Friday, December 11, 2009

न्यायालय नियम 5:8. बच्चों का संरक्षण

परिवार के मामलों और न्यू जर्सी में तलाक के मामलों में न्यायालय के नियमों से संचालित एनजे सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित कर रहे हैं. एक तलाक और परिवार के मामलों में शामिल प्रतिनिधि के मौजूदा नियमों की जानकारी की जरूरत है.
निम्नलिखित एनजे कोर्ट के नियमों के एक हिस्से में जो कुछ परिवार के मामलों पर लागू होता है:

शासन 5:8. बच्चों का संरक्षण

5:8-1. पुरस्कार से पहले जांच

परिवार के कार्यों में, जिसमें अदालत पता चलता है कि बच्चों की हिरासत में एक वास्तविक और महत्वपूर्ण मुद्दे अनुसार अदालत में मध्यस्थता करने के मामले 1:40-5 आर के प्रावधानों के साथ उल्लेख होगा है. मध्यस्थता प्रक्रिया के दौरान, दलों को किसी भी विशेषज्ञ के साथ हिरासत में भाग लेने के मूल्यांकन की आवश्यकता नहीं होगी. पार्टियों, लेकिन, ऐसा करने के लिए सहमत हो सकता है. मध्यस्थता की प्रक्रिया अब से दो महीने की तारीख इसे शुरू या शुरू करने का आदेश दिया है जो भी है जल्दी से पिछले करेगा. अदालत, अच्छी दिखाई कारण पर, समय की अवधि का विस्तार कर सकते हैं. मध्यस्थता के निष्कर्ष के लिए तिथि किसी भी मामले प्रबंधन आदेश (में प्रस्तुत होना तय करेगा s). यदि मध्यस्थता हिरासत मुद्दों को हल करने में सफल नहीं है, अदालत के सामने अंतिम निर्णय या आदेश एक जाँच की आवश्यकता को चरित्र और दलों के रखरखाव, परिवार की आर्थिक हालत और की वित्तीय क्षमता के परिवार प्रभाग द्वारा किया जा सकता है पार्टी भत्ते या समर्थन या दोनों भुगतान करने की. परिवार के अन्य कार्यों में, यदि सार्वजनिक हित की आवश्यकता है तो अदालत सकते हैं, जैसे कि एक जांच के आदेश. अदालत ऐसी जांच के प्रयोजन के लिए किसी भी परिवार की कार्रवाई जारी रखने के सकता है, लेकिन नहीं रोक होगा गुजारा भत्ता, समर्थन या pendente 5:5-4 आर के अंतर्गत लाइट parenting मुद्दों से संबंधित आदेश और 5 आर के माध्यम से किसी भी अस्थायी राहत देने का :7-2, जहां हालात की आवश्यकता है. दलों के इस तरह के जांच स्थल के काउंटी के परिवार डिवीजन द्वारा आयोजित किया जाएगा के बावजूद है कि पार्टियों में से एक एक और काउंटी में रह सकता है, और परिवार श्रेणी की अदालत से अपनी रिपोर्ट फ़ाइल से ज्यादा नहीं बाद में इसकी प्राप्ति के बाद 45 दिन होगा न्याय या जांच के आदेश की आवश्यकता होती है, जब तक अदालत अन्यथा प्रदान करता है. दलों के इस तरह के जांच के बच्चे के गृह राज्य के काउंटी की परिवीक्षा कार्यालय द्वारा आयोजित किया जाएगा, बावजूद कि दलों के एक दूसरे देश या राज्य में रह सकते हैं.

5:8-2. आवधिक रिपोर्ट के लिए दिशा

यदि छोटे बच्चों की हिरासत के एक पुरस्कार किया गया है, अदालत मई में अपने विवेक काउंटी या काउंटी, जिसमें बच्चे या बच्चों की परीक्षा के लिए एक ऐसी उसमें दिशा के साथ रहते हैं की परिवीक्षा कार्यालय के साथ अपने आदेश या फैसले की एक प्रमाणित प्रतिलिपि फ़ाइल कार्यालय अदालत आवधिक रिपोर्ट के रूप में हिरासत की स्थिति को बनाने के लिए. यह वकील के कर्तव्य को आदेश 2 दिनों के भीतर परीक्षा कार्यालय के साथ या फैसले की प्रतियां 2 फ़ाइल बच्चे या बच्चों के निवास के सटीक स्थान के विषय में जानकारी के साथ एक साथ होगा. ऐसी रिपोर्ट दाखिल करने पर, अदालत में अपनी गति पर है और जहां यह समझे यह आवश्यक हो, तो मामला फिर से खोलना और सभी दलों को उचित नोटिस पर एक औपचारिक कार्यक्रम सुनवाई हो सकती है.

एक और इस राज्य के सुपीरियर कोर्ट के क्लर्क के साथ दायर राज्य के एक हिरासत डिक्री की एक प्रमाणित प्रतिलिपि काउंटी या काउंटी, जिसमें बच्चे या बच्चों के रहने का परिवीक्षा कार्यालय को भेजा जाएगा.

5:8-3. पुरस्कार के बाद जांच

अदालत ने अपने ही प्रस्ताव पर कर सकते हैं जब यह आवश्यक समझे या जहां एक आवेदन पत्र या तो पार्टी द्वारा किए गए इस पुरस्कार या उसके शब्दों को संशोधित है, में अपने विवेक 5:8-1 आर में के लिए प्रदान की जांच की आवश्यकता है. अदालत ऐसी जांच और रिपोर्ट के प्रयोजन के लिए ऐसे आवेदन जारी रख सकते हैं.

5:8-4. रिपोर्टों के फाइलिंग

एक जांच के प्रश्न के लिखित रिपोर्ट की इस नियम के तहत अदालत में दायर की जाएगी, पार्टियों को प्रस्तुत किया जाएगा, और उसके बाद मुख्य परिवीक्षा अधिकारी के कार्यालय में दर्ज हो जाएगा. रिपोर्ट गोपनीय माना जाएगा, जैसा कि अन्यथा शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई या अदालत के आदेश से छोड़कर. रिपोर्ट के तथ्यों के प्रत्यक्ष साक्ष्य के रूप में प्राप्त किया जाएगा जो परिवीक्षा अधिकारी जो जांच और रिपोर्ट, क्रॉस को विषय की परीक्षा की व्यक्तिगत जानकारी के भीतर कर रहे हैं उसमें निहित

5:8-5. हिरासत और Parenting समय / परिक्षा योजनाओं, गायन के निर्णय या आदेश में

(क) किसी भी परिवार की कार्रवाई में एक हिरासत पार्टियों या parenting समय / मुलाक़ात की व्यवस्था के लिए सहमत नहीं हो सकते में, पार्टियों हर एक हिरासत और Parenting समय प्रस्तुत अदालत में / चाहिए मुलाक़ात योजना नहीं सत्तर से बाद में पांच (75 दिन) के बाद उत्तरदायी पिछले सिफ़ारिश है, जो अदालत की हिरासत में देने पर विचार और एक parenting समय या दर्शन कार्यक्रम तय करेगा.

योजना के Contents. हिरासत और Parenting समय / परिक्षा योजना में शामिल हैं, लेकिन निम्नलिखित कारकों को सीमित नहीं किया जाएगा:

(1) पार्टियों का पता.

(2) पार्टियों के रोजगार.

(3) हिरासत के प्रकार को चुनने के लिए कारणों के साथ हिरासत अनुरोध का प्रकार.

(क) एक प्राथमिक आवासीय देखभाल कर रहे माता पिता के साथ संयुक्त कानूनी हिरासत.

(ख) संयुक्त शारीरिक हिरासत.

(ग) एकल हिरासत एक माता पिता, parenting समय / दूसरे से मुलाक़ात की.

(घ) अन्य हिरासत में व्यवस्था.

(4 parenting समय के रूप में) विशेष कार्यक्रम / परिक्षा सहित, लेकिन सीमित करने weeknights, सप्ताहांत, छुट्टियों, कानूनी छुट्टियाँ, धार्मिक छुट्टी, स्कूल की छुट्टियों, जन्मदिन और विशेष अवसरों (घर से बाहर, extracurricular गतिविधियों और धार्मिक सेवाएं), नहीं.

(5) मेडिकल स्कूल रिकॉर्ड के लिए प्रवेश.

(6) प्रभाव अगर वहाँ के निवास के एक माता पिता से विचार बदल सकता है.

(7) बच्चे (ren) के बारे में निर्णय लेने में भागीदारी.

(8) कोई अन्य संगत जानकारी.

(ख) अदालत ने अपने आदेश या फैसले में पूरी तरह से तैयार है और विशेष रूप से सभी शर्तों करेगा और हिरासत और उचित के पुरस्कार के लिए बच्चों के लिए समर्थन से संबंधित शर्तें.

(ग) को हिरासत और Parenting समय के प्रावधानों / परिक्षा योजना के अनुपालन में विफलता गैर की बर्खास्तगी में परिणाम पार्टी के pleadings या अन्य प्रतिबंधों के, या दोनों का अधिरोपण पालन कर सकते हैं. खारिज कर दिया pleadings अदालत के रूप में ऐसी शर्तों पर बहाली के अधीन होगा सकते हैं आदेश.

5:8-6. हिरासत के परीक्षण जारी

जहां अदालत पता चलता है कि बच्चों की हिरासत में एक वास्तविक और महत्वपूर्ण मुद्दा है, अदालत में सुनवाई की तारीख तय नहीं बाद में से छह महीने के बाद होगा उत्तरदायी पिछले सिफ़ारिश. अदालत में आदेश को बच्चों के सर्वश्रेष्ठ हितों की रक्षा कर सकते हैं, एक परिवार की कार्रवाई में हिरासत सुनवाई आचरण पूरे परिवार कार्रवाई की अंतिम सुनवाई से पहले. हिरासत सुनवाई के भाग के रूप में अदालत में अपनी गति पर है या एक कैमरे में एक वादी आचरण का अनुरोध बच्चे (ren) के साथ साक्षात्कार में हो सकता है. अच्छे कारण के अभाव में, एक साक्षात्कार आयोजित करने का निर्णय परीक्षण से पहले किया जाएगा. अगर अदालत में एक साक्षात्कार के आचरण elects नहीं है, यह रिकार्ड पर इसके कारण जगह होगी. अगर अदालत में एक साक्षात्कार के आचरण elects, यह वकील को साक्षात्कार के दौरान अदालत के उपयोग के लिए भेजने के सवाल का अवसर दे जाएगा और रिकार्ड पर जगह करेगा पूछ किसी भी प्रकार सवाल जमा नहीं करने के लिए अपने कारण हैं. एक stenographic या दर्ज की रिकॉर्ड अपनी संपूर्णता में एक साक्षात्कार में किया जाएगा. टेप तत्संबंधी अनुरोध और लागत के लिए भुगतान पर वकील और दलों को उपलब्ध कराई जाएगी. लेकिन, न तो माता पिता के बारे में बात ना ही बच्चों या अदालत की अनुमति के बिना तृतीय पक्षों के साथ साक्षात्कार की सामग्री प्रकट होगा. वकील को अनुलिपि या किसी भी विशेषज्ञ को सामग्री उपलब्ध कराने का अधिकार है हिरासत के मुद्दे पर बनाए रखा जाएगा. किसी भी फैसले या आदेश इस सुनवाई के तहत एक अंतिम निर्णय या आदेश के लिए हिरासत के रूप में माना जाएगा.

शासन 5:8 ए बच्चे के लिए वकील की नियुक्ति

सभी मामलों में, जहां हिरासत या parenting समय / मुलाक़ात एक मामला, अदालत में एक हिरासत या parenting समय / परिक्षा विवाद, या अपने स्वयं के प्रस्ताव पर भी पार्टी या बच्चे या बच्चों के आवेदन पर कर सकते हैं, की ओर से वकील नियुक्त कर रहा है बच्चे या बच्चों. वकील एक वकील होने के लिए न्यू जर्सी के राज्य की अदालतों में प्रैक्टिस लाइसेंस और बच्चे के वकील के रूप में काम करेगा. वकील की नियुक्ति हो जाना चाहिए जब निचली अदालत का निष्कर्ष है कि एक बच्चे के सर्वोत्तम हित पर्याप्त दलों के लिए वकीलों द्वारा संरक्षित नहीं किया जा रहा है. वकील, एक अंतरिम आधार पर या मुकदमेबाजी के समापन पर, सेवा के एक उचित हलफनामे के साथ की फीस और लागत का एक पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं, और निचली अदालत की फीस और लागत पुरस्कार होगा, या दोनों दलों के खिलाफ ही मूल्यांकन.

शासन 5:8 बी अभिभावक वादकालीन की नियुक्ति

(एक नियुक्ति). सभी मामलों में हिरासत या parenting समय / मुलाक़ात एक मुद्दा, एक अभिभावक वादकालीन न्यायालय के आदेश के द्वारा नियुक्त कर सकते हैं बच्चे को या बच्चों के सर्वश्रेष्ठ हितों का प्रतिनिधित्व हो अगर हालात ऐसे नियुक्ति का वारंट है. एक अभिभावक वादकालीन द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के बच्चे की ओर से अदालत में होगा. एक अभिभावक वादकालीन अपनी ही गति या या माता पिता दोनों के आवेदन पर अदालत द्वारा नियुक्त किया जा सकता है. अभिभावक वादकालीन आगे निष्कर्ष और सिफारिशें और उसके आधार पर अदालत की स्थापना के साथ एक प्रश्न के लिखित रिपोर्ट फाइल, करेगा और गवाही के लिए उपलब्ध होगा और पार से उस पर विषय की परीक्षा होगी. एक प्रश्न के लिखित रिपोर्ट की तैयारी और गवाही के लिए और पार हो दायित्व के अतिरिक्त में आगे की जांच की, एक अभिभावक का शुल्क शामिल सकते हैं, लेकिन, बाद तक ही सीमित की जरूरत नहीं है:

1. बच्चों और दलों साक्षात्कार.

2. अन्य प्रासंगिक जानकारी रखने वाले व्यक्तियों के साक्षात्कार.

3. प्रासंगिक दस्तावेजी सबूत प्राप्त करने.

4. दलों के लिए सलाह प्रदान करने के साथ.

5. अदालत के साथ प्रदान करने, वकील को नोटिस पर.

6. स्वतंत्र विशेषज्ञों की सहायता प्राप्त करने, अदालत की छुट्टी पर.

7. अदालत की छुट्टी पर बच्चे (नियम 5:8 ए) के लिए एक वकील की सहायता प्राप्त करने के.

8. ऐसे अभिभावक वादकालीन अदालत की छुट्टी पर अनुरोध कर सकते हैं, जैसा कि अन्य मामलों.

(आक्षेप ख) या नियुक्ति के इनकार. एक प्रस्ताव संरक्षक वादकालीन सहमति के लिए सही है या करने के लिए के रूप में सेवा गिरावट करेगा ऐसी है, ऐसे में वकील की प्रतियों के साथ अदालत को लिखित में निर्णय की सूचना. पार्टियों के लिए अच्छा है पर अभिभावक वादकालीन के रूप में नियुक्त कारण दिखाई व्यक्ति को वस्तु का अधिकार होगा.

(ग अवधि). अभिभावक वादकालीन की अवधि अदालत में लंबित आवेदन के साथ coextensive होगा और तलाक के फैसले या आदेश के प्रवेश पर समाप्त होगा जो आवेदन के लिए नियुक्ति समाप्त कर दिया गया था, जब तक अदालत द्वारा जारी रखा. अभिभावक वादकालीन कोई फैसला या आदेश से अपील की सूचना फ़ाइल और न ही किसी एक पक्ष द्वारा दायर अपील में भाग लेने के दायित्व होगा.

(शुल्क घ). प्रति घंटा की दर संरक्षक वादकालीन ने आरोप लगाया होगा प्रारंभिक नियुक्ति के आदेश में निर्धारित करेगा और संरक्षक वादकालीन पार्टियों को सूचना के मासिक वक्तव्य प्रस्तुत करेंगे. न्यायालय की शक्ति और विवेक को नियुक्त करने के आदेश में एक सेवक को ठीक करने और दलों के बीच अभिभावक विज्ञापन की अंतिम भुगतान आवंटित litem शुल्क होगा. अभिभावक वादकालीन बात का निष्कर्ष पर सेवाओं की एक प्रमाणीकरण दलों को नोटिस पर, प्रस्तुत करेगी, जो बाद में अंतिम फीस तय करने की अदालत से पहले सही जवाब afforded जाएगा.

सरकारी नियमों के 5:8 के लिए एक टिप्पणी और बी 5:8

5:8 नियमों के उद्देश्य से एक और 5:8 बी को अदालत की भूमिका एक बच्चे के लिए वकील नियुक्त किया है और के बीच भ्रम की स्थिति को खत्म करने है अदालत के उस-संरक्षक नियुक्त वादकालीन (लड़की). सुप्रीम कोर्ट के परिवार श्रेणी अभ्यास अपनी 1987-1988 की वार्षिक रिपोर्ट में समिति भूमिकाएं अलग पहचानता है.

एक अदालत के वकील सेवाओं नियुक्त बच्चे को कर रहे हैं. वकील बच्चे के सर्वोत्तम हित के लिए एक स्वतंत्र कानूनी वकील के रूप में कार्य करता है और सुनवाई में सक्रिय भाग, subpoenaing और पार से लेकर निर्णय अपील को गवाहों की जांच, अगर warranted लेता है. यदि नियुक्ति की वकालत कानूनी उद्देश्य के लिए है, तो वकील नियुक्त किया जाएगा.

एक अदालत संरक्षक विज्ञापन litem सेवाओं नियुक्त बच्चे की ओर से अदालत में हैं. एक स्वतंत्र तथ्य खोजक, अन्वेषक के रूप में जो बच्चे के सर्वोत्तम हित को आगे और evaluator लड़की के रूप में कार्य करता है. लड़की अदालत में एक प्रश्न के लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत है और गवाही के लिए उपलब्ध है. यदि नियुक्ति के उद्देश्य स्वतंत्र जांच और तथ्य खोजने, तो एक लड़की नियुक्त किया जाएगा के लिए है. लड़की एक वकील, सामाजिक कार्यकर्ता, एक व्यक्ति को मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर या अन्य उपयुक्त हो सकता है. अगर लड़की की प्राथमिक समारोह के लिए एक विशेषज्ञ की क्षमता में अधिनियम, तो अदालत सामान्य विशेषज्ञता के उपयुक्त क्षेत्र से एक लड़की को नियुक्त करना चाहिए. दुरुपयोग या उपेक्षा के मामलों में बच्चों की ओर से अभिनय एटोर्नी और माता पिता के अधिकार के मामलों की समाप्ति में 5:8 नियम एक के बजाए में की क्षमता के अनुसार बच्चे के लिए वकील के रूप में कार्य करना चाहिए एक लड़की 5:8 नियम के तहत बी देखो, श्री की बात एनजे 135 155, 174, 638 A.2d 1274, 1283 (1994)).

इन नियमों के उद्देश्य के लिए किया जाएगा करने के लिए नहीं जब हालात ऐसे हैं नियुक्तियों का विस्तार कर रहे हैं, न ही इन नियुक्तियों के लिए नियमित रूप से किया जाना है.

अगर परिवार अदालत मामलों में शामिल निष्कर्ष, तुरंत एक एक अनुभवी वकील के साथ कार्यालय में नियुक्ति के समय. एक अचल संपत्ति वकील, या एक परिवार के सदस्य हैं, जो सिर्फ कानून स्कूल में भाग लिया पर भरोसा मत करो. जब आपके भविष्य की रेखा पर है, एक जानकार वकील किराया.

इसके बाद के संस्करण की जानकारी न्यायालय के नियमों का संक्षिप्त रूपरेखा एक वकील लागू परिवार के मामलों में समीक्षा की जाएगी है. यदि केनेथ है Vercammen कार्यालय में एक मामला संभाल क्योंकि यह हमारे क्षेत्र के बाहर है करने में असमर्थ है, तो हम अक्सर अनुभव वकीलों तुम से परामर्श कर सकते हैं व्यक्तियों का उल्लेख कर सकते हैं.

केनेथ VERCAMMEN एंड एसोसिएट्स, पीसी अटार्नी में कानून 2053 वुडब्रिज Ave. एडीसन, 08,817 एनजे (फोन) (फैक्स) 732-572-0030 732-572-0500

No comments: