाए रखा की प्रस्तुति पर कुछ प्रस्तुत इस अनुभाग या एक क्रेडिट कार्ड है जो वह जानता है की जाली है, की अवधि समाप्त हो या रद्द इस अनुच्छेद का उल्लंघन करती है और तीसरी डिग्री का एक अपराध के दोषी है.

(2) एक व्यक्ति जो पैसा, माल, सेवाओं, या एक क्रेडिट कार्ड के कार्डधारक द्वारा प्रस्तुति पर मूल्य के कुछ प्रस्तुत जारीकर्ता द्वारा अधिकृत है, पैसा, माल, सेवाओं, या मान है जिसमें उन्होंने में प्रतिनिधित्व करता है के कुछ प्रस्तुत करने में विफल रहता है जारीकर्ता है कि वह सुसज्जित है लिखने के चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है.

एफ अधूरा क्रेडिट कार्ड सहमति के बिना पूरा करने के इरादे;. कार्डधारक उन्हें जारीकर्ता या रखने व्यक्ति की सहमति के बिना अपने चरित्र के ज्ञान, मशीनरी, प्लेट या किसी भी अन्य हो तात्पर्यित उपकरणों को पुन: पेश करने के लिए डिज़ाइन तदबीर के साथ पूरा करने के इरादे के साथ दो या दो से अधिक अधूरा क्रेडिट कार्ड, रखने की तुलना में एक अन्य व्यक्ति एक जारीकर्ता है जो इस तरह के क्रेडिट कार्ड की तैयारी के लिए सहमति नहीं है के क्रेडिट कार्ड, तीसरी डिग्री का एक अपराध के दोषी है. एक क्रेडिट कार्ड अधूरा है अगर कार्डधारक है, जो एक प्रदाता क्रेडिट कार्ड पर प्रकट की आवश्यकता है, इससे पहले कि यह एक कार्डधारक द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है के हस्ताक्षर के अलावा अन्य विषय का हिस्सा है, अभी तक मोहरदार, उभरा होता नहीं किया गया है, अंकित या पर लिखा यह.

जी मूल्य जानने या विश्वास है कि यह उपधारा के उल्लंघन में प्राप्त किया गया था की कुछ प्राप्त मृ NJS2C :21-6. एक व्यक्ति जो पैसा, माल, सेवाओं, या मूल्य के कुछ प्राप्त मृ उपधारा के उल्लंघन में प्राप्त इस खंड की है, जानने या विश्वास है कि यह तो प्राप्त हुई थी चौथे डिग्री के एक अपराध के दोषी है. एक व्यक्ति जो एक डिस्काउंट मूल्य पर प्राप्त है, एक एयरलाइन, रेल, स्टीमर या अन्य परिवहन कंपनी है जो उपधारा के उल्लंघन में अधिग्रहीत किया गया द्वारा जारी किए गए टिकट मृ उचित जांच के बिना करने के लिए पता लगाना है कि व्यक्ति जिस से यह प्राप्त हुई थी एक कानूनी अधिकारी यह पता है कि इस तरह के टिकट मृ उपधारा के उल्लंघन का गठन परिस्थितियों के तहत हासिल किया गया था करने के लिए परिकल्पित किया जाएगा सही था इस खंड के इस भाग की.

एच. क्रेडिट कार्ड की धोखाधड़ी का उपयोग करें.

एक व्यक्ति जो जानबूझकर का उपयोग करता है किसी भी नकली, काल्पनिक, बदल, जाली, खो, चोरी या धोखे से क्रेडिट कार्ड प्राप्त पैसा, माल, या सेवाओं, या मूल्य के कुछ प्राप्त करने, या, जो अवैध या धोखाधड़ी के इरादे के साथ प्रस्तुत, प्राप्त, या किसी वास्तविक या काल्पनिक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करता है, चाहे अकेले या क्रेडिट कार्ड धारकों, या अन्य किसी भी रूप में एक क्रेडिट कार्ड खाते से संबंधित जानकारी, के नाम के साथ साथ तीसरी डिग्री का एक अपराध के दोषी है.


2C :21-32 लघु शीर्षक, नकली निशान के सापेक्ष परिभाषा; अपराधों.

1. इस अधिनियम में जाना जाएगा और न्यू जर्सी ट्रेडमार्क नकली अधिनियम के रूप में उद्धृत किया जा सकता है.

इस कार्य में इस्तेमाल किया b.As:

(1) नकली निशान एक नकली निशान है कि के साथ समान या कि संयुक्त राज्य अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में प्रधान रजिस्टर पर पंजीकृत है या न्यू जर्सी राज्य अमेरिका के कार्यालय के सचिव या एक नकली निशान है कि में पंजीकृत एक वास्तविक निशान से काफी अप्रभेद्य है अभिप्रेत साथ समान या काफी शब्द, नाम, प्रतीक, प्रतीक, संकेत, insignias या उसके किसी संयुक्त राज्य अमेरिका ओलिंपिक समिति या अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के संयोजन से अप्रभेद्य है, और है कि प्रयोग किया जाता है या पर इस्तेमाल किया जा करने का इरादा है, या के साथ, जिसके लिए वास्तविक निशान पंजीकृत है और उपयोग में वस्तुओं या सेवाओं के संयोजन के रूप.

(2) खुदरा मूल्य आइटम या सेवा के असर या नकली चिह्न द्वारा पहचान के लिए नकली नियमित रूप से बिक्री मूल्य का मतलब है. एक नकली निशान असर आइटम जो एक खत्म उत्पाद के घटकों के मामले में, खुदरा मूल्य पर या समाप्त उत्पाद में जो घटक का उपयोग होगा की नकली नियमित रूप से बिक्री मूल्य किया जाएगा.

CA व्यक्ति जालसाजी, जो के साथ इरादे को धोखा देने के लिए या किसी अन्य व्यक्ति छलना, जानबूझकर बनाती है, का उपयोग करता है, दिखाता है advertises, वितरित, बिक्री बेचने के लिए प्रदान करता है, या बेचने या भीतर वितरित करने के इरादे के साथ पास के अपराध करता है, या संयोजन के रूप में न्यू जर्सी, किसी भी आइटम, या सेवाओं, असर, या द्वारा की पहचान की, एक नकली निशान के भीतर वाणिज्यिक गतिविधियों के साथ.

एक व्यक्ति जो अपने कब्जे में या उसके नियंत्रण के तहत 25 से अधिक आइटम एक नकली निशान असर है के लिए इस खंड का उल्लंघन है प्रकल्पित किया जाएगा.

मृ (1) के चौथे डिग्री यदि एक अपराध के रूप में इस अधिनियम में उल्लिखित अपराध दंडनीय किया जाएगा:

अपराध के 100 से कम एक नकली निशान असर आइटम शामिल है;

या अपराध, सभी आइटम असर के लिए कम से कम $ 1,000.00 की कुल खुदरा मूल्य, या द्वारा की पहचान की सेवाओं, एक नकली चिह्न शामिल

अपराध इस अधिनियम के तहत पहली सजा शामिल है.

(2) इस अधिनियम में उल्लिखित अपराध के तीसरे डिग्री यदि एक अपराध के रूप में दंडनीय किया जाएगा:

अपराध 100 या उससे अधिक लेकिन 1000 एक नकली निशान असर मदों से कम शामिल है;

या, अपराध कुल 1,000.00 डॉलर या अधिक का एक खुदरा मूल्य है, लेकिन सभी आइटम असर के कम से कम $ 15,000.00, या द्वारा की पहचान की सेवाओं, एक नकली चिह्न शामिल

अपराध इस अधिनियम के तहत एक दूसरे सजा शामिल है.

(3) दूसरी डिग्री अगर एक अपराध के रूप में इस अधिनियम में उल्लिखित अपराध दंडनीय किया जाएगा:

अपराध 1000 या अधिक आइटम एक नकली निशान असर शामिल है;

या अपराध, $ 15,000.00 या सभी आइटम्स के असर के अधिक है, या एक नकली निशान द्वारा की पहचान की की सेवाओं के कुल खुदरा मूल्य शामिल

अपराध इस अधिनियम के तहत एक तीसरे या बाद में सजा शामिल है.

इसके अलावा, किसी भी व्यक्ति इस अधिनियम के अंतर्गत NJS2C :43-3, के प्रावधानों के बावजूद दोषी ठहराया अदालत द्वारा जुर्माना किया जाएगा एक राशि तीन गुना वस्तुओं या सेवाओं शामिल खुदरा मूल्य के लिए, कि जुर्माना भी लगाया से अधिक नहीं होगी प्रदान निम्नलिखित मात्रा: चौथे डिग्री $ 100,000.00 की एक अपराध के लिए, तीसरी डिग्री का एक अपराध है, $ 250,000.00 के लिए, और दूसरे की डिग्री, $ 500,000.00 के एक अपराध के लिए.

e.All आइटम एक नकली निशान असर, और सहित सभी निजी संपत्ति, लेकिन सीमित नहीं है, किसी भी आइटम, वस्तुओं, उपकरण, मशीन, उपकरण, instrumentalities या किसी भी तरह के वाहनों, कार्यरत या इस अधिनियम के उल्लंघन के साथ संबंध में इस्तेमाल किया, शीर्षक 2C के न्यू जर्सी विधियों के अध्याय 64 में उल्लिखित प्रक्रियाओं के साथ अनुसार जब्ती के अधीन किया जाएगा.

इस अधिनियम के प्रयोजनों के f.For:

(1) मात्रा या वस्तुओं या सेवाओं के खुदरा मूल्य समग्र मात्रा या सभी आइटम्स के असर के खुदरा मूल्य, या द्वारा की पहचान की सेवाओं, हर नकली निशान प्रतिवादी बनाती है, का उपयोग करता है, प्रदर्शित करता है advertises,, वितरित, बिक्री के लिए प्रदान करता है, बेचता शामिल होगा पास या;

(2) किसी राज्य या किसी भी बौद्धिक संपदा के पंजीकरण की संघीय प्रमाणपत्र उसमें कहा तथ्यों के प्रथम दृष्टया सबूत किया जाएगा.

इस अधिनियम के तहत एक अपराध के लिए g.Conviction सिविल उपलब्ध PL 1987, c.454 (C.56 0.16 :3-13) की धारा 2 के अनुसार उपाय के लिए बचाव पक्ष दायित्व बाधा नहीं है.


2C :64-1 संपत्ति जब्ती के अधीन है.

2C :64-1. संपत्ति की जब्ती के लिए विषय.

निम्नलिखित में a.Any ब्याज जब्त और कोई संपत्ति का अधिकार उन में मौजूद जाएगा के अधीन किया जाएगा:

(1) नियंत्रित खतरनाक पदार्थ, जो पास अवैध आग्नेयास्त्रों, किया, अधिग्रहण या इस्तेमाल किया है, अवैध रूप से जुआ उपकरणों, untaxed सिगरेट, untaxed विशेष ईंधन, अवैध ध्वनि रिकॉर्डिंग और audiovisual काम करता है और आइटम्स एक नकली निशान असर के पास. ये प्रथम दृष्टया वर्जित नामित किया जाएगा.

(2) सभी संपत्ति है जो किया गया है, या होने का इरादा है, एक अवैध गतिविधि को आगे बढ़ाने के में उपयोग, सहित, लेकिन तक सीमित नहीं, अवैध कृत्यों के जुर्म है, या करने के प्रयोजन के लिए बनाए रखा भवनों या परिसर की सुविधा का इरादा वाहनों राज्य के खिलाफ अपराध है.

(3) संपत्ति जो बन या अवैध गतिविधि का एक अभिन्न हिस्सा बनने का इरादा है, लेकिन सीमित नहीं, पैसा है जो एक अवैध जुआ उद्यम के लिए वित्तपोषण के रूप में उपयोग के लिए निर्धारित है.

(4) अवैध गतिविधियों की आय सहित, लेकिन तक सीमित नहीं, संपत्ति या उपधारा ए द्वारा परिभाषित के रूप में प्रथम दृष्टया वर्जित की बिक्री का एक परिणाम के के रूप में प्राप्त धन (1), अवैध जुआ की आय, वेश्यावृत्ति रिश्वतखोरी, और जबरन वसूली.

b.Any इस अध्याय के तहत जब्त लेख के अधीन लंबित एक आपराधिक अनुभाग 2C :64 4, या जब कोई आपराधिक कार्यवाही संस्थापित है, के अनुसार अभियोजन पक्ष राज्य या सबूत के रूप में किसी भी कानून प्रवर्तन अधिकारी द्वारा किसी भी अदालत द्वारा जारी प्रक्रिया पर जब्त किया जा सकता है संपत्ति पर सक्षम न्यायालय की ऐसी प्रक्रिया के बिना कि जब्ती के अलावा किया जा सकता है है इस राज्य या संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान के साथ असंगत नहीं है जब, और जब

(1) आलेख प्रथम दृष्टया वर्जित है, या

(2) संपत्ति जब्ती के अधीन सार्वजनिक स्वास्थ्य, सुरक्षा या कल्याण के लिए एक तत्काल खतरा बन गया है.

इस खंड के प्रयोजनों के c.For:

एक नकली निशान असर आइटम एक नकली के रूप में परिभाषित NJS2C :21-32 निशान असर वस्तुओं का मतलब है.

गैरकानूनी ध्वनि रिकॉर्डिंग और audiovisual काम करता है ध्वनि रिकॉर्डिंग और audiovisual काम करता है मतलब है के रूप में उन शब्दों NJS2C :21-21 जो NJS2C :21-21 के उल्लंघन में उत्पादित थे परिभाषित कर रहे हैं.

Untaxed विशेष ईंधन डीजल ईंधन, सं 2 ईंधन तेल और केरोसिन जिस पर मोटर ईंधन कर RS54 :39-1 एट seq के अनुसार लगाया मतलब है. भुगतान किया है, नहीं वितरित किया जाता है कि पास है, बेचा या RS54 :39-1 एट seq करने के लिए अधिकृत नहीं है अनुसार तरीके से इस राज्य में स्थानांतरित. या PL 1938, c.163 (C.56 :6-1 एट seq.)



No comments: