Monday, November 24, 2008

2C :24-8. परित्याग, बुजुर्ग व्यक्ति, विकलांग वयस्क की उपेक्षा; तृतीय डिग्री अपराध

1. a. एक व्यक्ति को एक कानूनी कर्तव्य करने के लिए देखभाल करने के लिए या जो एक व्यक्ति की देखभाल के लिए जारी रखने की जिम्मेदारी संभाल लिया है उम्र या पुराने या एक विकलांग वयस्क, जो बुजुर्ग व्यक्ति या निष्क्रिय वयस्क या अनुचित करने के लिए neglects या करने के लिए अनुमति देने का विफल abandons के 60 साल किसी भी अधिनियम के बुजुर्ग व्यक्ति या निष्क्रिय वयस्क के शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हो, किया जा तीसरे डिग्री की एक अपराध का दोषी है. इस अनुभाग "के प्रयोजनों के लिए" त्याग के खुदराय परित्याग या एक बुजुर्ग व्यक्ति या निष्क्रिय वयस्क के forsaking का मतलब है.

b. एक व्यक्ति वह है कि प्रदान करता है या परमिट की एकमात्र कारण के लिए इस खंड के अंतर्गत एक अपमान के लिए आध्यात्मिक द्वारा nonmedical उपचारी उपचार प्रदान किया जाना विचार नहीं किया जाएगा चिकित्सा सेवा के बदले में प्रार्थना के माध्यम से अकेले है, सिद्धान्तों और बुजुर्गों की पद्धतियों के अनुसार इसका मतलब व्यक्ति है या निष्क्रिय वयस्क, एक बुजुर्ग व्यक्ति या अक्षम करने के लिए वह के लिए या देखभाल करने के लिए की देखभाल की जिम्मेदारी संभाल लिया है एक कानूनी कर्तव्य है जिसे करने के लिए वयस्क धार्मिक परंपरा की स्थापना की है.

c. इस खंड में कुछ नहीं रोकता करने के लिए या अभियोजन पक्ष या किसी अन्य अपमान इस कोड में परिभाषित या इस राज्य के किसी अन्य विधि में दृढ़ विश्वास के लिए सीमा को लगाया जाएगा.

L.1989, c.23, s.1, 1999, c.8 में संशोधन.

No comments: